Sunday 18 October 2020

ओटीटी प्लेटफार्म पर बॉलीवुड के ए-लिस्टर



ऐसा लगता है कि ओटीटी प्लेटफार्म, बॉलीवुड एक्टरों के लिए दूसरा सिनेमाघर बनते जा रहे हैं। ख़ास बात यह है कि यह सिनेमाघर दर्शकों को घर बैठे उपलब्ध हैं। अब वह किसी बड़े सितारे की भी नई फिल्म को ओटीटी पर देखने की उम्मीद कर सकते हैं। बॉलीवुड एक्टरों के लिहाज़ से, ओटीटी प्लेटफार्म इस  लिहाज़ से ख़ास हैं कि यह प्रदर्शक होने के साथ साथ फिल्म निर्माता भी है। बॉलीवुड के अभिनेता अभिनेत्रियों को मोटा पारिश्रमिक और फिल्म रिलीज़ होने की गारंटी भी देते हैं। बॉलीवुड या बड़े परदे पर नकारे जा चुके कलाकारों के लिए तो यह कमाई का बढ़िया साधन बन गए हैं। चूंकि, ओटीटी प्लेटफार्म मोंटी रकम चुकाने के लिए तैयार हैं, इसलिए ए लिस्टर सितारे ओटीटी प्लेटफार्म से परहेज नहीं कर रहे।



ओटीटी पर रणबीर कपूर भी - खबर है कि ओटीटी प्लेटफार्म का टिकट कटाने वाले ए ग्रेड के अभिनेताओं में रणबीर कपूर भी शामिल होने जा रहे हैं। खबरों के अनुसार डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने, रणबीर कपूर को एक भाड़े के हत्यारे की एक्शन ड्रामा सीरीज का प्रस्ताव किया है। खास बात यह है कि रणबीर कपूर को १० किस्तों वाली सीरीज की पटकथा काफी पसंद आई है। इसके लिए वह बॉलीवुड के बड़े परदे पर सुपरस्टार की इमेज  को भी दांव पर लगाने के लिए तैयार हैं। लेकिन, रणबीर कपूर द्वारा अभी अंतिम रूप से इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया गया है।



सबसे पहले अक्षय कुमार - ओटीटी प्लेटफार्म पर सवार होने वाले रणबीर कपूर चौथे ए लिस्टर अभिनेता हैं। उनसे पहले अक्षय कुमार, अजय देवगन और हृथिक रोशन ने भिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों का प्रस्ताव स्वीकार कर रखा है।अक्षय कुमार पहले ऐसे ए लिस्टर थे, जिन्होंने अमेज़न प्राइम विडियो का वेब शो द एंड स्वीकार किया था। यह शो किसी विदेशी सीरीज या फिल्म का भारतीय संस्करण है अथवा मौलिक सीरीज अभी साफ़ नहीं हुआ है । बताया यह जा रहा है कि इस सीरीज को भारी पैमाने पर बनाया जायेगा तथा यह सीरीज भविष्य की दुनिया की सर्वाइवल थ्रिलर कहानी होगी।



अजय देवगन और हृथिक रोशन - अक्षय कुमार के बाद, अजय देवगन और हृथिक रोशन ने डिज्नी प्लस हॉट स्टार के प्रस्तावों को  स्वीकार किया। अजय देवगन अभिनीत सीरीज इदरिस अल्बा अभिनीत सीरीज लूथर पर आधारित होगी। इस सीरीज में अजय देवगन इदरीस अल्बा वाली भूमिका करेंगे। वही हृथिक रोशन, टॉम हिडिलटन अभिनीत सीरीज द नाईट मेनेजर के हिंदी रूपानतरण पर आधारित सीरीज करने के लिए राजी हुए।



एक्शन और थ्रिल से भरपूर- बॉलीवुड के ए लिस्टर अभिनेताओं के ओटीटी प्रोजेक्ट की ख़ास बात यह है कि यह सभी प्रोजेक्ट एक्शन और थ्रिल से भरपूर हैं। अक्षय कुमार की सीरीज द एंड भविष्य की नष्टप्राय दुनिया पर है. तो इदरिस अल्बा वाली सीरीज लूथर साइकोलॉजिकल क्राइम ड्रामा सीरीज है। हृथिक रोशन का प्रोजेक्ट भी रहस्य से भरपूर क्राइम ड्रामा सीरीज द नाईट मेनेजर पर आधारित है। इन सभी प्रोजेक्ट पर प्लेटफार्म काफी पैसा लगा रहे है। लेकिन, सबसे महंगा प्रोजेक्ट अक्षय कुमार का बताया गया है।



व्यस्त हैं ए लिस्टर - डिजिटल प्लेटफॉर्मों के प्रस्तावों को स्वीकार कर चुके सभी ए लिस्टर अति व्यस्त हैं। अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब ९ नवंबर से  डिज्नी प्लस हॉट स्टार से स्ट्रीम होगी। उनकी फिल्म सूर्यवंशी और बेल्ट बॉटम रिलीज़ होने को है। उन्होंने पृथ्वीराज की शूटिंग शुरू कर दी है। अजय देवगन कई फिल्मों के निर्माण के साथ साथ फिल्मों में अभिनय भी कर रहे हैं। उनकी फिल्म भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार से स्ट्रीम होगी। वह गंगूबाई काठियावाड़ी, आर आर आर, मैदान और कैथी की रीमेक फ़िल्म कर रहे हैं।



व्यस्त रणबीर कपूर भी - जहाँ तक रणबीर सिंह की फिल्मों की बात है। उन्होंने अभी अभी यशराज फिल्म्स की एक्शन फिल्म शमशेरा की शूटिंग पूरी की है। उन्हें अभी करण जोहर की फंतासी फिल्म ब्रह्मास्त्र को शूट करना है।  इसके बाद रणबीर कपूर लव रंजन की अनाम फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे। इस फिल्म में उनकी नायिका श्रद्धा कपूर है। इसके बाद ही रणबीर कपूर डिज्नी प्लस हॉट स्टार का प्रोजेक्ट हाथ में ले पायेंगे।


No comments:

Post a Comment