Thursday 3 October 2013

'कोचादीयान- द लिजेंड' भारत की होगी अन्तरराष्ट्रीय फिल्म


 
 भारत में बनी, अब तक की सबसे बड़ी फिल्म 'कोचादीयान- द लिजेंड' के मुख्य हीरो भारतीय सिनेमा के सम्राट 'रजनीकांत' और बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री दीपिका एक साथ नजर आयेंगे । कह सकते हैं कि यह दोनों सितारे दुनिया को हिलाने की तैयारी में है। इस फिल्म के लिए Hollywood में खास उपयोग होने वाली तकनीको का  इस्तेमाल किया गया है,  जिसमे कटिंग मोशन पिक्चर और फोटोरेअलिस्टिक इन तकनीक का उपयोग किया गया है। इस तकनीक उपयोग कर  हॉलीवुड की फिल्म टिन -टिन, बियोवुल्फ़ और अवतार जैसी फिल्में बनाई गयी है। 'कोचादीयान- द लिजेंड' को भारत की ओर से अवतार जैसे फिल्मो को जवाब कहा जा सकता है । पूरी तरह से मोशन पिक्चर तकनीक से बनी यह फिल्म भारतीय सिनेमा के लिए मील का पत्थर साबित होगी।अवतार फिल्म के लिया जो करिश्मा जेम्स कैमेरून ने किया था  उससे कहीं ज्यादा बड़ा करिश्मा कोचादीयान- द लिजेंड होगी, क्योंकि, यह फिल्म सीमित समय और बजट में बनाई गयी है।
   निर्देशक सौंदर्या रजनीकांत आश्विन ने इस फिल्म को बनाने में उन्नत तकनीक का ही इस्तेमाल नहीं किया है , बल्कि कड़ी मेहनत भी की है। प्राचीन भारतीय कथानक पर आधारित होने के कारण इस फिल्म की स्टोरीलाइन पर खास ध्यान दिया गया है। 
    कोचादीयान- द लिजेंड को शूट करते समय मोशन पिक्चर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।  इस तकनीक में मानवीय मुद्राओं को चित्रित किया जाता है । इस तकनीक से ब्रैड पिट की वर्ल्ड वॉर जेड,पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन का निर्माण हुआ है।  इस हेतु लॉस एंजल्स से हॉलीवुड के टेकनिशयन्स की एक पूरी टीम को बुलाया गया। इस टीम ने अब्राहम लिंकन वैम्पायर और क्यूरियस केस ऑफ Benjamin बटन के लिए भी काम किया हुआ है। लंडन में शूटिंग के दौरान एक ही वक्त ९० कैमेरो का इस्तेमाल किया गया ।  किसी भारतीय फिल्म में "औरो ३डी" साउंड तकनीक का इस्तेमाल करनेवाली कोचादीयान- द लिजेंड तीसरी फिल्म होगी।
   इस फिल्म में अभिनेता के अभिनय के साथ तकनीक का बेमिसाल उपयोग किया गया है।इस में कलात्मक और भव्यसेट्स बनाये और  उन पर भव्य फाइट सीन फिल्माए गए।  इस के लिए निर्देशक को काफी समन्वय साधना पड़ा है।फिल्म में हर किरदार भव्य दिखने के लिए उनके कपड़ो से लेकर चहरे का खास ख्याल रखा गया है। कहा जा सकता है 'कोचादीयान- द लिजेंड' भारत की पहली विश्वस्तरीय फिल्म है।
   दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत इस फिल्म में बुराई के खिलाफ अच्छाई का साथ देने वाले एक सुपर हीरो बने है । अन्य भूमिकाओं में उनका साथ अभिनेत्री दीपिका पदुकोन , दक्षिण के स्टार आर.सरथकुमार और जेकी श्रॉफ दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment