Sunday 8 November 2020

कुछ बॉलीवुड की ८ नवम्बर २०२०



दिवाली रिलीज़ चाहे शाहरुख़ का पठान !- निर्माता आदित्य चोपड़ा और यशराज फिल्म्स की बहुप्रतीक्षित फिल्म पठान की शूटिंग नवम्बर से शुरू हो जायेगी। इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ पहली बार जॉन अब्राहम अभिनय कर रहे हैं। फिल्म में शाहरुख़ खान और जॉन अब्राहम के साथ दीपिका पादुकोण भी हैं। पठान का निर्देशन २०१९ की सुपरहिट फिल्म वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं। शाहरुख़ खान की इस खालिस एक्शन फिल्म की रिलीज़ की अस्थाई तारीख़ भी तय कर दी गई है। शाहरुख़ खान और आदित्य चोपड़ा की योजना पठान को दिवाली में रिलीज़ करने की है। आम तौर पर दिवाली की छुट्टियों में अजय देवगन या सलमान खान की फ़िल्में ही रिलीज़ होती रही है। लेकिन, यह देखा गया कि निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा और अभिनेता शाहरुख़ खान की फ़िल्में भी दिवाली के अवसर पर ही रिलीज़ होती रही है। इन्हे बड़ी सफलता भी मिली है। इसलिए यह तय पाया गया है कि पठान को भी दिवाली पर रिलीज़ किया जाए।

फिल्म सेलेब्रिटी के भाई और बेटों की तारा सुतारिया ! - सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी के साथ निर्माता साजिद नाडियाडवाला की फिल्म तड़प के बाद, अभिनेत्री तारा सुतारिया एक बार फिर साजिद नाडियाडवाला की फिल्म से जुड़ने जा रही हैं। उन्हें टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्म हीरोपंथी की सीक्वल फिल्म हीरोपंथी २ में टाइगर श्रॉफ की नायिका  बनाया गया है। हीरोपंथी २ का निर्देशन अह्मद खान करेंगे। इस फिल्म की शूटिंग देशी विदेशी लोकेशन पर दिसम्बर से शुरू हो जायेगी। तारा सुतारिया की तीसरी फिल्म दो विलेन है। इस फिल्म में तारा सुतारिया को जॉन अब्राहम, आदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी का साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिलेगा। इन तीनों फिल्मों की ख़ास बात यह होगी कि तारा को सितारों के बच्चों-भाइयों के साथं स्क्रीन शेयर करने वाली अभिनेत्री का खिताब मिल सकता है। क्योंकि, टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ है तो अहान शेट्टी सुनील शेट्टी के बेटे हैं। आदित्य रॉय कपूर फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर के भाई हैं। तारा की यह तीनों फ़िल्में अगले साल रिलीज़ होंगी।



सुपर हीरो कैटरीना कैफ का नहीं होगा कोई हीरो ! - यह कहना है निर्माता-निर्देशक अली अब्बास ज़फर का ! वह, फिल्म भारत की रिलीज़ के दौरान ही, कैटरीना कैफ के साथ एक लेडी सुपर हीरो फिल्म का निर्माण करना चाह रहे थे। फिल्म की शूटिंग कब शुरू होगी, साफ़ नहीं है। क्योंकि, लॉकडाउन के दौरान इंडोर काम करने के बावजूद कैटरीना कैफ के सुपर हीरो किरदार वाली फिल्म के प्री-प्रोडक्शन का बहुत सा काम बाकी है। हालाँकि, अली अब्बास ज़फर इस फिल्म को बड़े पैमाने पर बनाना चाहते हैं। लेकिन, वह फिल्म में अपनी सुपर हीरो का कोई हीरो भी नहीं रखना चाहते हैं। कैटरीना कैफ के साथ ही फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन से अपने निर्देशक की शुरुआत करने वाले अली अब्बास ज़फर को ऐसा लगता है कि कैटरीना कैफ को किसी हीरो की ज़रुरत नहीं, वह अपने आप में ही हीरो है। इसलिए अली की फिल्म में कैटरीना का सुपर हीरो ही सब कुछ होगा। इस फिल्म की शूटिंग पोलैंड, जॉर्जिया, दुबई, अबू धाबी और उत्तराखंड में होगी। उत्तराखंड में अली ने अपना घर बना रखा है। अभी यह तो मालूम नहीं कि कैटरीना कैफ वाली सुपर हीरो फिल्म कैसी होगी, लेकिन, बकौल अली यह फिल्म बिलकुल अलग और नई होगी। तो इंतजार करिए सुपर हीरो कैटरीना कैफ का!

क्या भाड़े के हत्यारे बने हैं बॉबी देओल ? - इस बार, शाहरुख़ खान के रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और मन मुंद्रा के दृश्यम फिल्म्स ने लव हॉस्टल के लिए हाथ मिला लिया है। यह फिल्म उत्तर भारत के एक सीधे सादे युवा उत्साही दम्पति की कहानी है, जिनकी एक भाड़े के हत्यारे को तलाश है। जिन लोगों ने निर्देशक शंकर रमण की गुडगाँव देखी है, वह लव हॉस्टल की कहानी का अनुमान लगा सकते हैं। क्योंकि, फिल्म के लेखन और निर्देशन का दायित्व शंकर रमण को ही सौंपा गया है। इस फिल्म में बॉबी देओल, विक्रांत मैसी और सान्या मल्होत्रा के चरित्रों के बीच फिल्म की कहानी घूमती रहती है। इस कास्ट से ऐसा लगता है कि युवा जोड़ा विक्रांत मैसी और सान्या मल्होत्रा का हैं तथा भाड़े के हत्यारे की भूमिका बॉबी देओल कर रहे हैं।  निर्माता शाहरुख़ खान की यह दूसरी फिल्म है, जो उन्होंने बॉबी देओल के साथ बनाई है। इससे पहले नेटफ्लिक्स के लिए रेड चिलीज की फिल्म क्लास ऑफ़ '८३ में भी बॉबी देओल की प्रमुख भूमिका थी।  लव हॉस्टल की शूटिंग अगले साल शुरू होगी।  

प्रियंका चोपड़ा का हॉलीवुड प्रोजेक्ट टेक्स्ट फॉर यू - बेशक, प्रियंका चोपड़ा की झोली में बॉलीवुड की कोई फिल्म न हो, लेकिन मिसेज जोनस बनने के बाद, विदेशी प्रस्तावों से उनकी झोली भरी हुई है। वह नेटलिक्स, आदि के लिए फ़िल्में और कार्यक्रम कर रही हैं। हॉलीवुड की फ़िल्में भी उनके पास हैं। अब उनके पास एक नई फिल्म टेक्स्ट फॉर यू भी आ जुडी है। सितारों से भरी इस फिल्म में वह सैम हयूअन और सेलीन डिओन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी।  टेक्स्ट फॉर यू का निर्देशन ग्रेस इज गॉन के जिम स्ट्रॉस करेंगे। यह फिल्म २०१६ में रिलीज़ जर्मन फिल्म की रीमेक है। इस फिल्म की कहानी एक ऎसी महिला की है, जो एक दुर्घटना में अपने प्रेमी को गंवा चुकी है। वह अपने प्रेमी को खोने के सदमे से उबरने और शांति पाने के लिए अपने एक पुराने नंबर पर रोमांटिक पत्र लिखने लगती है। संयोगवश वह नंबर एक ऐसे व्यक्ति के पास है, जो कुछ इसी प्रकार से सदमे से गुजर रहा है। 

No comments:

Post a Comment