Thursday 8 October 2020

फिर रुकी जुरैसिक वर्ल्ड डोमिनियन की शूटिंग



इंग्लैंड में हो रही हॉलीवुड फिल्म जुरैसिक वर्ल्ड डोमिनियन की शूटिंग फिर दो हफ़्तों के लिए रुक गई है. क्योंकि, बचाव के तमाम उपाय किये जाने के बावजूद फिल्म के सेट पर कोरोना के कई मामले प्रकाश में आये थे. फिल्म के निर्देशक कालिन ट्रेवोर्रो ने इस की  सूचना अपने ट्विटर अकाउंट में मास्क पहने बेबी डायनासोर का चित्र पोस्ट करते हुए दी।



बताते चलें कि जुरैसिक पार्क फ्रैंचाइज़ी में छठी फिल्म जुरैसिक वर्ल्ड डोमिनियन की शूटिंग इस फरवरी २०२० में कनाडा में शुरू हुई थी. इसके बाद, यूनिट इंग्लैंड में शूटिंग के लिए चली गई. परन्तु, मार्च में कोरोना महामारी के जोर पकड़ने के बाद, फिल्म की शूटिंग रोक देनी पड़ी. अब इस फिल्म की शूटिंग ४ महीने बाद, फिर शुरू हुई थी.



इस शूटिंग शिड्यूल के रुकने का असर फिल्म की रिलीज़ पर पड़ने की संभावना है. इस फिल्म की रिलीज़ की मूल तारीख़ ११ जून २०२१ थी. परन्तु, फिल्म की रिलीज़ को एक साल के लिए इसलिए टाल दिया गया था कि फिल्म की रिलीज़ में कोई व्यवधान नहीं पड़ेगा. फिल्म १० जून २०२२ को प्रदर्शित की जानी थी.



दरअसल, जुरैसिक वर्ल्ड डोमिनियन की शूटिंग इस साल के अंत तक ख़त्म हो जानी थी. परन्तु, फिल्म के साथ वीएफएक्स और सिजीआइ का काफी काम जुड़ा हुआ है. इस काम मे काफी श्रम और समय लगता है. अब जबकि, फिल्म की शूटिंग फिर रुक गई है, स्टूडियो की बड़ी चिंता फिल्म की रिलीज़ ही बनी हुई है.

No comments:

Post a Comment