Wednesday 16 January 2019

देवदास की चंद्रमुखी के लिए मुजरा गाने वाली भूमि त्रिवेदी (Bhoomi Trivedi)


प्रतिभाशाली गायिका भूमि त्रिवेदी के मधुर गायन से श्रोता मत्रमुग्ध होते नज़र आते हैं।लोकप्रिय बॉलीवुड चार्ट बस्टर्स के अलावा उन्होंने कई गुजराती फिल्मों के लिए भी गाना गाया हैं ।

इन्होंने संजय  लीला भंसाली की फिल्म गोलियां की रासलीला: राम लीला में प्रियंका चोपड़ा के कैमिया किरदार पर फिल्माया गया गीत राम चाहे  लीला गाया। यह गीत चार्टबस्टर हो गया।  इस गीत के लिए भूमिका ने कई पुरस्कार जीते। इस ग्रूवी नंबर ने न केवल लाखों दिल चुराए, बल्कि संगीत समीक्षकों से महत्वपूर्ण सराहना भी हासिल की।

शाहरुख खान-माहिरा खान अभिनीत फिल्म रईस के सुखविंदर सिंह के साथ भूमि के गाये एक हिट नंबर उड़ी उड़ी जाये को यू-ट्यूब पर १२.९३ करोड़ बार देखा जा चुका है । भूमि ने, फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान के हुस्न परचम गीत में कैटरीना कैफ के किरदार को आवाज़ दीं हैं । इस मधुर गीत को  ट्यूब पर ४ करोड़ २१ लाख बार देखा गया है । हुस्न परचम अभी भी चार्ट बस्टर की सूची में उच्च स्थान पर है 


भूमि ने अपनी भिन्न गायन शैली से संगीत प्रेमियों के दिलों में अपना स्थान बना लिया है। उन्होंने इतने कम समय में अलग अलग तरह के गाने गाये है। वह लाइव शो, रीयलिटी शो तथा संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान के शो के लिए भी सक्रिय रूप से गाने गाती हैं। उन्होंने हाल ही में लोकप्रिय नाटक देवदास में प्रसिद्ध चरित्र चंद्रमुखी के लिए ठुमरी और मुजरा गाया।


भूमि कहती हैं, "इस तरह का एक सफल संगीतमय वर्ष होना वास्तव में एक सपना देखने जैसा है। मैं उन अवसरों के लिए बहुत आभारी हूं जो मेरे पास आये । संगीत तेजी से बदल रहा है और मैं खुद को भाग्यशाली महसूस करती हूँ कि मुझे अलग अलग तरह के संगीत तथा गीतों का हिस्सा बनने का अवसर मिला ।“


लेडीज़ स्पेशल पर सिंगिंग सेंसशन छवि पांडे - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment