Wednesday 12 June 2013

बॉक्स ऑफिस पर यह जवानी है दीवानी से मात खा गया यमला पगला दीवाना


यमला पगला दीवाना२  अपेक्षा के अनुरूप बिज़नेस क्यों नहीं कर सकी? इस फिल्म ने वीकेंड में २२ करोड़ का साधारण बिज़नेस ही किया? क्या फिल्म दर्शकों की अपेक्षा में खरी नहीं उतरी? फिल्म में धर्मेन्द्र और उनके दो बेटे बॉबी और सनी एक साथ थे. इस तिकड़ी की पिछली रिलीज फ़िल्में अपने और यमला पगला दीवान ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिज़नेस किया था। या फिर यमला पगला दीवाना को रणबीर कपूर और दीपिका पदुकोन की फिल्म यह जवानी है दीवानी की सफलता मार गयी? यह फिल्म सबसे तेज़ सौ करोड़ कमाने वाली फिल्म बन चुकी है. वास्तविकता यह है कि यमला पगला दीवाना२ दोहरे हमले का शिकार हुइ. 
कहा जा सकता है कि  यमला पगला दीवाना २ दर्शकों की अपेक्षा  में खरी नहीं उतरी. इस फिल्म की कहानी ख़ास नहीं थी. देओल्स का आकर्षण था. धर्मेन्द्र ने अपने दोनों बेटों के साथ अच्छा तालमेल बनाया था . पर सनी देओल का किरदार काफी कमज़ोर रहा . सनी के ढाई किलो के हाथ का जलवा देखने को नहीं मिल. हालाँकि संगीत सिवन ने सनी को लार्जर देन लाइफ एक्शन में दिखाया था. लेकिन इसकी इन्तहा दर्शकों के गले नहीं उतरी. सनी का बार बार अपनी चीख से लोगों को हवा में उड़ाना बेक फायर कर गया. पहली फिल्म की तुलना में फिल्म का संगीत भी कमज़ोर था. इसके बावजूद उत्तर में देओल्स की पकड़ ने फिल्म को वाश आउट  होने से बचा लिया. यमला पगला दीवाना २ का यह जवानी है दीवानी के पीछे पीछे रिलीज़  होना भी फिल्म के बिज़नेस को प्रभावित कर गया . सफल यह जवानी है दीवानी के प्रिंट उतरने की हिम्मत प्रदर्शकों को नहीं हुइ. दर्शकों ने भी यमला पगला के बजाय यह जवानी को देखने को प्राथमिकता दी.
यमला पगला दीवाना २ ने वीकेंड में 7.50, 6.50 और 8.50 करोड़ के कलेक्शन के साथ केवल 2२ करोड़ का वीकेंड ही निकाल पायी। वही यह जवानी है दीवानी पहले दिन यानि शुक्रवार को यमला पगला दीवाना से 50 लाख से पिछड़ी, लेकिन अगले दिन यानि शनिवार को यह जवानी ने छलांग लगायी और 10.25 करोड़ का कलेक्शन कर ले गयी. सन्डे को यह जवानी है दीवानी यमला पगला दीवाना २ से कोई सवा तीन करोड़ आगे थी. इस प्रकार से फिल्म ने यमला पगला दीवाना को पहले वीकेंड में पछाड़ दिया.



 

No comments:

Post a Comment