Monday 17 December 2018

निगेटिव किरदार निभाना हमेशा से मेरे लिस्ट में था: बरखा बिष्ट


टीवी सीरियल प्यार के दो नाम एक राधा एक श्याम में श्यामा, राधा और राधिका के तीन किरदारों से टेलीविज़न डेब्यू करने वाली बरखा बिष्ट को हिंदी फिल्म राजनीती में पहली बार एक आइटम डांस इश्क बरसे करने का मौक़ा मिला । वह कुछ बांगला फिल्मों के अलावा गोलियों की रास लीला राम-लीला में केसर की भूमिका में अपनी पहचान बना पाने में कामयाब हुई । लेकिन, उन्हें किसी हिंदी फिल्म में नायिका की भूमिका करने का मौका नहीं मिला । अब लोकप्रिय टेलीविजन और बांगला फिल्मों की अभिनेत्री बरखा बिष्ट सेनगुप्ता जल्द ही स्टार भारत के शो काल भैरव रहस्य २ में भैरवी की भूमिका में दिखेंगी।
काल भैरव रहस्य 2 में अपने किरदार के बारे में कुछ बताइए?
मैं भैरवी का किरदार निभा रही हूँ जो एक रहस्यमय चरित्र है। शो में मेरी एंट्री से वीर, भैरवी और अर्चना के बीच एक प्रेम त्रिकोण बनेगा। मैं पहली बार निगेटिव किरदार निभा रही हूँ और मैं इसको लेकर बेहद उत्साहित हूँ। मैं पहली बार नकारात्मक किरदार निभाने के तरीके को लेकर उत्सुक हूँ।

आपने नकारात्मक किरदार निभाना क्यों चुना ?
मैंने पहले कभी निगेटिव रोल नहीं निभाया है, भैरवी की भूमिका में पहली बार ऐसा करने जा रही हूँ। मैं हमेशा इस तरह का किरदार निभाना चाहती थी और यह मेरे लिए पहला मौका है। काल भैरव रहस्य अपने दूसरे सीजन के साथ वापस आ गया है। इस शो का हिस्सा होना मेरी खुशकिस्मती है। किरदार की रोचकता की वजह से मैंने इसको करना चुना।


नाइट शिफ्ट में शूटिंग करना कितना आसान या मुश्किल रहा?
मैं लंबे समय से इंडस्ट्री में हूँ और रात की शिफ्ट अब मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है। हालाँकि हमारे नेचुरल साइकल की वजह से दिन की शिफ्ट की तुलना में रात में शूटिंग करना कई मायनों में थकाने वाला और मुश्किल काम है लेकिन अब मैं इसकी आदी हो चुकी हूँ। वास्तव में दिन की शिफ्ट की तुलना में रात की शिफ्ट ज्यादा मजेदार होती है।

आपने कई बंगाली फिल्में की हैं, बॉलीवुड को लेकर आपका क्या प्लान है?
बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा बनना मेरा सपना रहा है। हाल ही मुझे राम लीला में भाग लेने का अवसर मिला जो मेरे लिए एक नया और ताजगी भरा अनुभव था। आने वाले दिनों में मुझे बॉलीवुड की और फिल्मों का हिस्सा बनना अच्छा लगेगा।

आपने बीच में शो को ज्वाइन किया है , सेट पर पहला दिन कैसा रहा?
सेट पर मेरा पहला दिन बहुत मजेदार रहा। काल भैरव रहस्य 2 का हिस्सा बनकर और अपने किरदार को लेकर मैं पहले ही बहुत खुश थी। मैं अपना शूट शुरू होने का इंतजार कर रही थी। मेरे कॉ-स्टार्स और क्रू बहुत जिंदादिल हैं जिसने मेरी शुरुआती शूटिंग को खुशनुमा बना दिया।


अपने कॉ-स्टार्स के साथ आपका रैपर्ट कैसा है ?
हम सभी एक दूसरे के साथ मजेदार और दोस्ती भरा संबंध साझा करते हैं। हालाँकि शो में मेरी एंट्री नई है लेकिन मुझे लगता है जैसे मैं कितने समय से इन लोगों को जानती हूँ। मैं गौतम और अदिति को पहले से ही अच्छी तरह से जानती हूँ, इसलिए यह गर्मजोशी से भरपूर अनुभव रहा।

शो के काँसेप्ट को लेकर आप क्या सोचती हैं ?
शो का काँसेप्ट बहुत अनूठा है और टेलीविजन पर नया है। मैं हमेशा से शाप के काँसेप्ट को लेकर उत्साहित रही हूँ और इस विधा में काम करना चाहती थी।

आपका फिटनेस मंत्र क्या है?
फिटनेस एक स्टेट ऑफ माइंड है जो हर इंसान के लिए अलग-अलग होती है। मेरा मानना है कि फिट रहना, अच्छा दिखना और खुद पर काम करना बहुत जरूरी है। मैं फिटनेस फ्रिक हूँ और हर रोज जिम किए बिना नहीं रह सकती। एक्सरसाइज मेरी नियमित रूटीन का हिस्सा है।

भविष्य की आपकी क्या योजनाएँ हैं?

मैं इस समय काल भैरव रहस्य 2 पर फोसस्ड हूँ और भैरवी के चरित्र को परफेक्सन के साथ निभाना मेरा प्लान है। यही वह चीज है जो मैं हमेशा से करना चाहती थी।


फिल्म खामियाज़ा :जर्नी ऑफ़ अ कॉमन मैन का टाइटल ट्रैक - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment