Saturday 4 August 2018

मानव तस्करी पर मार्मिक फिल्म है पाखी !

थ्रिलर फिल्म पाखी, सच्ची घटनाओं पर आधारित है। फ़िल्म की कहानी एक १० साल की लड़की के आसपास घूमती है, जिसे 60 वर्षीय व्यक्ति से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है।

फिल्म की स्टार कास्ट सचिन गुप्ता, अनमिका शुक्ला, सुमित कंट कौल और अनमोल गोस्वामी के नाम शामिल हैं। फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखक-निर्देशक सचिन गुप्ता द्वारा निर्देशित और निर्मित  किया गया है।

सचिन गुप्ता बताते हैं, "असल में, हमारी टीम ने मानव तस्करी और अन्य संबंधित सामाजिक मुद्दों के बारे में बहुत सारे शोध किए हैं। प्रारंभ में यह वास्तव में मुश्किल था क्योंकि यह बाल तस्करी पर आधारित है और छोटे बच्चों को हार्मोनल इंजेक्शन बलपूर्वक दिया जाता है।

सचिन आगे बताते हैं, "यह मुद्दा वास्तव में मेरे दिल को छूने वाला था । हमारी टीम ने मानव तस्करी के पीड़ितों के बारे में शोध करने के लिए मुंबई, यूपी और दिल्ली का दौरा किया। हम उनके  अनुभव सुनने के बाद वास्तव में चौंक गए। हमें पता चला कि छोटी लड़कियों को हार्मोनल इंजेक्शन दिया जाता है, जो उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाला हैं। "

अभिनेत्री अनामिका शुक्ला इस फिल्म में पाखी की भूमिका निभा रही हैं।

अपनी भूमिका और अनुभव के बारे में उन्होंने कहा, "यह एक एक्टर के रूप में बहुत ही रोचक यात्रा थी। यह एक चुनौतीपूर्ण भूमिका है। मैं फिल्म में पीड़ित की भूमिका निभा रहा हूं। यह एक बहुत दर्दनाक और भावनात्मक चरित्र है। मुझ पर इस फिल्म में अत्याचार हो रहे है ताकि इस भावना और दर्द को चित्रित किया जा सके, यह वास्तव में मेरे लिए एक चुनौती थी। सचिन ने वास्तव में मुझे बहुत मदद की। मैं कई सालों से उनके साथ काम कर रही हूं।"

चिलसग एंटरटेनमेंट नेटवर्क के बैनर के तहत विशेष रुप से प्रदर्शित, इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली में की गई है।  यह फिल्म १० अगस्त को रिलीज हो रही है।

भागते रहो का संगीत हुआ रिलीज़ - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment