Monday 10 December 2018

रानी मुख़र्जी की अगली फिल्म मर्दानी २


खबर गर्म है कि मर्दानी २ का निर्माण शुरू किया जाएगा।  रानी मुख़र्जी की २०१४ में रिलीज़ फिल्म मर्दानी के प्रोडूसर आदित्य चोपड़ा ही थे।  रानी मुख़र्जी की, आदित्य चोपड़ा से शादी २१ अप्रैल २०१४ को हुई।  उनकी फिल्म मर्दानी २२ अगस्त को रिलीज़ हुई। फिल्म हिट हुई।

मर्दानी के बाद गृहस्थी में
इसके बावजूद, रानी मुख़र्जी ने फिल्मों को अस्थाई रूप से अलविदा कर दी। एक बच्चे के जन्म के बाद, रानी  मुख़र्जी की हिंदी फिल्मों में वापसी हुई हिचकी के साथ। हॉलीवुड फिल्म पर आधारित हिचकी हिट हुई। इसके बावजूद, रानी मुख़र्जी ने नई फिल्म साइन करने की कोई जल्दी नहीं दिखाई। वह इस साल, शाहरुख़ खान की २१ दिसंबर को रिलीज़ हो रही फिल्म जीरो में अपने ही किरदार का स्पेशल अपीयरेंस करेंगी।

शादी से पहले और बाद
रानी मुख़र्जी ने मर्दानी में क्राइम ब्रांच की सीनियर इंस्पेक्टर शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका की थी, जो मानव तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करती है। यह खालिस एक्शन और इमोशन से भरपूर फिल्म थी।  माँ बनने के बाद की वापसी फिल्म हिचकी एक ऐसी महिला की कहानी थी, जो अपनी बात करने के बीच आने वाली हिचकी की बीमारी पर काबू करते हुए, स्कूल टीचर बनती है।


नए निर्देशक की मर्दानी २
मर्दानी और हिचकी की सफलता के बाद, अब रानी मुख़र्जी की २०१४ की हिट फिल्म मर्दानी के सीक्वल मर्दानी २ का ऐलान किया गया है। मर्दानी २ के ज़रिये के नए निर्देशक का आगमन होगा। संयोगवश, फिल्म मर्दानी २ के डायरेक्टर गोपी पुथ्रन ने ही पहली मर्दानी लिखी थी।

रानी के दिल के करीब मर्दानी
इस फिल्म के बारे में रानी मुख़र्जी कहती हैं, "मर्दानी हमेशा से मेरे दिल के करीब फिल्म थी। इस फिल्म की रिलीज़ और सफलता के बाद, लोग मुझसे बार बार पूछते थे कि मर्दानी का सीक्वल कब बनाया जाएगा। मुझे विश्वास है कि यह ऐलान उन्हें चौंका देगा। गोपी ने बहुत अच्छी पटकथा लिखी है। मुझे इस फिल्म के शुरू होने का बेसब्री से इंतज़ार है।"

दुष्ट खलनायक
मर्दानी २ की ख़ास बात यह है कि इस फिल्म  का खलनायक बेहद शातिर और निर्दयी होगा, जिसमे दया, ईश्वर का भय, आदि कुछ नहीं है। यह पूरी तरह से दुष्टात्मा है।  मर्दानी २ की शूटिंग अगले साल शुरू होगी और यह फिल्म २०१९ के मध्य तक रिलीज़ भी हो जाएगी।


अब कन्नड़ एक्टर यश देगा शाहरुख़ खान को टक्कर - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment