Saturday 2 March 2019

नोटबुक में २००७ का कश्मीर


कश्मीर की पृष्ठभूमि में स्थापित नोटबुक दर्शकों को एक रोमांटिक सफ़र पर ले जाएगी।  इस फिल्म को देखते हुए, आपके जहन में सवाल उमड़ पड़ेगा कि क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जिससे आप कभी मिले नहीं है। 

फिल्म नोटबुक की कहानी २००७ के कश्मीर के भीतर के हालात की है। उस समय कई बार इंटरनेट फ़ोन और सोशल मीडिया इस्तेमाल बंद कर दिया जाता था। इसलिए लोग अपने संदेश पहुंचाने के लिए लेटर या पुराने संसाधनों का इस्तेमाल किया करते थे। वैसे भी कई लोग सोशल मीडिया की जगह अपनी भावनाए नोटबुक में लिखा करते थे तथा आज भी लोग नोटबुक इस्तेमाल करते है । 


फिल्म में यह दिखाया गया है कि एक नोटबुक के जरिये दो अजनबियों को प्यार हो जाता है तथा वह बड़ी कोशिशों के बाद कैसे मिलते है।

फिल्म नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फ़िल्माया गया है। फिल्म में दो प्रेमी फिरदौस और कबीर की प्रामाणिक प्रेम कहानी के साथ-साथ बाल कलाकारों की दमदार कास्टिंग देखने मिलेगी जो कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म सलमान खानमुराद खेतानी और अश्विन वर्दे द्वारा निर्मित है। फ़िल्म नोटबुक २९ मार्च, २०१९ को रिलीज होगी ।


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मीरा - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment