Wednesday, 9 August 2017

खान के बाद इमरान की ज़रुरत है सनी लियॉन का आइटम

बात इसी साल की शुरू की है। सनी देओल की फिल्म भैयाजी सुपरहिट के निर्माता चाहते थे कि फिल्म के प्रमोशनल सांग से सनी लियॉन को जोड़ा जाये। लेकिन फिल्म के नायक सनी देओल इससे इत्तफ़ाक़ नहीं रखते थे।  उन्होंने ऐसे किसी प्रस्ताव को इंकार कर दिया कि वह सनी लियॉन के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करेंगे।  जानते हैं कि सनी लियॉन के इंकार के पीछे कारण क्या था ? उनका मानना था कि उनकी एक पारिवारिक व्यक्ति वाली इमेज है।  सनी लियॉन के साथ स्क्रीन शेयर करने पर यह इमेज बदरंग होगी।  इसका मतलब यह हुआ कि लम्बे समय से फ्लॉप फ़िल्में झेल रहे सनी देओल को भी एक पूर्व पोर्न स्टार सनी लियॉन के साथ स्क्रीन शेयर करने में शर्म महसूस हो रही है।  
अपवाद हैं सनी देओल 
लेकिन, आज सब कुछ बदला हुआ सा है।  सनी देओल अपवाद नज़र आ रहे हैं। उनकी फिल्म भैयाजी सुपरहिट अभी तक रिलीज़ ही नहीं हो सकी है। मगर, बॉलीवुड के तमाम बड़े या छोटे सितारों को सनी लियॉन के साथ आइटम करने से परहेज नहीं।  वह हिंदी फिल्मों में आइटम करती ही हैं, साउथ की फिल्मों में भी उनके आइटम ख़ास पॉपुलर हैं। वास्तविकता तो यह है कि सनी लियॉन को सबसे पहले साउथ की फिल्मों ने ही स्वीकार किया।  आज तक सनी लियॉन तमिल, तेलुगु, कन्नड़, आदि दक्षिण की सभी भाषाओं की फिल्मों में आइटम सांग कर चुकी हैं। 
लेकिन बिपाशा बासु से मात खा गया सनी लियॉन का 'जिस्म' 
सनी लियॉन को महेश भट्ट ने २००३ की सुपरहिट फिल्म जिस्म के सीक्वल जिस्म २ की नायिका के रूप में पेश किया था।  इस फिल्म को इरोटिक थ्रिलर फिल्म बताया गया था।  चूंकि, सनी लियॉन को पेश ही पोर्न स्टार  सनी लियॉन की की तरह पेश किया जा रहा था।  दर्शकों को इस फिल्म से कुछ ज़्यादा की  उम्मीद थी। लेकिन, अपने बोल्ड और इरोटिक दृश्यों के कारण सेंसर बोर्ड से वयस्कों के लिए फिल्म का प्रमाण पत्र पाई जिस्म २ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। हालाँकि, फिल्म ने पहले सप्ताह में २९.५० करोड़ का बढ़िया बिज़नेस कर फिल्म के निर्माता महेश भट्ट को निराश नहीं किया। इसके बावजूद सनी लियॉन १० साल पहले की बिपाशा 'जिस्म' बिपाशा के इरोटिसिस्म को छू तक नहीं पाई। इरोटिक जिस्म के मामले में बिपाशा बासु से मात खा गई बिपाशा बासु।  
सनी ऐसे बनी आइटम की लैला 
सनी लियॉन पोर्न फिल्मों के बजाय बॉलीवुड फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थी।  इस लिए उन्हें जैसे ही संजय गुप्ता की फिल्म के लिए आइटम सांग का प्रस्ताव मिला, सनी ने मंजूर कर लिया। दरअसल संजय गुप्ता अपनी फिल्मों आइटम सांग रखने के कारण मशहूर हैं।  उनकी २०१३ में रिलीज़ गैंगस्टर फिल्म शूटआउट एट वडाला में तीन तीन आइटम सांग थे।  इनमें से एक आइटम सांग 'बबली बदमाश' को प्रियंका चोपड़ा कर रही थी। सनी लियॉन पर लैला आइटम फिल्माया गया था।  तीसरा आइटम आला रे आला सोफी चौधरी कर रही थी।  इन तीन आइटम सांग्स में बाज़ी मार ले गया सनी लियॉन का लैला आइटम। सनी ने आइटम के मामले में प्रियंका चोपड़ा की हॉटनेस को भी मात दे दी थी। हालाँकि, इस गीत में कैमरा ज़्यादातर सनी लियॉन की भारी छातियों पर ही घूम रहा था। इसके साथ ही आइटम गर्ल के रूप में सनी लियॉन का क्रेज़ बन गया।  
दक्षिण की फिल्मों में बॉलीवुड की 'लैला'
लैला आइटम के बाद सनी लियॉन का २०१४ में तमिल फिल्म डेब्यू हुआ। लेकिन यह डेब्यू एक आइटम सॉंग के लिए था। इस तमिल कॉमेडी थ्रिलर फिल्म वाडाकरी में सनी लियॉन पर 'लो आना लाइफ यू' गीत फिल्माया गया था। इसी साल रिलीज़ तेलुगु फिल्म करंट ठीगा में वह एक छोटा रोल कर रही थी।  वह फिल्म में नायक राजू की इंग्लिश टीचर बनी थी, जिसे राजू चाहने लगता है। फिल्म में सनी लियॉन और नायक मनोज वांचू पर फिल्माए गए ले ले ले राजा गीत को सेंसर बोर्ड ने उत्तेजक मानते हुए फिल्म को वयस्कों वाला प्रमाणपत्र दे दिया। फिल्म से जुड़े लोग दावा करते हैं कि अन्यथा फिल्म को यूए सर्टिफिकेट मिलता। सनी लियॉन का कन्नड़ फिल्म डेब्यू भी आइटम सांग के लिए हुआ।फिल्म थी डीके। फिल्म डीके के 'सेसम्मा' आइटम गीत में सनी लियॉन बंटी और बबली के कजरारे कजरारे गीत जैसे ठुमके लगा रही थी।  सनी ने अब तक दो कन्नड़ फिल्मों में आइटम किये हैं। दूसरी कन्नड़ फिल्म लव यू अलिया में वह कामाक्षी गीत पर कामुक हावभाव के साथ थिरक रही थी।  
फिल्म छोटी हो या बड़ी सनी का आइटम है न !
हिंदी फिल्मों में सनी के आइटम की ख़ास बात यह है कि उस फिल्म की नायिका में सेक्स अपील हो सकती है, लेकिन आइटम वाली अपील सनी लियॉन में ही है।  हेट स्टोरी २ इस तथ्य को पुख्ता करती है।  विशाल पंड्या की इरोटिक थ्रिलर फिल्म हेट स्टोरी २ में सुरवीन चावला जैसी सेक्स बम थी।  उन पर फिल्माया गया आज फिर तुम पर प्यार आया है  गीत काफी सेक्सी बन पड़ा था।  इसके बावजूद विशाल पंड्या को सनी लियॉन के पिंक लिप्स की ज़रुरत पड़ गई।  कॉमेडी ड्रामा फिल्म बलविंदर सिंह फेमस हो गया से गायकों शान और मीका सिंह का स्क्रीन डेब्यू हो रहा था।  इस फिल्म में मीका सिंह और शान के साथ सनी लियॉन शेक द बूटी आइटम के ज़रिये लूट मचाये हुई थी।  नए चेहरों स्वाति और शुभम की फिल्म फुद्दू में सनी लियॉन ने तू ज़रूरत नहीं तू ज़रूरी है पर डांस किया था।  अंडरवर्ल्ड की लव स्टोरी पर फिल्म डोगरी का राजा में सनी लियॉन की 'चोली ब्लॉकबस्टर' ज़रूर हुई।  लेकिन फिल्म बुरी तरह से पिटी।
खान की और इमरान की ज़रुरत सनी 
कभी सनी लियॉन के साथ फिल्म करने से बड़े सितारे परहेज करते थे।  अक्षय कुमार की फिल्म सिंह इज ब्लिंग (२०१५) से यह परहेज टूटा।  इस फिल्म में सनी लियॉन एक पैसेंजर के कैमिया में थी। सनी लियॉन को आइटम सांग ही सही बड़ा ब्रेक मिला राहुल ढोलकिया की गुजरात के गैंगस्टर पर फिल्म रईस में आइटम सांग लैला ओ लैला से।  यह गीत सनी लियॉन और शाहरुख़ खान पर फिल्माया गया था। साफ़ तौर पर सनी लियॉन खान की फिल्म की ज़रुरत थी हीं, इमरान हाश्मी की फिल्म की ज़रुरत भी हो गई है।  आजकल मिलन लुथरिया की फिल्म बादशाहो में सनी लियॉन और इमरान हाश्मी पर फिल्माया गया पिया मोरे गीत टेलीविज़न पर टेलीकास्ट हो रहा है।  यह गीत दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है।  इस फिल्म के अलावा संजय दत्त की वापसी फिल्म भूमि में भी सनी लियॉन एक आइटम कर रहे हैं।  भूमि में ट्रिप्पी ट्रिप्पी आइटम सनी पर संजय दत्त के साथ फिल्माया गया है।  सनी लियॉन दक्षिण के सुपर सितारे राजशेखर की फिल्म पीएसवी गरुड़ वेगा में भी एक आइटम कर रही हैं। 

अल्पना कांडपाल 

No comments:

Post a Comment