Sunday 16 December 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १६ दिसम्बर


रणवीर सिंह के सिम्बा की बहन वैदेही !
रोहित शेट्टी की फिल्म, सिम्बा के ट्रेलर में, सिम्बा की बहन की झलक दिखाई देती है।  इस किरदार को करने वाली अभिनेत्री वैदेही परशुरामी हैं।  वैदेही मराठी फिल्मों की अभिनेत्री हैं। वह मुंबई में जन्मी हैं।  निजी जीवन में वह काफी ग्लैमरस हैं।  वह आधा दर्जन मराठी फ़िल्में कर चुकी हैं।  लेकिन, सिम्बा उनकी पहली हिंदी फिल्म नहीं  है।  २०१७ में रिलीज़, बिजॉय नाम्बिआर की फिल्म वज़ीर में स्कूल टीचर नीना की भूमिका की थी।  इस फिल्म में, अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर की मुख्य भूमिका थी।  वह २०१२ में मिस क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस का टाइटल जीत चुकी हैं।  उनकी पहचान फैशन की समझ रखने वाली एक्ट्रेस के तौर पर है। वह पेशे से वकील भी हैं। ख़ास बात यह है कि वैदेही के पितामाँ और भाई, सभी वकालत करते हैं। सिर्फ, वैदेही ही, वकालत  पढ़ने के बावजूद फिल्मों में गई। वह कत्थक में मास्टर हैं।  उन्हें गीत गाने और ड्राइंग करने का शौक है। वह कुछ विज्ञापन फ़िल्में भी कर चुकी हैं । क्या वैदेही को भी, माधुरी दीक्षित की परंपरा में हिंदी फिल्मों में सफलता हासिल होगी ?

क्यों बाल झड रहे हैं आयुष्मान खुराना के ?
निर्माता निर्देशक दिनेश विजन को, हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री ने जोश से भर दिया है। वह, एक के बाद एक, फिल्मों का ऐलान करते चले जा रहे हैं।  रोहित जुगराज निर्देशित फिल्म अर्जुन पटियाला, अगले साल रिलीज़ होगी ।  इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ, कृति सैनन और वरुण शर्मा की मुख्य भूमिका है।  आजकल, एक गुजराती बिज़नेस मैन पर केंद्रित फिल्म मेड इन चाइना की शूटिंग तेज़ी से  रही है।  इस फिल्म में, राजकुमार राव की मौनी रॉय नायिका हैं । फिल्म का निर्देशन मिखिल मुसले कर रहे हैं । तीसरी फिल्म लुका छिपी में भी कृति सेनन और  कार्तिक आर्यन हैं । इस फिल्म का निर्देशन लक्षमण उतेकर कर रहे हैं । अभी पाइप लाइन में उनकी तीन फिल्मों की शूटिंग ख़त्म नहीं हुई है कि दिनेश ने चौथी फिल्म का ऐलान कर दिया है । इस फिल्म का टाइटल बाला रखा गया है । यह फिल्म एक ऐसे युवक की कहानी है, जिसके बाल समय से पहले झड़ने लगे हैं । इस कॉमेडी फिल्म में बाला की भूमिका आयुष्मान खुराना ने की है । इस फिल्म का निर्देशन, फिल्म स्त्री में, आयुष्मान खुराना के भाई अपरशक्ति खुराना को निर्देशित करने वाले अमर कौशिक कर रहे हैं । फिल्म में, आयुष्मान की जोडी तीसरी बार भूमि पेद्नेकर के साथ बनाई गई है । इन दोनों ने, इससे पहले दम लगा के हिअषा और शुभ मंगल सावधान जैसी फ़िल्में की हैं ।

नित्या मेनन का हिंदी 'प्राण' डेब्यू
वीके प्रकाश ने, हिंदी की तीन फिल्मों फ्रीकी चक्र, फिर कभी और इश्केदारियां जैसी फ़िल्में निर्देशित की है। लेकिन, उनकी पहचान मलयालम फिल्म निर्देशक के तौर पर ही है। उनकी, बतौर निर्देशक पहली ही फिल्म, मलयालम की पुनराधिवासम को श्रेष्ठ मलयालम फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। २०१५ में प्रदर्शित फिल्म निर्णायकम को सामजिक सरोकारों वाली श्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। उनकी नई फिल्म प्राण कई मायनों में ख़ास है।  पहला ख़ास कारण तो यह है कि यह फिल्म मलयालम के अलावा कन्नड़, तेलुगु और हिंदी में बनाई जा रही है। यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। दूसरी खास बात यह है कि यह पूरी फिल्म सिर्फ एक चरित्र के इर्दगिर्द घूमती रहती है। फिल्म में, इस चरित्र को नित्या मेनन ने किया है। फिल्म की कहानी अंग्रेजी भाषा में लिखने वाली एक लेखिका के अपने ही भय के डरावने अनुभवों पर है। यह फिल्म असहिष्णुता और अन्याय की बात भी करती है। फिल्म में अंग्रेजी लेखिका की भूमिका करने वाली अभिनेत्री नित्या मेनन ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा की दर्जनों फिल्मों में अभिनय किया है। लेकिन, प्राण उनकी पहली हिंदी फिल्म होगी।

जॉन अब्राहम की पागलपंथी में इलीना, अनिल और अरशद
कुछ समय पहले यह खबर दी गई थी कि अनीस बज़्मीवेलकम बैक (२०१५) के बाद जॉन अब्राहम के साथ फिल्म पागलपंथी बनाने जा रहे हैं। अब खबर है कि वह इस फिल्म में मुबारकां (२०१७) के बाद अनिल कपूर और इलीना डिक्रूज़ को भी ले आये हैं। इसका मतलब यह हुआ कि अनीस बज़्मी की इस पागलपंथी में फिर से उनका साथ अनिल कपूर और इलीना डिक्रूज़ भी दे रहे हैं। इसके अलावादर्शकों को अरशद वारसी की पागलपंथी भी देखने को मिलेगी। मुंबई से प्रकाशित एक टेबलायड की खबर है कि यह एक पूरी तरह से हास्य फिल्म होगी। दर्शक ठहाके लगाने को मज़बूर होंगे। इस फिल्म का पहला शिड्यूल लंदन और लीड्स में होगा। यह शिड्यूल ५० दिनों का होगा। यह शूटिंग अगले साल जनवरी से शुरू हो जाएगी। फिल्म में जॉन अब्राहम और इलीना डिक्रूज़ की रोमांटिक जोड़ी बनाई गई है। अनिल कपूर और अरशद वारसी के जिम्मे दर्शकों को हंसाने का काम दिया गया है। अभी एक और अभिनेत्री का चुनाव होना बाकी है। इस फिल्म के निर्माता भूषण कुमार, कुमार मंगत और अभिषेक पाठक हैं।

यह एस्केप रूम नहीं मौत का खेल है
छह अजनबी, एक एस्केप रूम में फंस चुके हैं। उन्हें उस कमरे से बाहर निकलने की जुगत करनी है। जैसे जैसे वह कोशिश करते जाते हैं, ज़्यादा से ज़्यादा फंसते चले जाते हैं। इसी प्रयास में उन्हें पता चलता है कि जो व्यक्ति उस एस्केप रूम का आखिरी होगा, वह मर जाएगा। लेकिन अब तक छहों अजनबी जीवित बचने के प्रयास में एकजुट हो जाते हैं। साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म एस्केप रूम के छह अजनबी टेलर रसेल (जोए), लोगन मिलर (बेन), डेबोरा एन वॉल (अमांडा हार्पर), टाइलर लेबिन (माइक), जे एलिस (जैसन) और निक डोडानी (डैनी) की  भूमिका में हैं।  इस  फिल्म के निर्देशक एडम रॉबिटेल हैं। एस्केप रूम को हिंदी में, मौत के खेल टाइटल के साथ सोनी एंटरटेनमेंट इंडिया द्वारा रिलीज़ किया जा रहा है। पूरी दुनिया में ४ जनवरी को कोलंबिया पिक्चर्स द्वारा रिलीज़ की जा रही फिल्म एस्केप रूम को हिंदुस्तान के दर्शकों के लिए १८ जनवरी को रिलीज़ किया जा रहा है।

अमिताभ बच्चन से ‘बदला’ लेंगे शाहरुख़ खान
निर्देशक सुजॉय घोष की फिल्म बदला का एक शिड्यूल पूरा हो चुका है। सुजॉय की फिल्म बदला, स्पेनिश थ्रिलर कंत्राटिएम्पो की हिंदी रीमेक है। कंत्राटिएम्पो (२०१६) की कहानी दिलचस्प है।  फिल्म में एक कारोबारी पर अपनी प्रेमिका की हत्या का आरोप लगता है । उसकी वकील उसे छुड़ाने के लिए जी जान से लगी हुई है। निर्देशक ओरिओल पाओलो की इस फिल्म को अंग्रेजी में द इनविजिबल गेस्ट शीर्षक के साथ रिलीज़ किया गया था। सुजॉय घोष ने, इस फिल्म में पिंक की अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की स्टारकास्ट को अहम् भूमिकाओं में लिया है।  अमिताभ  बच्चन, हत्या की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी बने हैं। इस फिल्म में तापसी पन्नू वकील की भूमिका की है। फिल्म का निर्माण रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और अज़ूरे एंटरटेनमेंट कर रहे हैं।  रेड चिलीज, शाहरुख़ खान की फिल्म कंपनी है। खबर है कि शाहरुख़ खान बदला में तापसी पन्नू के पति की भूमिका करने जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान पिछली बार फिल्म भूतनाथ (२००८) में साथ नज़र आये थे। खान, अपने हिस्से की शूटिंग दिसंबर में करेंगे। उस समय तक वह, अपनी बौना किरदार फिल्म जीरो के प्रचार में व्यस्त रहेंगे। जीरो, जैसे ही २१ दिसंबर को रिलीज़ होगी, शाहरुख़ खान बदला की यूनिट में शामिल हो जाएंगे। सूत्र बताते हैं कि फिल्म में शाहरुख खान का किरदार काफी अहम् है। सुजॉय घोष की फिल्म बदला ८ मार्च २०१९ को प्रदर्शित होगी।  
हू एम आई मनीषा मरज़ारा
मनीषा मरज़ारा बॉलीवुड की मेथड एक्टर है। उनकी कुछ फिल्मे रिलीज़ हो चुकी है। इसके बावजूद, वह आज भी उतनी ही ताजादम और उत्साहित हैं। मनीषा ८ साल पहले अम्बाला से मुंबई आई थी। मनीषा एक फैशन छात्रा थी, जिन्हें अक्सर विज्ञापन शूट और बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में स्टाइलिंग का मौका मिला। उसी दौरान मनीषा को पता चला कि वह सिर्फ फैशन के लिए ही नहीं बनी है। थियेटर की छात्रा होने के नाते मुंबई की दुनिया मनीषा के लिए जानी पहचानी थी। शहर में अपने  पहले छह महीनों में उन्हें बालाजी के साथ एक टीवी धारावाहिक करने का मौका मिला। अगले वर्ष वह दो फेस्टिवल फिल्मों, मुनिया और लाइव एट फाइव का हिस्सा थीं। उन्होंने डीडी नेशनल और सोनी के साथ टीवी शो जारी रखे । मनीषा ने शुरूआती दौर में महत्वहीन भूमिकाये की। वह इन फिल्मों के अनुभव को लंबे समय तक साथ रखने का इरादा रखती है। उनकी नवीनतम, हू एम आई में उनकी भूमिका काफी सशक्त है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा निर्मित मियान कल आना कान्स और २३ दूसरे ऐसे फिल्म समारोहों में दिखाई जा चुकी है।  यह फिल्म निकाह और हलाला पर आधारित थीं। राजपाल यादव के साथ बाबूजी एक टिकट बंबई मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति पर फ़िल्में थी ।

शर्ले सेतिया का दूसरा सिंगल नइयो जाना
कोई वो नवी से, पंजाबी गीतों की दुनिया में कदम रखने वाली शर्ले सेतिया का दूसरा सिंगल नइयो जाना रिलीज़ होने जा रहा है।  यह सिंगल ६ दिसंबर को रिलीज़ होगा।  रवि सिंघल ने इस गीत की धुन भी बनाई है और बोल भी लिखे हैं।  इस सिंगल के वीडियो में शर्ले सेतिया नज़र आएंगी। सिंगल के वीडियो में उनका साथ रोहन राय दे रहे हैं।  शर्ले का पहला सिंगल एक प्यार का कथा गीत  था।  जबकि, इस दूसरे सिंगल  के पोस्टर और शर्ले द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट गए चित्रों से यह गीत मिलने और बिछुड़ने का है।  इस वीडियो को ट्रू-मेकर्स ने तैयार किया है। 

उड़ी की इंटेलिजेंस अफसर यामी गौतम
हिंदी फिल्म दर्शक, उड़ी : द सर्जिकल स्ट्राइक की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं । इस फिल्म से एक फर्स्ट लुक दर्शकों की बेसब्री बढ़ा रहा है । इस फर्स्ट लुक में अभिनेत्री यामी गौतम एक इंटेलिजेंस ऑफिसर की भूमिका कर रही है । यह भूमिका, यमी गौतम का स्क्रीन पर बिलकुल  एक नया अवतार है । यह सैन्य ड्रामा फिल्म २०१६ में हुई उस वास्तविक घटना पर आधारित है, जब भारतीय सेना ने उड़ी कश्मीर में पाकिस्तान की सीमा के अन्दर घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की थी । इस फिल्म में विकी कौशल की भूमिका केंद्रीय है । इस ऑपरेशन में, यामी गौतम का किरदार इस ऑपरेशन का नेतृत्व करता है । इस फिल्म में परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना भी प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म को आदित्य धर द्वारा निर्देशित किया गया है और लिखा गया है । फिल्म रोनी स्क्रूवाला के बैनर आरएसवीपी के तहत बनाई गई है। उडी ११ जनवरी, २०१९ को दुनिया भर में रिलीज होने के लिए तैयार है। ऐसा पहली बार होगा जब यामी को सेना की यूनिफार्म पाने देखा जाएगा । एक बुद्धिमान सैन्य अधिकारी की भूमिका को प्रामाणिकता देने के लिए यमी गौतम ने अपने बालों को छोटा कराया है ।

दोस्ती के साइड इफेक्ट्स दिखाने वाली फिल्म !
दोस्ती के साइड इफेक्ट्स चार दोस्तों की कहानी है, जो हर जगह साथ रहते हैं। एक दूसरे के लिए जीते और मरते हैं। इन दोस्तों की ज़िन्दगी में आता है एक मोड़, एक हत्या के बाद। इस फिल्म का निर्माण शेयर हैप्पीनेस फिल्म ने किया है। फिल्म के निर्देशक हदी अली अबरार है। दोस्ती के भिन्न रंगो दोस्ती, धोखा, प्यार, नफ़रत, ड्रामा और हंसी ख़ुशी की इस कहानी में चार दोस्तों की भूमिका सपना चौधरी, विक्रांत आनंद, जुबेर के खान और अंजू जाधव ने की है। निर्माता जोयल डेनियल के लिए पटकथा पंकज उनियाल ने लिखी है। इस फिल्म का संगीत ज़ी म्यूजिक कंपनी द्वारा जारी किया जा रहा है। फिल्म अगले साल के शुरू में रिलीज़ हो सकती है। 




नायिका से फोकस हटा देने वाली कैटरीना कैफ - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment