Sunday 15 November 2020

इंडियाज़ बेस्ट डांसर टॉप 5 : कौन जीतेगा खिताब?



इंडियाज़ बेस्ट डांसर के प्रतिष्ठित खिताब के लिए मुकाबला निश्चित रूप से तीव्र हो गया है। जहां फाइनल करीब है, वहीं इंडियाज़ बेस्ट डांसर ने इस सीज़न के टॉप 5 फाइनलिस्ट्स की घोषणा कर दी है। इन टॉप 5 फाइनलिस्ट्स में से 3 फाइनलिस्ट पहले ही घोषित किए जा चुके थे। जहां सिर्फ दो स्थान बचे हुए थे, वहीं इसे लेकर सिर्फ कंटेस्टेंट्स में बल्कि जजों में भी उत्साह और घबराहट का माहौल साफ नजर रहा था। लेकिन आखिर में बड़ी धूमधाम और आत्मविश्वास के साथ दो योग्य प्रतिभागियों ने टॉप 5 में जगह बना ली, जिन्हें भारत ने दिल खोलकर वोट किया। ये 2 प्रतिभागी हैं श्वेता वॉरियर और परमदीप सिंह।

इंडियाज़ बेस्ट डांसर के ये टॉप 5 फाइनलिस्ट्स भारत में और डांस की दुनिया में विविधता की खूबसूरत तस्वीर पेश करते हैं। हर फाइनलिस्ट की अपनी अलग शैली है, जिसके जरिए वे अपने डांस को अभिव्यक्त करते हैं।

तो आइए मिलते हैं इन टॉप 5 फाइनलिस्ट्स से,

अजय सिंह उर्फ टाइगर पॉप गुरुग्राम के रहने वाले हैं और अपनी पॉपिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पॉपिंग की कला में इतनी महारत हासिल कर ली है कि जजों ने प्यार से उनका नाम 'एचडी पॉपर' रख दिया है। टाइगर पॉप इस शो के पहले फाइनलिस्ट हैं और अपनी कोरियोग्राफर वर्तिका झा के सपोर्ट से शुरुआत से ही अपना टैलेंट साबित करते रहे हैं। उन्होंने हफ्ते दर हफ्ते मंच पर खुद को साबित किया है, लेकिन वो अब भी शर्मीले, संकोची और आज्ञाकारी लड़के हैं, जिनके दिल में बड़े सपने हैं।

 

सिलीगुड़ी के सुभ्रनील पॉल ने इंडियाज़ बेस्ट डांसर में लिरिकल डांस का जादू प्रस्तुत किया। उनकी प्रतिभा में अनेक डांस शैलियां हैं और वे अपने हावभाव को नई ताजगी के साथ प्रस्तुत करते हैं। इस शो में अपने पहले दिन से ही सुभ्रनील अपनी हर परफॉर्मेंस में जोरदार साबित हुए हैं। उन्होंने एक ऐसे कलाकार की मिसाल पेश की है, जिसे अपनी कला में लगातार सुधार लाना बहुत अच्छा लगता है। जजों की तिकड़ी सिर्फ उनके अनोखे डांस मूव्स से प्रभावित है, बल्कि उन्हें सुभ्रनील का शांत स्वभाव और गायन के प्रति उनका प्यार भी बहुत अच्छा लगता है।

 

रायपुर के मुकुल गेन अपने लिफ्ट्स, आधुनिक मूव्स और टेक्निक्स के लिए जाने जाते हैं। मुकुल ने अपने कंटेंपरेरी डांस स्टाइल में महारत हासिल की है और उन्हें उनके जोरदार मूव्स के लिए सराहा जाता है। वे अलग-अलग रियलिटी शोज़ के जरिए कुछ बड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। तो क्या ऐसे में इंडियाज़ बेस्ट डांसर उनके सपनों का द्वार साबित होगा?

 

श्वेता वॉरियर टॉप 5 फाइनलिस्ट्स में अकेली लड़की हैं और डांस का सच्चा प्रतीक हैं। वो भारतीय क्लासिकल डांस में पारंगत हैं, लेकिन वो बड़ी क्रिएटिव भी हैं। इंडियाज़ बेस्ट डांसर में उन्होंने बताया कि वो अपने डांस फॉर्म को स्ट्रीट--क्लासिकल का नाम देना चाहेंगी, जो फ्री स्टाइल डांस पर आधारित है। हफ्ते दर हफ्ते उनकी परफॉर्मेंस बेहद रोमांचक रही है और उन्हें उनकी एनर्जी, सटीक मूव्स और एक्सप्रेशन्स के लिए जजों ने दिल से सराहा है।

 

परमदीप सिंह उत्तर प्रदेश से हैं और उन्होंने अपने कंटेंपरेरी, हिप-हॉप और बॉलीवुड डांस फॉर्म्स के अनूठे संगम से काफी फैंस बना लिए हैं। एलिमिनेट होने के बावजूद वो खुद को साबित करने में सफल रहे और वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में इस शो में वापसी की। जो बात उन्हें बाकी के फाइनलिस्ट से अलग बनाती है, वो है अपने डांस के जरिए एक कहानी कहने की उनकी स्वाभाविक काबिलियत। उन्होंने जो भी परफॉर्मेंस दी, उसमें बहुत-सी भावनाएं देखने को मिलीं और इनमें अलग तरह की भव्यता थी। डांस के प्रति अपने प्यार को वो उसके विशुद्ध स्वरूप में सेलिब्रेट करते हैं।

 

तो इन टॉप 5 फाइनलिस्ट्स में से कौन होगा इंडियाज़ बेस्ट डांसर? ग्रैंड फिनाले से पहले इन टॉप 5 फाइनलिस्ट्स को आखिरी बार वोट की अपील करते जरूर देखिए रविवार, 15 नवंबर को रात 8 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर, और इन्हें वोट देना ना भूलें!

No comments:

Post a Comment