Sunday 25 October 2020

कुछ बॉलीवुड की २५ अक्टूबर २०२०


 रणवीर सिंह और रोहित शेट्टी की कॉमेडी ऑफ़ एरर सर्कस -निर्देशक रोहित शेट्टीशेक्सपियर के नाटक द कॉमेडी ऑफ़ एरर को अपने अनुसार सिनेमा के परदे पर  उतारने जा रहे हैं।  इसे यो  समझा जा सकता है कि रोहित शेट्टी गुलजार की  १९८२ में रिलीज़ फिल्म अंगूर का रीमेक बनाएंगे।  आज  की गई घोषणा के अनुसार रोहित शेट्टी की रीमेक फिल्म का टाइटल सर्कस रखा गया है।  फिल्म में रणवीर सिंह नायक होंगे।  लेकिनजब पहली बार २०१३ मेंरोहित शेट्टी ने रीमेक बनाने की सोची थीतब उनके दिमाग मे शाहरुख़ खान थे।  मगरबात  आगे नहीं बढ़ सकी। रोहित शेट्टी और शाहरुख़ खान की चेन्नई एक्सप्रेस चल निकली। चेन्नई एक्सप्रेस की रिलीज़ के बादएक बार फिर रोहित शेट्टी और शाहरुख़ खान के बीच अंगूर के रीमेक को लेकर बात हुई।  लेकिनफिर दिलवाले मैदान में आ उतरे।  अब सात साल बादजब  रोहित शेट्टी ने  अंगूर रीमेक सर्कस का ऐलान किया है तो रणवीर सिंह ने शाहरुख़ खान की जगह ले ली है।  फिल्म अंगूर हमशक्ल मालिक -नौकर और उनकी पत्नियों के बीच गलतफहमी की हास्यास्पद दास्ताँ थी। अंगूर में संजीव कुमार और देवेन वर्मा मालिक-नौकर की भूमिका में थे।  मौशमी चटर्जी और दीप्ति नवल गलतफहमी का झूला झूल रही थी। रोहित शेट्टी के संस्करण में यह भूमिकाये  रणवीर सिंह के साथ वरुण शर्मा,  जैक्वेलिन फर्नॅंडेज़ और पूजा हेगड़े कर रही हैं। टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट की प्रस्तुति सर्कस की शूटिंग अगले महीने से  शुरू हो जाएगी।  यह फिल्म २०२१ की सर्दियों में दर्शकों को लोटपोट करने आएगी।

रोनी स्क्रूवाला के रॉ एजेंट सिद्धार्थ मल्होत्रा - सिद्धार्थ मल्होत्रा सीमा पार संबंधो पर रोनी स्क्रूवाला की फिल्म करने जा रहे हैं। यूटीवी के रोनी ने उरी द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी सफल युद्ध फिल्म का निर्माण किया था । इस नई फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा पाकिस्तान में जासूसी करने वाले भारत के रॉ एजेंट की भूमिका कर रहे हैं । यह एक बड़े बजट की फिल्म बताई जा रही है । फिलहाल, इस फिल्म के लिए नायिका की तलाश की जा रही हैं ।  सिद्धार्थ मल्होत्रा इस समय एक रीमेक फिल्म गुमराह की शूटिंग करने जा रहे हैं। इस फिल्म में उनकी दोहरी भूमिका है । इसलिए, रोनी की फिल्म की शूटिंग अगले साल फरवरी से शुरू हो सकती है ।

जंगल की रक्षा में 'शेरनी' विद्या बालन - कोरोना लॉकडाउन से छूट के बाद, दूसरे बॉलीवुड एक्टरों की तरह अभिनेत्री विद्या बालन भी कैमरा के सामने उतरने जा रही हैं । वह अमित मसुरकर की फिल्म  शेरनी की शूटिंग बालाघाट में शुरू करेंगी। इस फिल्म में विद्या बालन एक वन्य अधिकारी की भूमिका कर रही हैं। फिल्म में वह वन माफियाओं से लोहा लेती नज़र आएँगी । इस फिल्म में विद्या बालन के एक्शन सीक्वेंस होंगे या नहीं, अभी नहीं कहा जा सकता है। शेरनी के बारे में बताते चलें कि फिल्म की शूटिंग ४ मार्च से शुरू हो गई थी। लेकिन, कोरोना महामारी के बाद, लॉकडाउन हो जाने के कारण फिल्म की शूटिंग रोक देनी पड़ी । सूत्र बताते हैं कि फिल्म वास्तविक घटना पर है तथा इसकी कहानी अवनी नाम की आदमखोर शेरनी के इर्दगिर्द घूमती है, जिसे वन्य अधिकारियों द्वारा मार दिया गया था । विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी पिछले दिनों ओटीटी पर सीधे प्रसारित हुई थी।

मिला जोवोविच बनी मॉंस्टर हंटर - हॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री मिला जोवोविच अभिनीत फैंटेसी एक्शन थ्रिलर फिल्म मॉंस्टर हंटर दिसम्बर मे रिलीज हो सकती है। रेज़ीडेंट ईविल सीरीज की फिल्मो मे जोम्बीज का शिकार करने वाली मिला जोवोविच, इस फिल्म मे मॉंस्टरों के ख़तरनाक संसार मे उनका मुक़ाबला करने के लिये भेजी जा रही अमेरिकी सैन्य टुकड़ी की लेफ़्टिनेंट आर्तमिस की भूमिका कर रही हैं। टोनी जा, क्लिफ़र्ड टीआई हैरिस जूनियर, मीगन गुड और रॉन पर्लमैन की भूमिकाओं वाली फिल्म मॉंस्टर हंटर के निर्देशक पॉल डब्ल्यू एस एंडरसन हैं। मिला जोवोविच वाली रेज़ीडेंट ईविल सीरीज का निर्देशन एंडरसन ने ही किया था। इत्तफ़ाक़ की बात यह है कि मिला जोवोविच और पॉल डब्ल्यू एस एंडर्सन रियल लाइफ़ पति पत्नी जोड़ी भी है।

अधीरा बनने के लिये अधीर संजय दत्त - संजय दत्त अपने फेफड़ों के कैंसर का ऑपरेशन करा के वापस आ गये हैं। उन्हें कई दूसरी अधूरी फिल्मों के साथ साथ केजीएफ चैप्टर २ की अपने हिस्से की शूटिंग पूरी करनी है। इस फिल्म मे अपनी अधीरा की भूमिका के लिये कैमरा फेस करने के लिये वह भी अधीर हैं। यह फिल्म कन्नड़ अभिनेता यश की ऐसी पहली कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर १ की सीक्वेल फिल्म है, जिसने पूरे देश के बॉक्स ऑफिस पर अपना दमख़म दिखाया। इस फिल्म के हिन्दी डब संस्करण ने शाहरूख खान की उसी हफ़्ते रिलीज फिल्म ज़ीरो को बॉक्स ऑफिस पर ज़ीरो बना दिया था। ऐसी फिल्म का मुख्य विलेन बनने का लोभ स्वभाविक है। उन्होंने इस भूमिका के लिये तैयारी भी शुरू कर दी है। संजय दत्त जल्द ही कोलार गोल्ड फ़ील्ड चैप्टर २ के सेट्स पर नजर आयेंगे। 

No comments:

Post a Comment