Sunday 1 November 2020

कुछ बॉलीवुड की १ नवम्बर २०२०

 


निखिल द्विवेदी लायेंगे बड़े परदे पर इच्छाधारी नागिन ! - निखिल द्विवेदी का नाम तो अपने सुना ही होगा। अरे वही माय नेम इज अन्थोनी गोंसाल्वेज, खलीबली फन अनलिमिटेड, शोर इन द सिटी और तमंचे जैसी फ्लॉप फिल्मों के एक्टर! वह आजकल स्कैम १९९२ में त्यागी की भूमिका में नजर आ रहे हैं। मगर, निखिल निर्माता के रूप में अधिक सक्रिय है। वह वीरे दी वेडिंग और दबंग ३ जैसी फिल्मों के सह निर्माता के रूप में जाने जाते हैं। अब वह इच्छाधारी नागिन पर तीन सुपरनेचुरल थ्रिलर फिल्मों की सीरीज का निर्माण करने जा रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन मराठी फिल्म लपाछपी के निर्देशक विशाल फुरिया करेंगे। इन दिनों, विशाल अपनी फिल्म लपाछपी के हिंदी रीमेक छोरी पर भी काम कर रहे हैं। नागिन ट्राइलॉजी के लिए सितारों का चयन अभी नहीं हुआ है। पता चला है कि निखल की बॉलीवुड की एक ए लिस्टर अभिनेत्री से बात चल रही है।  

बिछुड़े अनिल-नीतू सिंह, मिलायेंगे वरुण और किअरा - निर्माता करण जोहर ने, अपने गुड न्यूज़ के निर्देशक राज मेहता को दूसरी फिल्म भी थमा दी है। हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्मों के सह निर्देशक राज मेहता की पहली कॉमेडी फिल्म गुड न्यूज़ को बढ़िया सफलता मिली थी। ज़ाहिर है कि इस कारण से उनका दूसरी फिल्म का हक को बनता ही है। उनकी दूसरी फिल्म का टाइटल जुग जुग जियो रखा गया है। इस फिल्म में वरुण धवन और किअरा अडवाणी की जोड़ी बनाई जा रही है। इस युवा जोड़ी को सहयोग देने के लिए अनिल कपूर के साथ नीतू सिंह की जोडी आ रही है। फिल्म में वरुण और किअरा की जोड़ी नीतू सिंह से अनिल कपूर को मिलाएगी। खबर है कि फिल्म से एक दूसरे बड़े एक्टर को जोड़ा जाना है। फिल्म की शूटिंग नवम्बर से शुरू होगी। फिल्म चंडीगढ़ और मुंबई के अलावा किसी विदेशी लोकेशन पर भी शूट होगी। फिल्म जुग जुग जियो २०२१ के उत्तरार्ध में प्रदर्शित की जा सकती है। 

श्रीनिधि शेट्टी के जन्मदिन पर दूसरा चैप्टर ! - नवोदित फिल्म अभिनेत्री श्रीनिधि शेट्टी पिछले हफ्ते २८ साल की हो गई।  २०१५ की मिस साउथ इंडिया और २०१६ की मिस दीवा और मिस सुपरानेशनल श्रीनिधि को ज़ल्द ही फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे थे। ऐसा ही पहला प्रस्ताव केजीएफ़ चैप्टर १ था। यह फिल्म श्रीनिधि के लिहाज़ से इस लिए महत्वपूर्ण थी कि यह कन्नड़ फिल्म सबसे बड़े बजट की फिल्म थी। इस फिल्म में कन्नड़ सुपरस्टार यश नायक की भूमिका में थे। केजीएफ़ चैप्टर १ को बड़ी सफलता मिली थी। इसे देखते हुए ही निर्देशक प्रशान्त नील ने चैप्टर २ में श्रीनिधि को फिर ले लिया। इस सीक्वल फिल्म के अलावा श्रीनिधि का सुपरनेचुरल थ्रिलर फिल्म कोबरा से तमिल फिल्म डेब्यू भी हो रहा है। कोबरा के नायक विक्रम हैं। ख़ास बात यह है कि कोबरा से क्रिकेटर इरफ़ान पठान का तमिल फिल्म डेब्यू भी हो रहा है। केजीएफ़ चैप्टर कन्नड़ और हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल और मलयालम में भी रिलीज़ होगी। श्रीनिधि के जन्मदिन के मौके पर फिल्म का श्रीनिधि का करैक्टर पोस्टर जारी किया गया.

लखनऊ में शूट हो रही है सत्यमेव जयते २ - लखनऊ में जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते २ की शूटिंग शुरू हो गई है। २०१८ में रिलीज़ सतर्क नागरिक (विजिलान्ते) फिल्म सत्यमेव जयते की सीक्वल फिल्म का निर्देशन सत्यमेव जयते के निर्देशक मिलाप ही कर रहे हैं। इस फिल्म से, अभिनेत्री दिव्या खोसला कुमार की १७ साल बाद वापसी हो रही है। दिव्या ने अपनी पहली फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों (२००४) की रिलीज़ के बाद,  टी-सीरीज के गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार से विवाह कर फिल्मों में अभिनय को अलविदा कह दिया था। इस फिल्म में मनोज बाजपेई, नोरा फतेही और दया शंकर त्रिपाठी की भूमिकाये बेहद खास हैं। यह फिल्म १२ मई २०२१ को प्रदर्शित की जायेगी। अब जबकि सलमान खान की फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई की रिलीज़ का ऐलान कर दिया गया है, अब जॉन अब्राहम और सलमान खान की फिल्मों का टकराव सुनिश्चित सा है। फिल्म सत्यमेव जयते २ की शूटिंग लखनऊ के कई ऐतिहासक स्थलों और इमारतों पर भी होगी। जावेरी का इरादा फिल्म के जॉन अब्राहम पर फिल्माए जाने वाले एक्शन लखनऊ की सडकों पर करने का है। 

मकर संक्रांति २०२१ में रिलीज़ होगी हाथी मेरे साथी - राणा 'भल्लाल देवा' डग्गुबाती की तीन भाषाओं में फिल्म हाथी मेरे साथ/अरण्य/कादन अगले साल मकर संक्रांति/पोंगल के पर्व के अवसर पर प्रदर्शित की जा रही है। यह फिल्म तमिल में कादन, तेलगु में अरण्य और हिंदी में हाथी मेरे साथी शीर्षक से रिलीज़ होगी। इस फिल्म में राणा डग्गुबाती ने जंगल में हाथियों के संग रहने वाले बनदेव की भूमिका की है। इस फिल्म की सभी भाषाओं की मुख्य भूमिका राणा डग्गुबाती की ही है। दूसरी भूमिकाओं में तमिल और तेलुगु में विष्णु विशाल ने महावत सिंगा और हिंदी में पुलकित सम्राट ने महावत शंकर की भूमिका की है। जोया हुसैन और श्रिया पिलगांवकर हिंदी संस्करण में दिखाई देंगी। यह लम्बे समय से बन रही फिल्म है। बाहुबली २ की रिलीज़ के बाद, दिसम्बर २०१७ में फिल्म हाथी मेरे साथी का ऐलान किया गया था। जनवरी २०१८ में फिल्म का फर्स्ट लुक भी जारी किया गया। फिल्म की रिलीज़ की पहली तारीख़ २ अप्रैल २०२० तय की गई। पर कोरोना महामारी के कारन अब यह फिल्म अगले साल रिलीज़ हो रही है। 

No comments:

Post a Comment