Thursday 19 November 2020

२५ दिसम्बर को थिएटर और HBO MAX पर वंडर वुमन १९८४


इसरायली मॉडल और फिल्म अभिनेत्री गॉल गैडोट की फिल्म वंडर वुमन १९८४ के सन्दर्भ में खबर दिलचस्प है।


२०१७ में रिलीज़ डीसी कॉमिक्स की लेडी सुपरहीरो फिल्म वंडर वुमन की सीक्वल फिल्म वंडर वुमन १९८४ को सबसे पहले १३ दिसंबर २०१९ को, वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा वर्ल्डवाइड  रिलीज़ किया जाना था। बाद में इस फिल्म को १ नवंबर २०१९ को रिलीज़ करने का ऐलान किया गया। इसके कुछ समय  बाद बताया गया कि यह फिल्म २५ जून २०२० को प्रदर्शित की जाएगी।


लेकिन, कोरोना महामारी ने इसका रास्ता रोक लिया। उस समय यह सोचा गया कि कोरोना से जल्दी निजात मिल जाएगी। इसलिए फिल्म को १४ अगस्त २०२० को रिलीज़ किये जाने का ऐलान किया गया।  यह तारीख़ भी २ अक्टूबर २०२० कर दी गई। परन्तु, दुनिया में कोरोना की स्थिति पर कोई सुधार नहीं हुआ।


अभी नवंबर में एक पत्रिका ने वंडर वुमन १९८४ के अगले साल २०२१ में रिलीज़ करने की खबर छापी थी। परन्तु, अब इस फिल्म के २५ दिसंबर २०२० को प्रदर्शित किये जाने की अंतिम घोषणा कर दी गई है।


यहाँ दिलचस्प कोण यह है कि  गाल गैडोट की फिल्म सिनेमाघरों के साथ साथ HBOMax पर भी  रिलीज़ होगी। यहाँ साफ़ करना उपयुक्त होगा कि जिन देशों में सिनेमाघर खोल  दिए गये हैं तथा HBOMax नहीं है, ऐसे देशों में वंडर वुमन १९८४ सिर्फ सिनेमाघरों में १६ दिसंबर को प्रदर्शित हो जायेगी। 

No comments:

Post a Comment