Saturday 8 December 2018

इंडियन आइडल में मेरा नाम जोकर के बारे में रणधीर कपूर


इंडियन आइडल इस सप्ताहांत में आर के विशेष एपिसोड दिखाया जाएगा।  इस एपिसोड में पूर्व फिल्म अभिनेता रणधीर कपूर अपने पिता राजकपूर और उनकी फिल्म के बारे में बात करेंगे। 

मनीष पॉल के पूछे जाने पर कि राजकपूर की सबसे पसंदीदा फिल्म कौन सी थी, रणधीर कपूर ने खुलासा किया कि यह फिल्म मेरा नाम जोकर थी।  उन्होंने यह भी खुला किया कि मेरा नाम जोकर की असफलता के बाद राजकपूर कैसे दीवालिया हो गए थे ! कैसे सुपरहिट फिल्म बॉबी ने राजकपूर  और उनके परिवार को कर्ज से उबरने में मदद की। 


रणधीर कपूर बताते हैं, “फिल्म मेरा नाम जोकर मेरे पिता राजकपूर जी की पसंदीदा
फिल्म थी। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं कर सकी । वास्तव में फिल्म को
पूरा करने में ५-६ साल लग गए थे। मेरी मां को अपने गहने बेचने पड़े।

हम वास्तव में कर्ज में डूब चुके थे। इसके बाद बॉबी बनाना एक बड़ा जोखिम का काम था। लेकिन जब बॉबी रिलीज हुई, तो यह एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई। उसके बाद ही हमारा जीवन ट्रैक पर आ पाया। फिल्म ने वास्तव में हमारे परिवार के जीवन को बदल दिया और हमारे लिए एक उद्धारक थी।



Saqib Saleem's web series Rangbaaz trailer! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment