Saturday 15 December 2018

नायिका से फोकस हटा देने वाली कैटरीना कैफ


पिछले दिनों, अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने फिल्म टाइम टू डांस में एक आइटम करने से इनकार कर दिया । हालाँकि, इस फिल्म की नायिका उनकी छोटी बहन इसाबेल हैं । कैटरीना कैफ का मानना था कि उनका आइटम, फिल्म के दर्शकों का ध्यान इसाबेल से हट कर कैटरीना कैफ पर आ जाएगा।

कैटरीना कैफ का फैसला सही था।  आइटम डांस के कारण फिल्म को प्रसिद्धि तो मिलती है, पर फोकस नायिका के बजाय आइटम डांसर पर आ जाता है। कैटरीना कैफ अच्छी तरह से जानती हैं कि उनके डांस नंबर फिल्मों के प्रचार में बड़ा योगदान करते हैं।


इसी साल रिलीज़ दो फ़िल्में, इस लिहाज़ से उल्लेखनीय हैं।  विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान में कैटरीना कैफ के दो आइटम नंबर थे।  फिल्म में, कैटरीना कैफ के डांसर किरदार का नाम सुरैया था।  इस फिल्म में एक आइटम उनके किरदार के नाम पर सुरैया था। दूसरा आइटम मंज़ूर ए खुदा था। इस फिल्म की केंद्रीय भूमिका में अमिताभ बच्चन, आमिर खान और फातिमा सना शैख़ मुख्य भूमिका में थे।


कैटरीना कैफ की भूमिका इन्ही आइटम गीतों की बदौलत लिखी गई थी। २१ दिसंबर को रिलीज़ शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो में कैटरीना कैफ शराबी फिल्म अभिनेत्री की भूमिका में हैं। जीरो के दो गीत मेरा नाम तू और इश्कबाज़ी रिलीज़ किये जा चुके थे। यह गीत शाहरुख़ खान के साथ अनुष्का शर्मा और सलमान खान पर अलग अलग फिल्माए गए थे। लेकिन, यह गीत भी फिल्म को गर्म करने में नाकामयाब रहे। इसलिए, कैटरीना कैफ के हुस्न परचम को फहराने ज़रुरत महसूस की गई।  यह दोनों ही फ़िल्में प्रमाण है कि कैटरीना  कैफ के गीतों से फिल्मों को प्रचार तो मिला। मगरठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान की नायिका फातिमा से दर्शकों का फोकस बिलकुल हट गया।


फिल्मों में एक तरफा प्रेम करने वाले रणबीर कपूर !-क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment