Friday 9 October 2020

क्यों नाखुश हैं विजय सेतुपति ?


ज़ी स्टूडियोज द्वारा
, तमिल फिल्म क़/प रानासिंगम को ज़ी प्लेक्स पर आज से रिलीज़ किया जा  रहा है।  इस फिल्म की मुख्य भूमिका में विजय सेतुपति, ऐश्वर्या राजेश, समुथिरकरनी और पू राम के नाम उल्लेखनीय हैं।  इस फिल्म से लेखक- निर्देशक पी विरुमंडी का बतौर निर्देशक फिल्म डेब्यू होने जा रहा है।



ख़ास बात यह है कि तमिल भाषा की फिल्म क़/प रानासिंगम को तमिल के अलावा चार दूसरी भारतीय भाषाओं हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज़ किया जा रहा है।  हिंदी फिल्म दर्शकों ने, विजय सेतुपति की दक्षिण की काफी फ़िल्में हिंदी में डब हो कर, टेलीविज़न पर देखा है।  उनका हिंदी फिल्म डेब्यू आमिर खान की फिल्म लालसिंह चड्डा से होने जा रहा है। ऐश्वर्या राजेश भी, अर्जुन रामपाल की डॉन अरुण गवली पर फिल्म डैडी में आशा गवली की भूमिका कर चुकी हैं।



क़/प रानासिंगम, एक पोलिटिकल थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म की कहानी किसानों की दुर्दशा और उद्योगपतियों द्वारा उनकी जमीन हड़पने की घटनाओं के मद्देनज़र है।  इस  फिल्म में सेतुपति का किरदार गरीब किसानों की  कर उनकी जमीने छीने से बचाता है।



किसी ओटीटी प्लेटफार्म से प्रसारित होने वाली क़/प रानासिंगम तीसरी तमिल फिल्म है।  ओटीटी पर  प्रसारित होने वाली पहली तमिल फिल्म ज्योतिका की पोंमगल वान्धल थी।  सूर्या की सुरुराई पोटरु  ओटीटी पर प्रसारित होने वाली दूसरी फिल्म थी।  अब विजय सेतुपति की फिल्म रिलीज़ होने जा रही है।



लेकिन, विजय सेतुपति इस घटनाक्रम से नाखुश हैं। वह नहीं चाहते कि उनकी कोई फिल्म सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी पर प्रदर्शित  हो।  इसके स्पष्ट कारण भी हैं।  सूना यह जा रहा है कि विजय सेतुपति की कुछ अन्य फ़िल्में यथा मामणिथन, कदैसी विवसायी, तुग़लक़ दरबार भी ओटीटी पर रिलीज़ हो सकती है। 

No comments:

Post a Comment