Monday 3 December 2018

पानीपत के लिए गंजे हुए अर्जुन कपूर और संजय दत्त


पिछले दिनोंमलाइका अरोड़ा के साथ पार्टी करके निकले,  अभिनेता अर्जुन कपूर अपना सर और चेहरा ढकेबचते-बचाते निकलते से लगे। ऐसा लगा कि वह अपने और मलाइका के संबंधों पर सवालों से बचना चाह रहे थे।

पानीपत के गंजे सदाशिव राव
जबकिवास्तविकता यह नहीं थी।  दरअसलअर्जुन कपूर अपना लुक छिपा रहे थे।  उनका लुकआशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत के लिए था।  इस फिल्म में सदाशिव राव भाऊ की भूमिका के लिए अर्जुन कपूर को अपने सर के बाल उतरवाने पड़े हैं। बाद में, अपने इन्स्ताग्राम अकाउंट पर अपना हैट पहने चित्र अपलोड करते हुए, अर्जुन कपूर ने इसका संकेत भी दिया ।

क्या ज़रूरी था गंजा होना ?
चूंकिफिल्म की शूटिंग काफी लम्बे समय तक चलनी है और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर अपनी फिल्मों के किरदार वास्तविकता के निकट रखना चाहते हैंइसलिए अर्जुन कपूर को मराठा सरदार बनने के लिए खुद को गंजा करना पड़ा।


दो-दो गंजे
दिलचस्प बात यह है कि पानीपत में एक नहीं दो दो गंजे होंगे।  फिल्म में अहमद शाह अब्दाली की भूमिका कर रहे संजय दत्त भी गंजे किरदार में नज़र आएंगे।  इसके लिए संजय दत्त ने अपने बालों पर उस्तरा चलवा लिया है। इस प्रकार सेदर्शकों को फिल्म पानीपत में दो गंजे चरित्र तलवार भांजते और मोटे मोटे डायलाग बोलते नज़र आएंगे।

अग्निपथ के बाद गंजे संजय
संजय दत्त ने, पानीपत से पहले, करण जौहर निर्मित एक्शन फिल्म अग्निपथ के विलेन कांचा चीना के लिए खुद को गंजा किया था ।  दिलचस्प बात यह थी कि संजय दत्त इस फिल्म के लिए दो बार गंजे हुए ।

अग्निपथ के लिए दो बार हुए गंजे
अग्निपथ की शूटिंग पूरी हो चुकी थी। करण जौहर फिल्म में कैटरीना कैफ का एक आइटम रखना चाहते थे ।  इस चिकनी चमेली गीत को कांचा के अड्डे पर फिल्माया जाना था । इसलिए, संजय दत्त के किरदार कांचा की मौजूदगी ज़रूरी थी ।  उस समय तक, संजय दत्त के सर पर बाल उग आये थे और वह दूसरी फिल्मों की शूटिंग में भी व्यस्त थे ।  लेकिन, संजय दत्त को, कांचा चीना की भूमिका के लिए फिर गंजा होना पडा और दूसरी फिल्मों में विग लगा कर काम करना पडा ।  


रोहित शेट्टी की करप्ट सिंघम कॉपी है सिम्बा - पढ़ने और देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment