Saturday 1 December 2018

रणबीर कपूर की पहली एक्शन फिल्म शमशेरा शुरू


अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और किआरा अडवाणी की फिल्म गुड न्यूज़ और अर्जुन कपूर और कृति सैनन की ऐतिहासिक फिल्म पानीपत के बाद, रणबीर कपूर और संजय दत्त की खालिस एक्शन फिल्म शमशेरा की शूटिंग, आज से शुरू हो गई।


पूजा से हुई शुरुआत
रणबीर कपूर ने, फ़न्तासी ट्राइलॉजी फिल्म ब्रह्मास्त्र का पहला हिस्सा शूट करने के बाद, बिना समय गँवाए इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। यशराज फिल्मस की फिल्म शमशेरा, रणबीर कपूर को उनकी अब तक की इमेज से बिलकुल अलग इमेज में पेश करेगी। इस शूटिंग की शुरू होने का संकेत यशराज स्टूडियो में हुई पूजा से मिलता है। इस पूजा में फिल्म की पूरी कास्ट शामिल हुई।


संजय दत्त शामिल नहीं
सिर्फ संजय दत्त ही इस पूजा में शामिल नहीं हो सके थे, क्योंकि वह पानीपत की हो रही शूटिंग में व्यस्त थे। फिल्म की शूटिंग फिलहाल मुंबई में ही हो रही है। करण मल्होत्रा निर्देशित फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर पहली बार वाणी कपूर के साथ जोड़ी बना रहे हैं। रणबीर कपूर ने संजय दत्त बायोपिक संजू में संजय दत्त का रील किरदार किया था।  वह फिल्म पीके में कैमिया कर रहे थे। लेकिन, इन दोनों एक्टरों का कभी किसी फिल्म में आमना-सामना नहीं हुआ।


शमशेरा में रणबीर के धुर विरोधी संजय
लेकिन, शमशेरा में, संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर के शमशेरा का धुर विरोधी होगा। इस फिल्म की कहानी उत्तर भारत के किसी क्षेत्र की है।  फिल्म की कहानी डाकू आधारित बताई जा रही है। फिल्म के टीज़र में, रणबीर कपूर एक डकैत के अवतार में दिखाई भी दिए थे। फिल्म की टैग लाइन करम से डकैत धरम से आज़ाद है।  इस टैग लाइन से कहानी का अंदाज़ा अच्छी तरह से लगाया जा सकता है।


यशराज के साथ रणबीर की तीसरी फिल्म
यशराज फिल्मस के साथ रणबीर कपूर की बचाना ऐ हसीनो और राकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ़ द ईयर के बाद तीसरी फिल्म है। करण मल्होत्रा, पहली बार यशराज फिल्म्स के लिए किसी फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं।  उन्होंने दो फ़िल्में अग्निपथ और ब्रदर्स, करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के लिए बनाई हैं।


२०१९ में शूटिंग पूरी २०२० में रिलीज़
करण मल्होत्रा, अपनी फिल्म की शूटिंग २०१९ के मध्य तक पूरी कर लेंगे।  मगर, फिल्म ३० जुलाई २०२० को ही रिलीज़ हो पाएगी।  इसका कारण फिल्म में भरपूर वीएफएक्स प्रभाव का इस्तेमाल करना हो सकता है। 

हिंदी फिल्म पुष्कर लॉज का ट्रेलर - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment