Thursday 7 March 2019

सलमान खान का रोमांस कौन: कैटरीना, दीपिका या प्रियंका !


फिल्म हम दिल दे  चुके सनम (१९९९) के २० साल बाद, संजय लीला भंसाली और सलमान खान तीसरी फिल्म करने जा रहे हैं। फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं किया गया है। लेकिन, जानकारी यह है कि फिल्म रोमांटिक होगी।


नायिका कौन !
अभी सलमान खान के अलावा किसी दूसरी कास्ट का ऐलान भी नहीं हुआ है।  इसलिए, सलमान खान की नायिका के लिए अनुमान लगाए जा रहे हैं। हम दिल दे चुके सनम में सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी सुपरहिट हुई थी । इसलिए, दूसरी रोमांस फिल्म के लिए भी किसी हिट जोड़ीदार की ज़रुरत होगी।


उम्र के कारण जाह्नवी और अलिया नहीं
सलमान खान की जोड़ीदार के तौर जाह्नवी कपूर और आलिया भट्ट के नाम उछाले गये थे।  लेकिन, इन्हे नकार दिया गया।  क्योंकि, उम्र के लिहाज़ से सलमान खान के साथ कोई आलिया भट्ट या जाह्नवी कपूर बेमेल लगती।


सलमान चाहें कैटरीना कैफ
सलमान खान चाहते  हैं कि फिल्म में उनकी जोड़ीदार कैटरीना कैफ बने।  सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी ने, मैंने प्यार क्यों किया, पार्टनर, युवराज, एक था टाइगर और टाइगर ज़िंदा है जैसी फ़िल्में की हैं ।  पार्टनर में कैटरीना कैफ के जोड़ीदार सलमान खान नहीं, गोविंदा थे। युवराज फ्लॉप हुई थी। लेकिन, एक था टाइगर और टाइगर ज़िंदा है के कारण यह जोड़ी हिट जोड़ियों में शुमार की जाती है।  जिस समय, फिल्म हम दिल दे चुके सनम में सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी बनाई गई, यह काफी चर्चित रोमांटिक जोड़ी थी।


संजय की चाहत दीपिका !
वही, संजय लीला भंसाली का इरादा सलमान खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी बनाने का था। वह फिल्म बाजीराव- मस्तानी में ही दीपिका पादुकोण को बाजीराव सलमान खान की मस्तानी बनाना चाहते थे। परन्तु, सलमान खान ने, संजय लीला भंसाली को इंकार कर दिया।  चूंकि, सलमान खान की फिल्मों को दीपिका पादुकोण भी इंकार कर चुकी थी। इसलिए, यदि भंसाली की इस नई फिल्म में दीपिका पादुकोण को लिया जाता तो यह  जोड़ी पहली बार बनती। जो खूब चर्चित होती ।


काशीबाई चाहे बाजीराव
बाजीराव- मस्तानी में बाजीराव की पत्नी काशीबाई की भूमिका प्रियंका चोपड़ा ने की थी।  अगर, बाजीराव-मस्तानी के बाजीराव सलमान खान बन जाते तो प्रियंका चोपड़ा को गॉड तुस्सी ग्रेट हो (२००८) के ७ साल बाद, स्क्रीन शेयर करने का मौक़ा मिलता। सूत्र बताते हैं कि प्रियंका चोपड़ा भी सलमान खान के साथ जोड़ी बनाने के लिए बेकरार हैं।  इस बारे में प्रियंका चोपड़ा ने करण जौहर के शो कॉफी विथ करण में इशारा भी किया था।


अनुमानों का बाज़ार गर्म  
संजय लीला भंसाली की फिल्म में, सलमान खान के साथ कौन नायिका होगी, फिलहाल इसका अनुमान ही लगाया जा सकता है।  दीपिका पादुकोण, अपने कारणों से सलमान खान की फिल्म नहीं करना चाहेंगी।  क्योंकि, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत से उन्होंने जो बुलंदियां छू ली हैं, अब इसके बाद उन्हें सलमान खान की कोई ज़रुरत नहीं रह गई है।


प्रियंका से सलमान नाराज़ !
प्रियंका चोपड़ा द्वारा, यकायक भारत को छोड़ देने से, सलमान खान की प्रियंका चोपड़ा से नाराज़गी कम नहीं हुई है। मगर,  प्रियंका चोपड़ा के यकायक भारत से निकल जाने के बाद,  कैटरीना कैफ द्वारा भारत को तत्काल तारीखे दे देने से सलमान खान बेहद खुश हैं। वह ज़रूर चाहेंगे कि उनकी जोड़ी वफादार कैटरीना कैफ के साथ बनाई जाए। अगर कैटरीना कैफ को यह फिल्म मिलती है तो यह फिल्म कैटरीना कैफ के करियर में मील का पत्थर साबित हो सकती है। 

शेड्स ऑफ साहो २ ने रचा इतिहास- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment