Wednesday 13 January 2016

क़्वेन्टिन टारनटिनो की पहली पसंद थी 'जेनिफर लॉरेन्स'

फ़िल्म 'द हेटफुल एट' निर्देशक क़्वेन्टिन टारनटिनो की बड़ी हॉलीवुड वेस्टर्न्स की गवाह  है। क़्वेन्टिन वेस्टर्न फ़िल्में देखते हुए पले बड़े हैं । सिविल वॉर के दौरान व्योमिंग की पृष्ठभूमि में रची बसी यह फ़िल्म इनामी शिकारियों की एक ऐसी दिलचस्प कहानी कहती है, जो खुद एक बहुत बड़ी साजिश में फंस जाते हैं । पांच बार के ऑस्कर विजेता निर्देशक टारनटिनो का कहना है कि वह पहले दिन से डेज़ी डोमर्ग उर्फ़ द प्रिजनर के किरदार के लिए जेनिफर लॉरेन्स को कास्ट करने को लेकर बेहद गंभीर थे । हाल ही में उन्होंने एक बातचीत के दौरान बताया," मैं जेनिफर लॉरेंस का जबदस्त फैन हूँ और मैं यह अच्छी तरह से समझता था कि वह इस रोल के साथ पूरी तरह से न्याय कर सकती थी। इसलिये हम उनके पास कहानी और बाकी चीजों के बारे मे बात करने पहुँच गए । मुझे लगता है कि वह सिर्फ शिष्टाचार प्रदर्शित कर रहीं थी । वह उस समय फ़िल्म 'जॉय' कर रही थी । उन्हें 'हंगर गेम्स' मूवीज के लिए भरपूर प्रचार करना था । इस दुनिया में कोई भी ऐसा रास्ता नहीं था क़ि वह उपलब्ध हो जाती । इसलिए मैंने इस किरदार के लिए जेनिफर जैसन लेह को साइन कर लिया । आज मैं इस बात से बेहद खुश हूँ कि मैंने इस रोल के लिए किसी युवा का चयन नहीं किया । मुझे अब यह महसूस होता है कि जहाँ तक किरदारों की उम्र का सम्बन्ध है, मेरा चुनाव बिलकुल सटीक रहा । निर्देशक टारनटिनो और सैमुअल जैक्सन की बेमिसाल जोडी ने इस फ़िल्म को ७० एमएम पर एक निश्चित अल्ट्रा वाइड अनुपात पर फिल्माया है, जो कि वास्तव देखने योग्य यादगार अनुभव साबित होगा । यह फ़िल्म पीवीआर पिक्चर्स द्वारा 15 जनवरी 2016 को भारत में अपनी ज़बरदस्त रिलीज को लेकर फिल्म जगत में गर्माहट पैदा किये हुए है।

No comments:

Post a Comment