Sunday 11 October 2020

क्या दिवाली का पटाखा साबित हो सकेगी यह Laxmmi Bomb ?


अक्षय कुमार की, डिज़्नी प्लस हॉट स्टार से प्रसारित होने जा रही  हॉरर कॉमेडी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर शुक्रवार को जारी हुआ। इस ट्रेलर  अक्षय कुमार के किरदार के अलावा किआरा अडवाणी तथा दूसरे अन्य किरदार नज़र आते हैं।  अक्षय कुमार की इस फिल्म में भय, भूत और हास्य के जरिये दर्शकों को हंसाने और डराने की कोशिश की गई है।


 
अक्षय कुमार की यह फिल्म, राघव लॉरेंस अभिनीत और निर्देीशित मुनि सीरीज की दो फिल्मों को मिला कर बनाई गई है। इस सीरीज में, राघव लॉरेंस ने फिल्म का निर्देशन भी किया था तथा फिल्म के मुख्य चरित्र गणेश की भूमिका भी की थी।  छोटे बजट की इस फिल्म मुनि (२००७) को बड़ी सफलता मिल थी।  बाद में मुनि सीरीज में मुनि २ कंचना (२०११), कंचना २ गंगा (२०१५) और कंचना ३ (२०१९) जैसी फ़िल्में बनाई गई। इन सभी फिल्मों में राघव लॉरेंस ने दिलचस्प भूमिकाये की थी।



दिलचस्प तथ्य यह है कि मुनि सीरीज की  पहली फिल्म २००७ में रिलीज़ हुई थी। इस साल, अक्षय कुमार ने भी हॉरर कॉमेडी भूल भुलैया में अभिनय किया था।  यह फिल्म ज़बरदस्त हिट हुई थी।  इस साल अक्षय कुमार की रिलीज़  नमस्ते लंदन, हे बेबी और वेलकम को भी सफलता हासिल हुई।  चूंकि, अक्षय कुमार सफलता के घोड़े पर  सवार थे। इसलिए उनकी नज़र राघव लॉरेंस की फिल्म पर नहीं पड़ी।



रीमेक फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर बहुत प्रभावशाली नहीं तो बहुत खराब भी नहीं है।  इसे ठीकठाक ट्रेलर कहा जाना उपयुक्त  होगा। अक्षय कुमार ज़्यादातर हाइपर होते नज़र आये।  उनके अभिनय में बासीपन है।  हो सकता है कि कुछ दर्शकों को भूल भुलैया के दृश्यों की  याद आ जाए।  शायद यहाँ अक्षय  कुमार का प्रभाव काम कर रहा था।


फिल्म  लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर
, ९ नवंबर को दीवाली के उत्सव के दौरान डिज्नी प्लस हॉट स्टार के लिए कितने दर्शक  पाता है ? परन्तुफिल्म के ट्रेलर को २४ घंटे में ७ करोड़ दर्शकों ने देखा जैसे दावे फिल्म पत्रकार करते  नज़र आये ।  हालाँकि, यह बिलकुल झूठा दावा था। उधर यह भी  दावा किया गया कि लक्ष्मी बॉम्ब के ट्रेलर को कीर्तिमान नापसन्दगी मिली।  हालाँकि, सड़क २ को मिली नापसंदगी के छाछ से जले डिज्नी स्टूडियो ने फ़िल्म के ट्रेलर  को लॉक कर दिया था ताकि पसंदगी  और नापसंदगी दर्ज न हो सके।

No comments:

Post a Comment