Thursday 4 April 2019

सलमान खान (Salman Khan) के साथ क्यों नहीं दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) !



इस समय, सलमान खान पांच का नाम पांच फिल्मों से जुड़ा हुआ है। फिल्म भारत में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) उनकी नायिका हैं। टाइगर सीरीज की तीसरी फिल्म की ज़ोया भी कैटरीना कैफ ही है।  दबंग ३ में सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) है। किक २ जब बनेगी, तब सलमान खान की नायिका किक की जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ (Jacquline Fernandez) ही होंगी। इन फिल्मों में से किसी भी फ़िल्म में दीपिका पादुकोण नहीं हैं। यहाँ तक कि जिस निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की दीपिका प्रिय एक्ट्रेस हैं, उसकी फिल्म इंशाअल्लाह (Inshaallah) में भी सलमान खान का रोमांस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) नहीं, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) हैं। क्यों नहीं है दीपिका पादुकोण किसी फिल्म में सलमान की नायिका ?


दीपिका की डेब्यू फिल्म के लिए सलमान खान
फिल्मों की जानकारी रखने वाले जानते हैं कि दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), जब मॉडलिंग कर रही थी, उस समय उनकी डेब्यू फिल्म का प्रस्ताव लेकर सलमान खान (Salman Khan) ही दीपिका के पास गए थे।  लेकिन, दीपिका पादुकोण ने, सलमान खान की फिल्म के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।  दीपिका ने एक बातचीत में खुलासा किया था, "उस समय मैं बहुत छोटी थी तथा फिल्म में काम करने के बाबत सोचा तक नहीं था।" अब यह बात दीगर है कि २१ साल की दीपिका पादुकोण ने, ४२ साल के शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) के साथ फिल्म ओम शांति ओम (Om Shanti Om) करना मंज़ूर कर लिया।


पांच फिल्मों और एक आइटम नंबर को न !
मान लिया जाए कि दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) मॉडलिंग कर रही थी, वह फिल्मों के लिहाज़ से खुद को छोटी महसूस कर रही थी, लेकिन फिल्मों में आने के बाद भी दीपिका पादुकोण ने सलमान खान (Salman Khan)के साथ पांच फिल्मों और एक फिल्म मे आइटम नंबर को नकार दिया। दीपिका पादुकोण ने, किसी न किसी कठिनाई के हवाले सलमान खान की फिल्मों जय हो, बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो और सुलतान को इंकार कर दिया।  उन्होंने किक का नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) द्वारा किया गया आइटम नंबर भी मना कर दिया था। करण जौहर (Karan Johar) भी शुद्धि का पहला प्रस्ताव सलमान खान और दीपिका पादुकोण के पास लेकर गए थे।


दीपिका बड़ी अभिनेत्री हैं-सलमान खान
सलमान खान (Salman Khan) की एक खासियत है। वह जब किसी एक्ट्रेस से नाराज़ होते हैं तो कटु भाषा का इस्तेमाल नहीं करते। लेकिन, उनके शब्दों में व्यंग्य की भारी मात्रा होती है। जब  उनसे पूछा गया कि दर्शक कब उन्हें दीपिका (Deepika Padukone) के साथ देख सकेंगे! तब उनका व्यंग्य विनोद से भरा जवाब था, "कभी मैं खुद सोचता रह जाता हूँ कि मैं कब दीपिका के साथ काम कर पाऊंगा!" इसके बाद, सलमान खान फिल्म निर्माताओं के पीछे छुप जाते हैं कि दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म का प्रस्ताव लेकर कोई निर्माता नहीं आता। वह इसके आगे जोड़ते हैं, "दीपिका एक बड़ी अभिनेत्री हैं। फिल्म में उनके लिए ऐसा कुछ तो होना ही चाहिए कि वह मेरे  साथ फिल्म करने की सोचे।"

जयललिता के लिए कंगना की अनुराग बासु की इमली को न !-  क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment