Sunday 9 December 2018

बॉलीवुड न्यूज़ ०९ दिसंबर २०१८


गुर्राएंगी और फुफकारेंगी माधुरी-करीना
जिन दिनों, २०१६ में वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा फिल्म मोगली लीजेंड ऑफ़ द जंगल का निर्माण किया जा रहा था, उसी दौरान वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स द्वारा जंगल बुक के लाइव एक्शन रूपांतरण जंगल बुक का भी निर्माण हो रहा था। मोगली  लीजेंड ऑफ़ द जंगल का निर्देशन एक्टर-डायरेक्टर एंडी सर्किस कर रहे थे। यह फिल्म भेड़िया बालक मोगली के जंगल के बुरे अनुभवों पर केंद्रित थी। लेकिन, निर्माण के दौरान इस फिल्म को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। फिल्म की शूटिंग कई बार रोकनी पड़ी।  फिल्म के विशेष प्रभाव के दृश्यों को उत्कृष्ट बनाने के कारण भी मोगली की रिलीज़ में रुकावट आई। फिल्म को २०१६ में रिलीज़ होना था। परन्तु, अप्रैल २०१६ में द जंगल बुक रिलीज़ हो गई।  इसके बाद, वार्नर ब्रदर्स ने मोगली को नेटफ्लिक्स को बेच दिया। अब नेटफ्लिक्स द्वारा मोगली का हिंदी संस्करण रिलीज़ किया जाने वाला है। इस हिंदी संस्करण में कई बॉलीवुड एक्टर मोगली के एनीमेशन चरित्रों को आवाज़ दे रहे हैं।  माधुरी दीक्षित की गुर्राहट में निशा का चरित्र होगा । अभिषेक बच्चन बघीरा की तरह गुर्रायेंगे।  अनिल कपूर मोगली के दोस्त भूरे भालू बालू को आवाज़ दे रहे हैं ।  करीना कपूर खान की आवाज़ में अजगर की फुंकार में सुनाई देगी।  सबसे बड़ी बात शेर  खान के संवाद जैकी श्रॉफ बोल रहे होंगे। इस फिल्म में नील सेठी मोगली की भूमिका कर रहे हैं ।

कपूरों के लिए कपूर द्वारा कपूरों की फिल्म
फिल्मकार बोनी कपूर, कपूरों को लेकर, कपूरों की फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस बारे में, गोवा में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हिस्सा लेते हुए, खुद बोनी कपूर ने जानकारी दी। बोनी कपूर की यह फिल्म भाई-बहनों के प्यार पर फिल्म होगी।  इस फिल्म का निर्देशन खुद बोनी कपूर करेंगे। यानि यह फिल्म बोनी कपूर की बतौर डायरेक्टर डेब्यू फिल्म होगी। बोनी कपूर अपने प्रोडक्शन में काफी ज़्यादा व्यस्त रहते हैं।  इसलिए, उनके द्वारा किसी फिल्म का निर्देशन करना बड़ा कठिन हो जाता है। लेकिन, इसके बावजूद वह समय निकालेंगे। दूसरी पत्नी श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के बाद, जिस प्रकार से, बोनी कपूर के दो परिवारों का मिलन हुआ, जिस प्रकार से अर्जुन कपूर अपनी दोनों सौतेली बहनों जाह्नवी और ख़ुशी का व्यक्तिगत रूप से ध्यान रख रहे हैं, उससे बोनी कपूर काफी खुश है।  इसी का नतीजा है इस फिल्म का विचार। बोनी कपूर की इस भाई-बहन फिल्म के रील लाइफ भाई-बहन अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर होंगे। बोनी कपूर की इस फिल्म में सिर्फ भाई-बहन कपूर ही नहीं होंगे। बोनी कपूर का इरादा पूरे कपूर परिवार को लेने का है। बोनी कपूर कहते हैं, "मेरी योजना दोनों चाचाओं अनिल कपूर और संजय कपूर को लेने का है। संजय कपूर की यह दूसरी पारी की फिल्म हो सकती है।"

दिलजीत दोसांझ के प्रेम गीत में बनिता संधू
दिलजीत दोसांझ अव्वल दर्जे के परफॉर्मर हैं और उनकी लोकप्रियता अंतर्राष्ट्रीय है। हर बार यह एक्टर-सिंगर किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करते हैं और उसे लोकप्रिय बना देते हैं। उन्होंने दुनिया को कुछ अनमोल गाने दिए हैं, जिनमें उनके लास्ट सिंगल 'एल सुएनो' सहित उनके सबसे यादगार लव सॉन्ग 'डू यू नो', 'पुत्त जाट दा' और कई अन्य गाने शामिल हैं। २०१८ में दिलजीत एक बार फिर वापस आए हैं, और इस साल के आखिर में एक और यादगार प्रेम गीत दे रहे हैं। 'जिंद माही' टाइटल वाला यह गीत परफेक्ट रोमांस के लिए एक आदर्श गीत है। इस गीत के वीडियो में अक्टूबर फेम बनिता संधू भी उनके साथ नजर आएंगी। वीडियो की शूटिंग इस साल की शुरुआत में लंदन में हुई है और इसमें म्यूजिक मन्नी संधू ने दिया है। इस गाने के बारे में बताते हुए दिलजीत ने कहा, "इस नए गाने को लेकर मैं काफी एक्साइटेड हूँ । 'जिंद माही' बेहद खास प्रेम गीत है। इस गीत पर काम कर रही पूरी टीम काफी टैलेंटेड है और इसके वीडियो की शूटिंग लंदन में की गई है। इस वीडियो का हिस्सा बनने के लिए मैं बनिता का शुक्रगुजार हूँ। वह काफी टैलेंटेड गर्ल है और वह इस गाने के लिए पूरी तरह से फिट बैठती है।

श्रीराम की तीसरी फिल्म में सैफ !
अब यह तो बिलकुल तय  है कि फिल्म निर्देशक श्रीराम राघवन और अभिनेता सैफ अली खान तीसरी फिल्म साथ साथ करेंगे। बाज़ार की सफलता से ताज़ादम और उत्साहित सैफ अली खान नई फिल्मों के लिए तैयार हैं। श्रीराम राघवन की फिल्म एक हसीना थी और एजेंट विनोद के नायक सैफ अली खान थे। श्रीराम राघवन की बतौर निर्देशक पहली फिल्म एक हसीना थी ही थी। श्रीराम राघवन के पास, इस समय दो स्क्रिप्ट बिलकुल तैयार है। एक बायोपिक फिल्म है, दूसरी थ्रिलर जॉनर की फिल्म है।  राघवन की सैफ के साथ बात, इन्ही दो फिल्मों को लेकर हो रही है। बायोपिक फिल्म, परम वीर चक्र विजेता अरुण खेतरपाल के जीवन पर है। अरुण खेतरपाल, १९७१ के भारत पाकिस्तान युद्ध में वीरता दिखाते हुए, शहीद हुए थे। उस समय उनकी उम्र सिर्फ २१ साल थी।  उनकी इसी उम्र पर श्रीराम राघवन की फिल्म का टाइटल रखा गया है। लेकिन, इस फिल्म के लिए किसी युवा एक्टर की ज़रुरत होगी।  इसलिए सैफ के श्रीराम राघवन की थ्रिलर फिल्म का नायक बनने के आसार ज़्यादा है। चूंकि, फिल्म को २०१९ में शुरू होना है, इसलिए तब तक के लिए अंदाज़ा ही लगाया जा सकता है। मगर, इतना तय है कि श्रीराम राघवन और सैफ अली खान तीसरी फिल्म एक साथ ज़रूर करेंगे।

वरुण धवन की पीठ पर घावों का कलंक !
निर्माता करण जौहर की फिल्म कलंक में तीन जोड़ियां बनाई गई हैं।  संजय दत्त के साथ माधुरी दीक्षित २५ साल बाद फिर साथ हैं । इस फिल्म में आलिया भट्ट और वरुण धवन की जोड़ी एक बार फिर बन रही है। तीसरी, सोनाक्षी  सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर की जोड़ी पहली बार बन रही है। इस फिल्म को पीरियड फिल्म बताया जा रहा है।  फिल्म में वरुण धवन योद्धा की भूमिका में हैं। अब तक रोमांटिक या रोमकॉम फिल्म करने वाले वरुण धवन पहली बार इस प्रकार की भूमिका कर रहे हैं। वरुण धवन ने अपने ट्विटर पेज पर कलंक के सेट्स से अपना एक चित्र अपलोड किया है। इस चित्र में उनकी पीठ कैमरा की तरफ है।  वरुण धवन की पूरी पीठ घावों से भरी हुई है। ऐसा लगता है, जैसे वह कोई युद्ध कर लौटे हों। ट्विटर पर वरुण धवन ने लिखा है- बैटल स्कार यानि युद्ध के घाव।  शुरू तूने किया, ख़त्म  मैं करूंगा।" कलंक एक परिवार की कहानी है। सूत्र बताते हैं कि स्वतंत्रता पूर्व भारत की पृष्ठभूमि पर इस फिल्म में बहुत कुछ ऐसा है, जो दर्शकों ने पहले कभी नहीं देखा होगा।  कलंक के निदेशक अभिषेक वर्मन की पहली फिल्म, अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर के साथ २ स्टेट्स थी।

राजकुमार संतोषी के फ़तेह सिंह बनेगे सनी देओल !
राजकुमार संतोषी और सनी देओल के संबंधों में उस समय खटास पैदा हो गई थी, जब राजकुमार संतोषी ने भगत सिंह के बलिदान पर अजय देवगन के साथ फिल्म द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह (२००२) बना कर, सनी देओल की भगत सिंह फिल्म २३ मार्च १९३१ - शहीद के खिलाफ ला खडी की थी। लेकिन, अब लगातार फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद, सनी देओल को एक अच्छी एक्शन फिल्म की ज़रुरत महसूस हो रही है। राजकुमार संतोषी को भी समझ में आ गया है कि उनकी और सनी देओल की एक्शन जोड़ी बेमिसाल है। इसलिए, घातक की रिलीज़ के २२ साल बाद, यह दोनों सब कुछ भूल कर साथ आ रहे हैं। राजकुमार संतोषी की फिल्म फ़तेह सिंह में सनी देओल केंद्रीय भूमिका करेंगे। इस फिल्म को एक फ्लॉप प्रोडूसर साजिद कुरैशी बना रहे हैं।  साजिद ने, सनी देओल के कजिन अभय देओल के साथ नानू की जानू और गोविंदा के साथ कॉमेडी फिल्म फ्राईडे का निर्माण किया था । यह दोनों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाब नहीं हो पाई थी।  क्या घायल, दामिनी और घातक जैसी सुपरहिट फ़िल्में देने वाली राजकुमार संतोषी और सनी देओल की जोड़ी साजिद कुरैशी को एक अदद हिट फिल्म दे सकेगी ?

आयुष्मान खुराना को नुसरत भरुचा की गूगली 
लव रंजन की फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी की स्वीटी नुसरत भरुचा अब आयुष्मान खुराना से रोमांस करती नज़र आएंगी। इस फिल्म का नाम गुगली रखा गया है।  फिल्म का निर्देशन भूमि और फ्रीकी अली के लेखक राज शांडिल्य करेंगे।  इस फिल्म की निर्माता एकता कपूर हैं।  फिल्म दिसंबर में फ्लोर पर जाएगी। पिछले १२ सालों की, नुसरत भरुचा की यात्रा काफी तेज़ रफ़्तार तो नहीं लगती।  लेकिन, सधी हुई जरूर लगती है।  पहली फिल्म जय संतोष माँ थी।  रील लाइफ ख़रीदारों पर कृपा बरसाती संतोषी माँ की यह फिल्म नुसरत भरुचा और उनके नायक राकेश बापट पर कोई कृपा नहीं बरसा सकी। दूसरी फिल्म कल किसने देखा को भी किसी ने न देखा।  नुसरत पर सही मायनों में कृपा की बारिश की हॉरेक्स फिल्म लव सेक्स और धोखा ने। दिबाकर बनर्जी की यह फिल्म हिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद, नुसरत को किसी बड़े सितारे की बड़े बजट वाली फिल्म तो नहीं मिली। लेकिन, निर्देशक लव रंजन और अभिनेता कार्तिक आर्यन ज़रूर मिल गए।  इन दोनों के साथ नुसरत ने प्यार का पंचनामा सीरीज की दो फिल्मों के अलावा आकाश-वाणी और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी बढ़िया प्रदर्शन करने वाली फ़िल्में की। नतीजे के तौर पर, नुसरत को इस साल अँधा धुन और बधाई हो जैसी हिट फिल्मों के नायक आयुष्मान खुराना के साथ गुगली करने का मौक़ा मिल रहा है। 

रणबीर कपूर की पहली एक्शन फिल्म शमशेरा
रणबीर कपूर और संजय दत्त की खालिस एक्शन फिल्म शमशेरा की शूटिंग १ दिसम्बर से शुरू हो गई। यशराज फिल्मस की फिल्म शमशेरा, रणबीर कपूर को उनकी अब तक की इमेज से बिलकुल अलग इमेज में पेश करेगी। इस शूटिंग की शुरू होने पर यशराज स्टूडियो में हुई पूजा में फिल्म की पूरी कास्ट के साथ संजय दत्त शामिल नहीं हो सके थे, क्योंकि वह पानीपत की शूटिंग में व्यस्त थे। करण मल्होत्रा निर्देशित फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर पहली बार वाणी कपूर के साथ जोड़ी बना रहे हैं। रणबीर कपूर ने संजय दत्त बायोपिक संजू में संजय दत्त का रील किरदार किया था।  वह फिल्म पीके में कैमिया कर रहे थे। लेकिन, इन दोनों एक्टरों का कभी किसी फिल्म में आमना-सामना नहीं हुआ। लेकिन, शमशेरा में, संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर के शमशेरा का धुर विरोधी होगा। इस फिल्म की कहानी उत्तर भारत के किसी क्षेत्र की है।  फिल्म की कहानी डाकू आधारित बताई जा रही है। फिल्म के टीज़र में, रणबीर कपूर एक डकैत के अवतार में दिखाई भी दिए थे। फिल्म की टैग लाइन करम से डकैत धरम से आज़ाद है।  इस टैग लाइन से कहानी का अंदाज़ा अच्छी तरह से लगाया जा सकता है। फिल्म ३० जुलाई २०२० को ही रिलीज़ हो पाएगी।

शार्ट फिल्म कोलैटरल डैमेज में गिरीश कुमार
शॉर्ट फिल्म कोलैटरल डैमेज में, गिरीश कुमार ने एक फोटोजर्नलिस्ट समीर सिंह की भूमिका की है। जब वह एक अपना एक काम पूरा कर, वापस मुंबई जा रहा होता है तो एक भागती आ रही भयभीत लड़की उसकी कार में  शरण लेती है।  वह उसकी मदद करना चाहता है तो उसे ऐसे खौफनाक सच का पता चलता है, जिसकी उसने कभी कल्पना तक नहीं की थी। निर्देशक अबान भरुचा देवहंस की लिखी और निर्देशित फिल्म कोलैटरल डैमेज एक ऐसे गाँव पर केंद्रित हैं, जहां औरतों को माहवारी के दौरान पुरातन कुरीतियों का सामना करते हुए, गाय भैंसों के तबेले में रहना पड़ता है।  जब वह छोटी लड़की इसका विरोध करती है तो गाँव वाले उसकी जान के दुश्मन बन जाते हैं। गिरीश कुमार ने, अपने फिल्म करियर की शुरुआत अपने पिता कुमार एस तौरानी के बैनर टिप्स की फिल्म रमैया वस्तावइया (२०१३) से की थी।  फिल्म ठीकठाक गई थी।  लेकिन, गिरीश कुमार कमज़ोर अभिनेता साबित हुए थे।  इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म लवशुदा ही रिलीज़ हो सकी। शॉर्ट फिल्म कोलैटरल डैमेज, गिरीश कुमार के करियर को लघु फिल्मों की दिशा दे सकती है।  फिल्म में छोटी लड़की की भूमिका साइना आनंद ने की है।

हिना खान का बॉलीवुड डेब्यू
लगता है हिना खान का, टेलीविज़न पर कसौटी ज़िन्दगी की की कोमोलिका बन कर दर्शकों के दिलों पर छा जाने का सपना फ्यूज हो गया है। इस शो के शुरुआत के कुछ एपिसोड में हिना खान के  आने से पहले, उनकी भूमिका वाले प्रोमोज ने हिना खान को ट्रोल करना शुरू कर दिया था।  दर्शकों ने उनके पहनावे और मेकअप की मज़ाक उड़ानी शुरू कर दी थी। इसके बाद, शो में आने के बाद उनकी भूमिका को मिली दर्शकों की ठंडी प्रतिक्रिया से यह तय हो गया कि हिना खान फुसफुसा पटाखा हैं। तीन चार कड़ियों बाद ही, हिना खान शो से गायब हो गई। उस समय यह कहा गया कि वह  अपने पुरुष मित्र के साथ छुट्टी बिताने विदेश गई हुई हैं। एक अख़बार की खबर है कि हिना खान ने एक हिंदी फिल्म साइन कर ली है। आजकल वह इसी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह फिल्म नारी प्रधान हैं और हिना खान के चरित्र के चारों ओर घूमती है।  इस फिल्म के निर्देशक हुसैन खान हैं और फिल्म को राहत काज़मी और शक्ति सिंह ने लिखा है। कसौटी ज़िन्दगी की के बारे में पूछे जाने पर हिना खान कहती हैं, "यह मेरा पूर्व का प्रोजेक्ट है। इसके बारे में प्रोडक्शन हाउस को मालूम था।  इसलिए मुझे यकायक शो से बाहर होना पड़ा।   मैं शो की शूटिंग शुरू करूंगी, जब मेरी फिल्म पूरी हो जाएगी।"


अगले साल बालाजी की ४ फ़िल्में - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment