Sunday 15 November 2020

कुछ बॉलीवुड की १५ नवम्बर २०२०

 


जोए बिडेन के जीतने का जश्न मना रहे वरुण धवन ! - पिछले दिनों, वरुण धवन के तीन चित्र सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इन चित्रों मे वरुण धवन हास्य मुद्रा मे है। उन्होंने अमेरिकी झंडे का लुक देने वाली पोशाक पहन रखी है। इससे वरूण धवन बेगानी शादी मे अब्दुल्ला दीवाना बने नजर आते हैं। ऐसा लगता बैं वह डेमोक्रेट जोए बिडेन के अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद का जश्न मना रहे हैं। अंग्रेज़ी भाषा की फिल्म पत्रिका फिल्मफेयर ने लिखा भी- निश्चित ही वरूण धवन भी जोए बिडेन के अमेरिकी चुनाव जीतने पर बेहद खुश नजर आ रहे हैं।पर, आपको ऐसा समझने की जरूरत नहीं। वास्तव मे बात बिल्कुल अलग है। वरूण धवन, आजकल सारा अली खान के साथ फिल्म क़ुली नं १ का प्रमोशन कर रहे हैं। फिल्म के प्रमोशन मे उन्होंने सारा के साथ कई फोटोशूट कराए हैं। यह चित्र भी उसी श्रंखला मे क़ुली नं १ के प्रमोशन के लिये हैं। डेविड धवन निर्देशित यह फिल्म कॉमेडी जो है।

फ़िरोज़ नाडियादवाला पर एनसीबी का छापा! - आज आवारा पागल दीवाना, वेलकम, फिर हेराफेरी और वेलकम बैक जैसी फिल्मो के निर्माता फ़िरोज़ नाडियादवाला के घर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसरो ने छापा मारा। छापे के दौरान फ़िरोज़ घर पर नहीं थे। तलाशी मे उनके घर से ३.५९ लाख के नशीली पदार्थ बरामद हुए। इसके बाद ब्यूरो ने फ़िरोज़ की पत्नी शबाना सईद को गिरफ़्तार कर लिया है। एनसीबी के यह छापे ७ और ८ नवम्बर की रात तीन ड्रग्स पेडलर की गिरफ़्तारी के बाद तार अन्य जगहों के साथ मारे गये। ब्यूरो ने फ़िरोज़ नाडियादवाला को पूछताछ के लिये समन भेजा है। यहॉं बताते चले कि फिरोज नाडियादवाला को पिछले साल मई मे टीडीएस की रक़म जमा न करने के अपराध मे ३ महीने का सजा सुनाई गई थी।

शाहरुख़ खान पहले पठान या एटली का एक्शन!- शाहरुख़ खान के अगले फिल्म प्रोजेक्ट के बारे में खबरें बड़ी उलझाने वाली है। उनके तीन प्रोजेक्ट लगातार चर्चा में हैं । वह यशराज फिल्म्स की २०१९ की सुपर डुपर हिट फिल्म वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की अगले एक्शन फिल्म पठान में अभिनय करने जा रहे हैं । इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ पहली बार जॉन अब्राहम तथा ओम शांति ओम की शांति दीपिका पादुकोण भी हैं। दूसरी फिल्म दक्षिण के निर्देशक एटली की हिंदी फिल्म है । इसका अभी नाम नहीं रखा गया है । तीसरी राजकुमार हिरानी की अनाम फिल्म  की काफी समय से चर्चा है । परन्तु यह फिल्म अभी स्क्रिप्ट की स्टेज पर है । इस लिहाज़ से दो ही फ़िल्में ऎसी है, जो पहले या बाद शुरू हो सकती है। ऐसे में उलझन यह है कि शाहरुख़ खान लगभग ९०० दिनों बाद, पहले किस फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे- सिद्धार्थ आनंद की या एटली की ! कुछ सूत्र पठान की शूटिंग अगले महीने से शुरू होने का दावा कर रहे हैं, जबकि कुछ का कहना है कि पहले एटली की फिल्म शुरू होगी । अधिकारिक तौर पर कुछ भी साफ़ नहीं है। 

कृष ४ मे चार ऋतिक रौशन!!- हृथिक रोशन के सन्दर्भ  में दो खबरें बड़ी गर्मागर्म हो रही है। एक उनके हॉलीवुड के प्रोजेक्ट को लेकर है, दूसरी उनकी घरेलु फिल्म कृष ४ के बारे में। हालाँकि, अभी किसी भी प्रोजेक्ट के बारे में कोई ऐलान नही हुआ है। खबर है कि हृथिक रोशन ने अमेरिका की एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी को साइन किया था ताकि वह उन्हें हॉलीवुड की फिल्मों के लिए प्रस्तुत कर सकें।  इसका नतीजा निकल आने की खबर है।  खबर है कि हृथिक रोशन हॉलीवुड की एक स्पाई थ्रिलर फिल्म में समान्तर भूमिका करते नज़र आएंगे। हृथिक रोशन ने फिल्म के अपने  संभावित दृश्य के संवादों का ऑडिशन टेप कर भेजा है। देश में हृथिक रोशन की फिल्म कृष ४ की चर्चा है।  कोई मिल गया ( २००३) से शुरू कृष फ्रैंचाइज़ी की  चौथी फिल्म कृष ४ से खबरें ज़ोरदार हैं।  कृष ४ में भी हृथिक रोशन सुपरहीरो की भूमिका में है। इस फिल्म को बड़े पैमाने पर बनाया जाएगा । कृष ४ को लेकर सबसे दिलचस्प खबर यह है कि फिल्म में हृथिक रोशन की चार भूमिकाये होंगी।  वह सुपर पावर रखने वाले कृष तो  बनेंगे  ही, पहली फिल्म का रोहित भी लौटेगा।  बाकी की दो भूमिकाओं के बारे में राकेश रोशन कुछ नहीं बताते।  

इच्छाधारी नागिन श्रद्धा कपूर ! - कुछ दिनों पहले, वीरे  दी वेडिंग और दबंग ३ के एक निर्माता और बॉलीवुड के फ्लॉप एक्टर निखिल द्विवेदी ने  इच्छाधारी नागिन पर तीन हिस्सों में फ्रैंचाइज़ी फिल्म बनाने का ऐलान किया था।  उस समय यह बताया गया था कि इच्छाधारी नागिन की भूमिका के लिए बॉलीवुड की शीर्ष की अभिनेत्रियों से बात की जा रही है। दसहरे के दिन, श्रद्धा कपूर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई।  यह तस्वीरें निखिल द्विवेदी के दफ्तर के बाहर ली गई थी।  उसी समय यह अटकलें लगाई जाने लगी थी कि श्रद्धा कपूर, निखिल द्विवेदी की नागिन फ्रैंचाइज़ी की इच्छाधारी नागिन बन सकती है। अब यह आधिकारिक हो गया है कि निखिल द्विवेदी की नागिन फ्रैंचाइज़ी फिल्म की  इच्छाधारी नागिन श्रद्धा कपूर ही होंगी।  बताते हैं कि वह इस फिल्म में आज के समय की इच्छाधारी नागिन की भूमिका करेंगी। नागिन फ्रैंचाइज़ी का निर्देशन मराठी फिल्म निर्देशक विशाल फुरिआ करेंगे।  विशाल फुरिआ को मराठी फिल्म लपाछपी से मराठी इंडस्ट्री से बाहर भी पहचान मिली।  सीरीज क्रिमिनल जस्टिस का निर्देशन भी प्रकाश फुरिआ ने किया था। इस फिल्म के पहले हिस्से की शूटिंग अगले साल से शुरू   होगी ।

No comments:

Post a Comment