Sunday 19 August 2018

फिल्म देख के मर्द को दर्द होगा - श्रद्धा कपूर

हसीना पारकर के ११ महीने बाद, श्रद्धा कपूर की कोई फिल्म रिलीज़ होगी।  हसीना पारकर में, श्रद्धा कपूर ने मुख्य किरदार किया था।  ३१ अगस्त को रिलीज़ होने जा रही फिल्म स्त्री में भी वह केंद्रीय भूमिका कर रहे हैं।  यह एक दिलचस्प हॉरर कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में, वह पहली बार राजकुमार राव के साथ अभिनय कर रही हैं।  पेश है इस फिल्म  और उनके करियर को लेकर हुई बातचीत के अंश - 

कैसी है स्त्री फिल्म ? 
यह स्त्री लोगों को डराना भी चाहती है। उनका मनोरंजन भी करना चाहती है। यह एक हॉरर कॉमेडी  फिल्म है। मैं पहली बार ऐसी फिल्म का हिस्सा बनी हूं। इसमें एक मेसेज भी है, लेकिन उसे भाषण की तरह नहीं दिखाया गया है। इसका कॉन्सेप्ट ही बहुत इंट्रेस्टिंग है। 

सुना है मर्दों को फिल्म देख के दर्द होगा ? 
जी हाँ, इस फिल्म में मर्द को दर्द होगा। हमने एक छोटे से शहर चंदेरी में केवल ४० दिनों में यह फिल्म शूट की हैं । वहां फिल्म शूट करते हुए मुझे बहुत अच्छा लगा, क्योंकि शहर की भागमभाग से भी एक ब्रेक मिला।  
आपने चंदेरी से कुछ खरीदा ? 
मैंने मां, मासी, लता जी, आशा जी, मीना जी और ऊषा जी सबके लिए चंदेरी साड़ियां भी खरीदीं।  
राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी के साथ काम करने का अनुभव ? 
बहुत ही बढ़िया रहा। राजकुमार एक मंझे हुए एक्टर हैं। पंकज जी की मौजूदगी से सेट पर माहौल बड़ा ही बेहतरीन रहता था। लगा ही नहीं की हम लोग शूटिंग कर रहे थे।   
हीरो हिरोईन की फीस के बारे में क्या कहेंगी !  
मुझे इंडस्ट्री की अच्छी बात यह लगती है कि आज हिरोइनों को भी इतना काम मिल रहा है। यहां हीरो वाली फिल्में हैं, तो ऐक्ट्रेसेज के लिए भी ऐसे रोल हैं, जिसमें वह अपनी छाप छोड़ सकती हैं। ऐक्ट्रेसेज के लिए हालात पहले से काफी बेहतर हुए हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आजकल कॉन्टेंट वाली फिल्में चल रही हैं, जो इंडस्ट्री और हम सबके लिए बहुत अच्छा दौर है।  
चंदेरी में कुछ भूतिया घटनाएं भी हुयी ?
रात में शूटिंग को लेकर चंदेरी के लोगों ने टीम को हिदायत दी थी कि वे सूनसान सड़क पर रात को शूट न करें। हालांकि, टाइट शेड्यूल की वजह से टीम ने इस हिदायत को नजरअंदाज कर दिया और रात को तय सड़क पर शूटिंग शुरू की लेकिन शूटिंग में उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  
अनुष्का प्रोडूसर बन गयी हैं, आपका क्या प्लान है ? 
मेरा मानना है कि अगर किसी को प्रड्यूसर बनना है, तो उन्हें जरूर बनना चाहिए। यह दूसरों के लिए बहुत इंस्पायरिंग है। मैं अपनी बात करूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं प्रोड्यूसर बनना चाहूंगी। क्लोदिंग लाइन का भी कोई इरादा नहीं है। अभी मैं जो ब्रैंड्स मैं इंडॉर्स कर रही हूं, उसमें ही खुश हूं। अभी मैं सिर्फ अच्छे काम करने पर फोकस करना चाहती हूं। अच्छी और यादगार फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं।  
फिल्म के ना चल पाने का दुःख होता है ? 
यह हिस्सा है हमारे प्रफेशन का। उतार-चढ़ाव तो आना ही है। उसके साथ-साथ लोगों का नजरिया भी बदलता है, लेकिन यह हमारे पेशे का हिस्सा है। मैं खुशकिस्मती यह है कि मेरे पास इतनी सारी अच्छी फिल्में हैं। 'साहो' के अलावा मेरे लिए फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' भी बहुत खास है। वहीं, साइना नेहवाल की बॉयापिक के लिए अभी ट्रेनिंग चल रही है। उसकी शूटिंग अगले महीने शुरू होगी।


एकता कपूर और इम्तियाज़ अली की नई लैला मजनू जोड़ी !!!- पढ़ने के लिए क्लिक करें  

No comments:

Post a Comment