Wednesday 25 November 2020

संजना सांघी को क्यों बनाया ओम की काव्या ?


पिछले दिनों, जब निर्माता अहमद खान ने, अपनी एक्शन फिल्म ओम के नायक ओम की भूमिका के लिए आदित्य रॉय कपूर के नाम का ऐलान किया था, तब उनकी नायिका के नाम का खुलासा नहीं हुआ था. अब पता चला है कि ओम में ओम की काव्या अभिनेत्री संजना सांघी होंगी.


संजना सांघी ने सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा में अभिनय किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होने काफी गुल खिलाये थे. सुशांत सिंह राजपूत पर गंदे आरोप लगाये थे. एक समय दिल बेचारा की शूटिंग तक रोक दी गई थी. फिल्म को बंद कर देने का खतरा भी पैदा हो गया था. एक महीने बाद संजना कुछ इस तरह वापस आई, जैसे कुछ हुआ ही नहीं. हालाँकि, कहा जा रहा है कि संजना ने मोटी रकम की एवज में दिल बेचारा फिर काम करना स्वीकार किया. 


इससे संजना को काफी बदनामी भी मिली थी. इसके बावजूद, अहमद खान ने ओम की काव्या संजना को क्यों बनाया ? ऐसा लगता है कि बॉलीवुड को बदनामी में भी दिलचस्पी है, बशर्ते इससे नाम मिले. तो शायद इस सोच के तहत अहमद ने संजना सांघी को ओम की नायिका बनाया.


आप अगर अहमद खान से इस बाबत पूछे तो वह जवाब देंगे कि उन्होंने काव्या के लिए संजना का चुनाव दिल बेचारा के कारण ही किया. इस फिल्म में संजना ने किज़ी बासु की भूमिका बड़ी शिद्दत और परिपक्वता से की थी. अहमद को काव्या के गहराई लिए किरदार के लिए भी ऎसी ही अभिनेत्री की ज़रुरत थी.


No comments:

Post a Comment