Sunday 22 November 2020

कुछ बॉलीवुड की २२ नवम्बर २०२०



न्यू जर्सी में मेट्रो पार्क ! - इरोस नाउ की सफल वेब सीरीज मेट्रो पार्क का दूसरा सीजन पूरा हो गया है।  मेट्रो पार्क, इरोस नाउ की मार्च २०१९ में स्ट्रीम सीरीज है। गुजराती परिवार के इर्दगिर्द घूमती यह सीरीज काफी सफल ही थी। बताते हैं कि इस सीरीज ने घरों में बंद दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। कल्पेश पटेल (रणवीर शोरे) और पायल पटेल (पूरबी जोशी) के साथ दूसरे गुजराती चरित्रों ने दर्शकों को हंसाते हंसाते लोटपोट कर दिया था। इसी सफलता को देखते हुए इरोस नाउ ने मेट्रो पार्क सीजन २ का निर्माण भी शुरू किया था।अब इस सीरीज सीरीज की शूटिंग पूरी हो चुकी है। ख़ास बात यह है कि मेट्रो पार्क की शूटिंग न्यू जर्सी में कोरोना महामारी के दौरान ही शुरू हुई थी। दरअसल, मेट्रो पार्क अमेरिका में न्यू जर्सी में ही स्थित है। इस सीरीज की कहानी इसी इलाके के रहने वाले भारतीयों के इर्दगिर्द घूमती है। मेट्रो पार्क को अजयन वेणुगोपाल ने लिखा है। सीरीज के निर्देशक अबी वर्गीस और अजयन वेणुगोपाल ने किया है। इस सीरीज के दूसरे सीजन में भी रणवीर शोरे और पूरबी जोशी के साथ पितोबश, मिलिंद समान, सरिता जोशी और गोपाल दत्त जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों का अभिनय देखने को मिलेगा।

दिसंबर से शुरू होगी आदित्य की ओम ! - अभिनेता आदित्य रॉय कपूर, बागी ४ और हीरोपंथी २ के निर्देशक अहमद खान की फिल्म करने जा रहे हैं।  लेकिन, यह फिल्म बागी ४ या हीरोपंथी २ नहीं होगी।  इन दोनों फिल्मों के नायक टाइगर श्रॉफ हैं।  ज़ी स्टूडियोज और शाइरा खान के साथ निर्माता अहमद खान की नई फिल्म ओम होगी।  इसी फिल्म के नायक आदित्य रॉय  होंगे। आदित्य रॉय कपूर के  ३६वे जन्मदिन पर  निर्माता ज़ी स्टूडियोज ने इस फिल्म के बारे में सूचित किया।  हालाँकि, ओम खरतनाक एक्शन से भरपूर फिल्म होगी।  पर इस फिल्म का निर्देशन अहमद खान नहीं करेंगे।  ओम द बैटल वीथिन टाइटल वाली इस फिल्म का निर्देशक कपिल वर्मा करेंगे। कपिल वर्मा ने, अहमद खान की फिल्म बागी ३ में  कैमरा के पीछे काम किया था।  उनकी प्रतिभा को भांपते हुए ही, अहमद खान ने ओम का दायित्व कपिल को सौंपा है।  कपिल वर्मा  के परिचय में यह बताना  ज़रूरी है कि वह एक्शन डायरेक्टर टीनू वर्मा के बेटे हैं।  इस फिल्म की शूटिंग दिसंबर से शुरू हो जाएगी।

चंडीगढ़ में जुग जुग जियो ! -गुड न्यूज़ की सफलता के बाद, करण जोहर फिल्म के  निर्देशक राज मेहता से काफी खुश नज़र आते हैं।  इसीलिए उन्होंने अपनी दूसरी सितारों से भरी फिल्म की कमान भी सौंप दी थी।  बाद में इस फिल्म का टाइटल जुग जुग जियों रखा गया। इस फिल्म में अनिल कपूर की जोड़ी पहली बार नीतू सिंह के साथ बन रही है।  इस फिल्म में यह दोनों जुड़ा हो चुके शादी शुदा जोड़े बने हैं।  इन्हे मिलाने का काम उनका बेटा वरुण धवन, किआरा अडवाणी के साथ मिल कर करता है।  लॉकडाउन की वजह से जुग जुग जियों की शूटिंग शुरू नहीं हो सकी थी।  अब आठ महीने बादइस फिल्म की शूटिंग भैया दूज के दिन से चंडीगढ़ में शुरू हो चुकी है।  इस शूटिंग शिड्यूल में अनिल कपूर, नीतू सिंह, वरुण धवन और किआरा अडवाणी ने हिस्सा लिया।  फिल्म में प्राजक्ता कोली की भूमिका बड़ी ख़ास है।  यह पांचो एक्टर १२ नवंबर को चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए थे।  अभी जुग जुग जियो की प्रदर्शन की तारीख़ तय नहीं की गई है।

क्या हॉरर खींच लाएगा दर्शक ? - लॉकडाउन के बाद, अक्टूबर-नवंबर से फिल्मों के रिलीज़ होने का सिलसिला शुरू हो गया था।  शुरू में पुरानी हिंदी फिल्मों को रिलीज़ किया गया।  लेकिन, फिर आजमाइश के लिहाज़ से निर्देशक अभिषेक शर्मा की फिल्म सूरज पे मंगल भारी को १५ नवंबर २०२० रविवार से सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया गया।  उम्मीद थी कि छुट्टी और त्यौहार से खुश दर्शक कॉमेडी फिल्म देखने सिनेमाघर पहुंचेगा।  लेकिनदिलजीत दोसांझ, मनोज बाजपेयी और फातिमा सना शेख की प्रमुख भूमिका वाली फिल्म सूरज पे मंगल भारी ने दर्शकों और सिनेमाघर प्रदर्शकों को निराश किया।  अब यह उम्मीद तो नहीं है कि कोई खान या अक्षय कुमार, इस मौके  पर सिनेमाघरों को उबारने के लिए अपने फिल्म रिलीज़ करेगा ! पर हॉलीवुड  के हॉरर पर भरोसा किया जा सकता है।  निर्माता-निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग और रिलायंस एंटरटेनमेंट  की फिल्म के कम प्ले उनके भरोसे पर खरी उतर सकती है।  कम प्ले की कहानी एक ऑटिस्टिक बच्चे की  है, जो स्मार्टफोन के  ज़रिये दूसरों से  संपर्क करता है।  लेकिन, इस फ़ोन के एक ऍप के कारण वह एक दुष्ट हूमनॉयड के जाल में फंस जाता है।  यह फिल्म अमेरिका में २० अक्टूबर को प्रदर्शित हो चुकी है।  भारत में  यह फिल्म २७ नवंबर  से कार्निवाल सिनेमा में प्रदर्शित हो रही है।

गिप्पी ग्रेवाल की अरदास ! -पंजाबी पॉप गायक, फिल्म अभिनेता, निर्माता और निर्देशक गिप्पी ग्रेवाल ने अपनी नई फिल्म का ऐलान कर दिया है।  यह फिल्म उनकी अरदास फ्रैंचाइज़ी में  तीसरी फिल्म होगी।  अरदास फ्रैंचाइज़ी की पहली फिल्म अरदास २०१६ में रिलीज़ हुई थी।  इस फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल का कैमिया था।  इस फिल्म को बड़ी सफलता मिली। इससे उत्साहित हो कर गिप्पी ने सीक्वल फिल्म अरदास करां का निर्माण किया।  अरदास करां २०१९ में रिलीज़ हुई थी।  अरदास करां में अरदास वाले गुरप्रीत सिंह घुग्गी  तो थे हीगिप्पी ग्रेवाल भी समान्तर भूमिका में आ गए।  तीसरी फ्रैंचाइज़ी फिल्म अरदास सरबत दे भल्ले दी का निर्देशन गिप्पी ही कर रहे है।  वह प्रमुख भूमिका में है।  दूसरे कलाकारों के बारे में अभी ऐलान नहीं किया गया है।  इस  फिल्म की शूटिगं २०२१ में शुरू होगी।  गिप्पी ग्रेवाल, अपनी २०१३ की हिट फिल्म सिंह वर्सेज कौर का सीक्वल भी बनाने जा रहे हैं।  गिप्पी का हिंदी फिल्म डेब्यू सेकंड हैंड हस्बैंड से २०१५ में हुआ था।  उनकी दूसरी फिल्म लखनऊ सेंट्रल थी। परन्तु यह दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर मार खा गई थी।

No comments:

Post a Comment