Saturday 18 August 2018

जयललिता पर बनेगी बायोपिक फिल्म

तमिलनाडु की १४ साल तक मुख्य मंत्री रही, साठ के दशक से दक्षिण  की फिल्मों में सक्रिय और १३९ फिल्मों में अभिनय करने वाली जयराम जयललिता, जिन्हे पूरे देश में जयललिता के नाम से जाना जाता है, पर बायोपिक फिल्म बनाये जाने का ऐलान किया गया है।

लेकिन, यह ऐलान एक नहीं दो कंपनियों द्वारा किया गया है। यानि जयललिता के जीवन पर एक नहीं दो फ़िल्में बनाई जाएंगी।

पहली फिल्म हैदराबाद के प्रोडक्शन हाउस  विब्री मीडिया द्वारा बनाई जाएगी।  यह फिल्म तमिल और  तेलुगु के अलावा हिंदी में भी बनाई जाएगी।

फिल्म के निर्माताओं का इरादा इस फिल्म की शूटिंग जयललिता के जन्मदिन यानि २४ फरवरी २०१९ से शुरू करने का है।

इस फिल्म का निर्देशन मद्रासपट्टिनम जैसी फिल्म के निर्देशक विजय करेंगे।

अभी इस फिल्म के कलाकारों का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन, फिल्म की निर्माता जोड़ी विशुन वर्धन इंदूरि और बृंदा प्रसाद का इरादा दक्षिण के  अलावा बॉलीवुड के बड़ी कलाकारों को फिल्म में शामिल करने का है।

दूसरी फिल्म का निर्माण, मद्रास की फिल्म निर्माण कंपनी पेपरटेल पिक्चरस द्वारा किया जाएगा। इस फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर मिस्कीन की सहायक ए प्रियादर्शिनी करेंगी ।

इस फिल्म की स्टारकास्ट का ऐलान २० सितम्बर को किया जायेगा। लेकिन इस फिल्म की शुरुआत भी जयललिता के जन्मदिन पर ही होगी।

यह फिल्म चार भाषाओँ, दक्षिण की तीन तमिल, तेलुगु और कन्नड़ तथा हिंदी में बनाई जाएगी। 

हालाँकि, अभी जे जयललिता की भूमिका करने के लिए एक्ट्रेस का चुनाव नहीं हुआ है।  लेकिन, ट्विटर पर इन दोनों फिल्मों के ऐलान के बाद, अनुमान लगाए जाने शुरू हो गए हैं।

ट्विटरेट्टी विद्या बालन, तृषा और नयनतारा के नामों को उछाल रहे हैं। एक पत्रकार के सर्वे में बाहुबली की राजमाता राम्या कृष्णन का नाम सबसे ऊपर है। उनके पीछे नयनतारा, विद्या बालन और अनुष्का शेट्टी हैं।

हालाँकि, नयनतारा ने परदे पर जयललिता की भूमिका करने की इच्छा प्रकट की है।  लेकिन, लोगों का मानना है कि विद्या बालन ही जयललिता बनेंगी। विद्या बालन, एनटीआर पर बायोपिक फिल्म में एनटीआर की पत्नी की भूमिका कर रही हैं।

यहाँ एक बात खास है कि विब्री मीडिया दो दूसरी बायोपिक फिल्मों से भी जुड़ा है।

क्रिकेटर कपिलदेव पर, कबीर खान निर्देशित और रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली फिल्म '८३ और अभिनेता से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने नान्दीमुरि तारक रामाराव पर फिल्म एनटीआर का निर्माण विब्री मीडिया द्वारा ही किया जा रहा है।

साजिद अली की फिल्म  लैला मजनू के गाना - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment