Tuesday 18 December 2018

शाहरूख खान की फिल्म डर से प्रेरित है एक थी रानी, एक था रावण


नब्बे के दशक में, आसपास कहीं से क..क..क..किरण की आवाज़ सुन कर लोग चौंक जाया करते थे। २४ दिसंबर १९९३ को, यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म डर में, शाहरुख खान के खेले, जूही चावला के जुनूनी प्रेमी राहुल की क..क..क..किरण को बुरे आदमी के बोले संवाद के बावजूद हिट बना दिया था।

यह संवाद अनायास ही युवाओं की जुबान पर था।  हालाँकि, यह फिल्म किसी जुनूनी के पीछा करने के कारण डरी हुई लड़की की मार्मिक कहानी थी। 

शाहरुख खान, जूही चावला और सनी देओल की इस यादगार फिल्म डर ने स्टार भारत को स्टाकिंग (लड़कियों का पीछा करना) के काँसेप्ट पर आधारित नए शो एक थी रानी, एक था रावण को बनाने  के लिए प्रेरित किया है।

फिल्म में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने स्टॉकर प्रेमी बने एक युवक की भूमिका निभाई थी, जिसने जूही चावला की जिंदगी को नरक बना दिया था। फिल्म का काँसेप्ट समाज के लिए आँखें खोलने वाला था। इसने दर्शकों को स्टाकिंग से रूबरू कराया था जिससे आम तौर पर हर भारतीय महिला जूझती है।

महिलाओं को सशक्त बनाने और इस तरह की बुराई से लड़ने के प्रयास के साथ चैनल लेकर आया है रानी और उसके स्टॉकर रिवाज की कहानी, जो भारत की हर आम लड़की की कहानी है। ऐसा कहा जा रहा है कि अपकमिंग शो एक थी रानी, एक था रावण फिल्म डर की रीमेक है, जो अपने काँसेप्ट के लिए बहुत सराही गई थी।

सूत्र का कहना है, " एक थी रानी, एक था रावण के निर्माता अपने दर्शकों के लिए ऐसा अनूठा काँसेप्ट पेश करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए इस तरह के शो की जरूरत है। टीम ने शो का प्रोमो पहले ही शूट कर लिया है और जल्द ही इसके एपिसोड्स के लिए शूटिंग शुरू हो जाएगी।"

रानी की दहलाने वाली कहानी जल्द ही देखिए सिर्फ स्टार भारत पर। 




बौने हैं तो क्या हुआ, रितेश बुरे हैं !-    पढ़ने के लिए क्लिक करें

No comments:

Post a Comment