Sunday 15 November 2020

फिल्मों का ढेर, परमानद लेती जैक्वेलिन फर्नांडेज़



कोरोना काल में भी जीवन का परमानन्द लेना तो कोई जैक्वेलिन फर्नांडेज़ से सीखे।  वह अपने सुरुचिपूर्ण ढंग से सजाये गए घर में पसरी,  तरह तरह की पोशाकों में अजीबोगरीब भाव-भंगिमाओं वाले फोटो शूट करवा रही हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर रही है। इन चित्रों को देख कर ही उनका प्रशंसक गदगद है । प्रशंसात्मक टिप्पणियों की भरमार है । इन्स्टाग्राम पर उनके प्रशंसकों की संख्या ४.६० करोड़ के आसपास है ।

फ्लॉप फ़िल्मो के बावजूद

जैक्वेलिन फर्नांडेज़ के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं। हालाँकि, उनका पिछला साल काफी खराब गया था। साल के शुरू में ही सुशांत राजपूत के साथ उनकी थ्रिलर फिल्म ड्राइव सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी पर रिलीज़ हुई।  पर फिल्म को दर्शकों ने नापसंद कर दिया । उनकी एक वेब फिल्म भी नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई। नेटफ्लिक्स ओरिजिनल फिल्म मिसेज सीरियल किलर पिछले साल ही नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई। इस फिल्म में कैटरीना कैफ ने एक ऎसी सीरियल किलर की भूमिका की थी, जो अपने पति को लड़कियों की ह्त्या के अपराध से बचाने के लिए ठीक उसी प्रकार से ह्त्या करने की कोशिश कराती है, जिस प्रकार से हत्या का इल्जाम उसके पति पर लगा था । परन्तु कमज़ोर पटकथा वाली यह फिल्म भी दर्शकों द्वारा नकार दी गई।

आइटम सांग की जैक्वेलिन फर्नांडेज़

कभी ऐसा लगता है कि जैक्वेलिन फर्नांडेज़ आइटम सांग की अभिनेत्री बनती जा रही है प्रभास की एक्शन फिल्म साहो में उनका एक आइटम गीत बैड बॉय था । इस गीत में वह अपनी सेक्स अपील से दर्शकों को निहाल किये दे रही थी । यह एक बड़ी फिल्म थी । परन्तु, तो किसी भी फिल्म में आइटम करती नज़र आ जाती है । मसलन, बागी २ को ही ले लीजिये ! टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म में वह एक आइटम गीत एक दो तीन चार कर रही थी । वही ग्लैमरस अवतार । जैक्वेलिन ने यह आइटम इस लिए किया था कि वह २०१६ में रिलीज़ टाइगर श्रॉफ की फिल्म अ फ्लाइंग जट की नायिका थी । हालाँकि, यह फिल्म असफल हुई थी । इस फिल्म से पहले भी जैक्वेलिन फिल्म रमैया वस्ता वैया में एक आइटम जादू की झप्पी कर रही थी । दरअसल वह आइटम गीतों की महिमा जानती है । इन गीतों के जरिये दर्शकों और निर्माताओं के दिमाग में रहा जा सकता है । क्योंकि, जब उनकी पहली दो फिल्में अलादीन और जाने कहाँ से आई है फ्लॉप हो गई थी, तब उन्हें हाउसफुल के आइटम कासिनों डांसर के रूप में धन्नो ने सुर्खियाँ दिला दी थी । इसी के नतीजे में वह हाउसफुल २, रेस २ और किक जैसी बड़ी फ़िल्में पाने में कामयाब हो गई थी ।।।।।।।।।।

फिल्मों का परमानंद

जैक्वेलिन फर्नांडेज़ की पिछली बड़ी हिट फिल्म रेस ३ ही थी । इसके बाद उनकी तमाम फ़िल्में फ्लॉप ही हुई हैं । इसके बावजूद, जैक्वेलिन फर्नांडेज़ को फ़िल्में मिलना जारी है। वह मशहूर और हिट हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी की पांचवी फिल्म हाउसफुल ५ में होंगी, इसका ऐलान काफी पहले हो गया था। इस फिल्म में पूजा शेट्टी भी हैं । क्या पूजा की मौजूदगी में वह अक्षय कुमार की नायिका बन पाई होंगी ? लॉकडाउन के दौरान उन्हें सलमान खान की फिल्म किक २ की नायिका बनाये जाने की खबर आई। यह जैक्वेलिन फर्नांडेज़ के लिहाज़ से बहुत बड़ी फिल्म है। वह आजकल पवन कृपलानी की हॉरर कॉमेडी फिल्म भूत पुलिस की शूटिंग गोवा में कर रही है। इस फिल्म में उनके सह सितारे सैफ अली खान, यमी गौतम और अर्जुन कपूर हैं । जैक्वेलिन को मिली सबसे ताज़ी फिल्म रोहित शेट्टी के निर्देशन में रणवीर सिंह के साथ फिल्म सर्कस है। यह फिल्म शेक्सपियर के नाटक कॉमेडी ऑफ़ एरर पर आधारित गुलजार की फिल्म अंगूर की रीमेक फिल्म है। जैक्वेलिन को यह फिल्म मिलना इस लिहाज़ से ख़ास है कि रोहित शेट्टी की अगले साल रिलीज़ होने जा रही एक्शन फिल्म सूर्यवंशी की नायिका कैटरीना कैफ की उपेक्षा कर उन्हें लिया गया है ।

हर जोनर की फिल्म  

जैक्वेलिन फर्नांडेज़ के पास हर जोनर की फिल्म है । वह जॉन अब्राहम की एक्शन फिल्म अटैक में अभिनय कर रही है। फिल्म में उन पर काफी खतरनाक एक्शन दृश्य फिल्माए गए हैं । उनकी हॉरर कॉमेडी फिल्म करने की लम्बे समय की इच्छा भूत पुलिस से पूरी हो चुकी है। यह फिल्म जोम्बी को मारने वाली पुलिस की फिल्म है । वह हरियाणवी, हिंदी, तमिल और अंग्रेजी में बनी फिल्म मिस मैच इंडिया में भी भूमिका कर रही है। उनकी एक हॉलीवुड फिल्म केजड वेंजेंस अगले साल रिलीज़ होने वाली है।  


No comments:

Post a Comment