Sunday 20 August 2017

बॉलीवुड न्यूज़ २० अगस्त

टेनिस की तरह मिक्स्ड क्रिकेट टीम हो- अक्षय कुमार
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार 23 जुलाई को लंदन के लॉर्ड क्रिकेट मैदान में  महिला क्रिकेट विश्वकप फाइनल देखने गए थे। भले ही महिला क्रिकेट टीम फाइनल नहीं जीत पाई पर उन्होंने सभी के दिलो को ज़रूर जीत लिया है।  अब टीम वापस भारत लौट आयी हैं।  इधर अक्षय कुमार ने  यह सुझाव दिया है कि महिला और पुरुष क्रिकेट टीम एक साथ एक टीम बनकर खेले।  वह आगे कहते हैं, "जिस  तरह  टेनिस  में मिक्स्ड  डबल्स होते  हैं, उसी  तरह  महिला  और  पुरुष  क्रिकेट  टीम  में क्यों  नहीं  हो  सकता।  मिक्स्ड  क्रिकेट  टीम में 6   महिला  और  6 पुरुष  खिलाडी, ऑस्ट्रेलिया  के  6 पुरुष  और  6 महिलाओ  के  खिलाफ  खेले ? यदि इस तरह का फॉर्मेट बनता है, तो यह सबसे बड़ा सेट-अप होगा। " अक्षय कुमार को यह विचार उस समय आया, जब वह फोन पर विंबलडन मैच देख रहे थे ।
फन्ने ख़ाँ में ऐश्वर्या राय के साथ विक्की कौशल

करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किलमें अपने नए अवतार से दर्शकों को चकित करने के बाद ऐश्वर्या रॉय बच्चन  राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'फन्ने ख़ाँके साथ बड़े पर्दे पर बिलकुल अलग अवतार में नज़र आएँगी । खबर है कि इस फिल्म में विक्की कौशल पहली बार ऐश्वर्या रॉय के साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगे । यह विक्की के लिए इस लिहाज़ से ख़ास है कि कुछ समय पहले दीपिका पादुकोण उन्हें पद्मावती में अपना पति मानने से इंकार कर चुकी थी। पुरस्कार विजेता फिल्म 'मसानके साथ करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता विक्की कौशलरणबीर कपूर की संजय दत्त के जीवन पर आगामी 'दत्त बायोपिकफिल्म में एक अहम किरदार कर रहे हैं। इसके अलावा फिल्म राज़ी में वह आलिया भट्ट के हीरो बन  कर आ रहे हैं । फन्ने ख़ाँ २००० में रिलीज डच फिल्म 'एवरीबॉडी इज फेमस! का हिंदी रूपांतरण है। फिल्म 'फन्ने ख़ाँके  निर्देशन का भार नवोदित अतुल मांजरेकर पर है।  फिल्म का निर्माण राकेश ओमप्रकाश मेहराक्रियर्ज एंटरटेनमेंट और टी-सीरीज़ द्वारा किया जा रहा है।   
सावधान शुभ मंगल करेगी दम लगा के हईशा की जोड़ी 
निर्माता आनंद एल राय एक बार फिर पारिवारिक मनोरंजक फिल्म शुभ मंगल सावधान ले कर आ रहे हैं।  पिछले दिनों इस फिल्म का टिजर रिलीज हुआ था। इस टीज़र को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया। इस फिल्म की आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की जोड़ी दूसरी बार एक साथ है।  इस जोड़ी की फिल्म दम लगा के हईशा को बेहद पसंद किया गया था। यह फिल्म स्कूल तक पढ़े युवा प्रेम की थी, जिसकी शादी एक पढ़ीलिखी मगर काफी मोटी लड़की संध्या से हो जाती है। आर.एस. प्रसन्ना निर्देशित फिल्म शुभमंगल सावधान का कथानक काफी अलग है।  यह नॉन कूल मुदित शर्मा (आयुष्मान खुराना) और नॉन हॉट सुगंधा जोशी (भूमि पेडनेकर) की यह मजेदार कहानी हैं। आनंद एल राय की फिल्मों ने हमेशा ही छोटे शहर का रोमांस और देसी मनोरंजन के बारे में अपने अलग अंदाज में बात की हैं। यह फिल्म भी आनंद एल राय की इसी खास स्टाइल में बनी हुई हैं। अब देखने वाली बात होगी कि आयुष्मान-भूमि की जोडी की दिलचस्प केमिस्ट्री इस फिल्म के ज़रिये फिल्म के लिए आनंद और शुभ मंगल लाएगी ।   
अब दो फिल्मों में जेम्स बांड बनेंगे डेनियल क्रैग
खबर पुख्ता है कि अभिनेता डेनियल क्रैग मान गए हैं।  प्रोडूसर्स के मनाने के बाद डेनियल अब एक नहीं दो जेम्स बांड फिल्मों में अभिनय करेंगे।  २००५ में पहली बार इस ब्रिटिश अभिनेता ने इऑन प्रोडक्शंस के साथ तीन बांड फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।  डेनियल क्रैग फिल्म कैसिनो रोयले में पियर्स ब्रॉसनन  की जगह जेम्स बांड की गन थामे नज़र आये थे।  इसके बाद वह क्वांटम ऑफ़ सोलस (२००८), स्काईफाल्स (२०१२) और स्पेक्टर (२०१५) में भी बांड के किरदार में नज़र आये स्पेक्टर के बाद डेनियल क्रैग बांड का चोला नहीं पहनना चाहते थे।  लेकिन, बांड फिल्मों की निर्माता बारबरा ब्रोक्कोली डेनियल क्रैग से लगातार छह बांड फ़िल्में करने का अनुरोध कर रही थी। इसमें से एक फिल्म बांड २५ का तो ऐलान भी कर दिया गया था।  यह फिल्म ८ नवंबर २०१९ को रिलीज़ होनी थी। हालाँकि, क्रैग के मना कर देने पर दूसरे विकल्प भी देखे जा रहे थे। डेनियल क्रैग को दो अन्य बांड फिल्मों के लिए मना लेने के पीछ बारबरा ब्रोक्कोली की मान मनौवल तो था ही, अंदरूनी सूत्र बताते हैं कि डेनियल क्रैग ने अपना इरादा तब बदला, जब उन्हें मालूम हुआ कि बांड फिल्म का निर्देशन सैम मेंडेस करेंगे।  डेनियल क्रैग और सैम मेंडेस की आपस में बढ़िया जमती हैं।  दोनों दो बांड फिल्मों स्काईफॉल और स्पेक्टर कर चुके हैं।  इन दोनों ने २००२ में पहली बार रोड टू पर्डीशन एक साथ की थी।  रोड टू पर्डीशन के निर्माता सैम मेंडेस ही थे।  चूंकि, सैम ने अगली बांड फिल्म डायरेक्ट करने से मना कर दिया था, इसलिए डेनियल क्रैग भी अलग हो गए थे। 
कावेरी का तीसरा सिंगल
शाहरुख़ खान की फिल्म कभी हाँ कभी न की नायिका सुचित्रा कृष्णमूर्ति और मासूम के निर्देशक शेखर कपूर की बिटिया अब १६ साल की हो गयी है।  लेकिन, तमाम स्टार पेरेंट्स के बच्चों की तरह वह फिल्मों में भाग्य आजमाने की कोशिश  नहीं कर रही है।  इसी स्टार डॉटर का रुझान संगीत तरफ है।  वह अच्छी गायिका है।  उनके दो सिंगल हिट हो चुके हैं।  अब कावेरी का डिड यू नो और हाफ अ हार्ट के बाद तीसरा सिंगल अगेन  ९ अगस्त को रिलीज़ हुआ।  छह साल की उम्र से अपने संगीत के प्रति रुझान को रियाज़ में बदलने वाली कावेरी ने १२ साल की उम्र में पहला सिंगल डिड यू नो किया था।  यह बड़ा हिट साबित हुआ था।  संगीत प्रेमियों ने कावेरी की आवाज़ को पसंद किया।  हिंदुस्तानी क्लासिकल म्यूजिक की जानकार कावेरी वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक की भी अच्छी समझ रखती है। वह पियानो और गिटार बजा लेती हैं।  अपने गीत खुद लिखने वाले कावेरी की प्रेरणा उनकी माँ सुचित्रा कृष्णमूर्ति हैं।  कावेरी कहती हैं, "मैं आगे भी संगीत सीखते रहना चाहती हूँ।  मैं जितना आगे तक जा सकती हूँ, जाना चाहती हूँ।"
अब बिदिता कर रही हैं चित्रांगदा वाला रोमांस !
निर्देशक कुषाण नंदी ने अपनी एक्शन थ्रिलर फिल्म बाबूमोशाय बन्दूकबाज़ में नायिका के बतौर चित्रांगदा सिंह को लिया था।  लेकिन, बदमिजाज़ चित्रांगदा सिंह फिल्म को बीच में ही छोड़ का चली गई।  उन्हें ऐतराज़ फिल्म के रोमांटिक सीन और गहरे चुम्बनों पर नहीं था।  बल्कि, वह एक बदशक्ल हीरो के साथ रोमांस नहीं कर सकती थी।  फिल्म में उनके नायक नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी थे।  चित्रांगदा को उन्ही के साथ रोमांस करना था। अब  काले कलूटे नवाज़ुद्दीन के साथ रोमांस करने के लिए अभिनेत्री बिदिता बाग को ले लिया गया।  फ्रॉम सिडनी विथ लव, १९ जुलाई, एक्स- पास्ट इज प्रेजेंट और गन पे डन जैसी नामालूम फ़िल्में कर चुकी बिदिता को किसी के भी साथ रोमांस पर ऐतराज़ नहीं।  उन्होंने नवाज़ के साथ जमकर रोमांटिक सीन किये हैं। फैशन और मॉडलिंग की दुनिया का जाना पहचाना चेहरा बिदित बाग को ऐसा नहीं लगता कि चित्रांगदा सिंह ने केवल इस कारण से फिल्म छोड़ी होगी।  वह कहती हैं, "सही बात मुझे नहीं मालूम।  क्योंकि, चित्रांगदा  ने पहले भी इंटिमेट सीन किये हैं।  वह जानती हैं कि आपको अपने करैक्टर का आईडिया डायरेक्टर द्वारा इसका विवरण बताये जाने पर समझ में है। लेकिन, मुझे किसी प्रकार का दबाव नहीं।"
तेरी मेहरबानियां के सीक्वल में निकेशा पटेल
तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री निकेशा पटेल तेरी मेहराबनिया फिल्म का  रीमेक करेंगी।  १९८५ में रिलीज़ फिल्म तेरी मेहरबानियां में जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्लों ने लीड करैक्टर किये थे।  इसके बावजूद फिल्म एक कुत्ते के बदला लेने की कहानी के  इर्दगिर्द घूमती थी।  निर्माता केसी बोकाडिया की विजय रेड्डी निर्देशित तेरी मेहरबानियां हिट फिल्म साबित हुई थी।  अब ३२ साल बाद के सी बोकाड़िया इस फिल्म का सीक्वल बनाने जा रहे हैं।  लेकिन यह सीक्वल हिंदी में नहीं बल्कि तेलुगु और तमिल भाषा में बनाया जायेगा।  इस फिल्म में निकेशा पटेल और श्रीकांत मुख्य किरदार करेंगे।  निकेशा पटेल उनकी घरेलु पत्नी बनी हैं, जबकि श्रीकांत एक पुलिस किरदार कर रहे हैं।  यह अनाम फिल्म एक हत्या रहस्य फिल्म है।  इस फिल्म में दो दो जर्मन शेफर्ड लिए गये हैं।  इसीलिए कहा जा रहा है कि फिल्म १९८५ की फिल्म का रीमेक होगी।  फिल्म का निर्देशन के सी बोकाडिया करेंगे। यहाँ बताते चलें कि तेरी मेहरबानियां स्वर्गीय शंकर नाग अभिनीत कन्नड़ फिल्म थालिया भाग्य का हिंदी रीमेक फिल्म थी।

No comments:

Post a Comment