Friday 13 July 2018

कुछ ऐसे बदलेगी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म


अभी इस सवाल का जवाब देना असंभव नहीं तो कठिन ज़रूर है कि सारा अली खान की डेब्यू फिल्म यानि पहली रिलीज़ फिल्म कौन होगी - केदारनाथ या सिम्बा ?

सारा ने, अपनी पहली फिल्म केदारनाथ साइन की थी।

इस फिल्म को अभिषेक कपूर निर्देशित कर रहे थे।  सुशांत  सिंह राजपूत उनके नायक थे।

केदारनाथ, २०१३ की केदारनाथ मंदिर के इलाके में हुई तूफानी बारिश के कारण हुए हादसे की पृष्ठभूमि पर एक हिन्दू पंडित की लड़की और मुस्लिम पिट्ठू के प्यार की कहानी है। यह रोमांटिक फिल्म सारा का डेब्यू कराने वाली श्रेष्ठ फिल्म साबित होती थी।

सारा के करियर का कठिन दौर रहा कि केदारनाथ विवादों में फंसती चली गई। अभिषेक कपूर और फिल्म की एक दूसरी निर्माता प्रेरणा अरोड़ा के बीच का यह विवाद कोर्ट की दहलीज़ तक जा पहुंचा। 

हालाँकि, इस बीच अभिषेक कपूर ने अपनी रुकती बनती फिल्म केदारनाथ की रिलीज़ की तारीख़ ३० नवंबर तय कर दी।  यानि, अब फिल्म शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो से नहीं टकरा रही थी।

इस तारीख़ को कोई दूसरी बड़ी फिल्म की रिलीज़ भी तय नहीं थी। इसलिए, केदारनाथ सारा अली खान की सोलो रिलीज़ फिल्म लग रही थी।

लेकिन, अब अक्षय कुमार ने सब कुछ गुड़गोबर कर दिया है। केदारनाथ की पूर्व निर्माता  प्रेरणा अरोड़ा के साथ टॉयलेट एक प्रेम कथा और रुस्तम जैसी फ़िल्में बना चुके अक्षय कुमार ने, अपनी विज्ञानं फंतासी फिल्म २.० की रिलीज़ की तारीख़ केदारनाथ की रिलीज़ से एक दिन पहले यानि २९ नवंबर किये जाने का ऐलान कर दिया है।

हालाँकि, २.० के नायक रजनीकांत है और अक्षय कुमार की विलेन की भूमिका है।  मगर हिंदी बेल्ट में २.० अक्षय कुमार के नाम के कारण ही बड़ा कारोबार कर सकेगी।

इस ऐलान के साथ ही केदारनाथ में तूफ़ान पैदा हो गया है।

क्या केदारनाथ और २.० का टकराव होगा ? क्या केदारनाथ की रिलीज़ की तारीख़ बदल दी जानी चाहिए?

केदारनाथ की रिलीज़ की तारीख़ बदली जाएगी या नहीं, आने वाला समय बताएगा।

अगर केदारनाथ की रिलीज़ की तारीखें बदलती हैं और यह फिल्म २०१९ में शिफ्ट हो जाती है, तो ऎसी दशा में सारा अली खान की डेब्यू फिल्म सिम्बा हो जाएगी।

यानि सारा अली खान रोमांस फिल्म से एक्शन हीरो की फिल्म की नायिका कहलाएगी।.

साहेब बीवी और गैंगस्टर ३ का बाबा थीम सॉंग - सुनने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment