Saturday 14 February 2015

वैलेंटाइन्स डे पर दिल 'दे दिया' ऋचा चड्ढा ने !

इस साल वैलेंटाइंस डे के मौके पर ऋचा चड्ढा ने एक दिलचस्प संकल्प लिया है. क्या आप भी जानना चाहेंगे कि आखिर क्या है यह संकल्प ? तो सुनिये. दरअसल इन दिनों दिल्ली में अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त ऋचा ने इस वैलेंटाइन डे कसम खाई है कि वह अपना दिल डोनेट करेंगी. ऋचा का मानना है कि यदि आप अपने प्यार का सबसे बडा भाग किसी को देना चाहते हैं तो उसे ज़िंदगी दीजिए. मज़े की बात तो यह है कि शूटिंग में व्यस्त ऋचा इन दिनों ऐसी जगहों की तलाश में हैं जहां वह अपना दिल डोनेट कर सकें. खबर है कि अगले सप्ताह शूटिंग खत्म करते ही वह अपने इरादों पर हस्ताक्षर कर देंगी. अपने इस खूबसूरत विचार पर ऋचा का कहना है, ‘’ हमारी भारतीय मान्यताओं के अनुसार अंग दान को बहुत ज़्यादा महत्व नहीं दिया गया है लेकिन मेरा मानना है अपने अंगों का दान करना बहुत बडी बात है. यह एक ऐसा दान है जिसे हीन नज़रों से नहीं देखा जाना चाहिए. पिछले कुछ दिनों से वैलेंटाइंस डे के उपलक्ष्य में मैं लगातार काफी ट्विट पढ रही हूं और इन संदेशों से मैं खुद इतनी प्रभावित हो गयी कि मुझे लगा इस कडी में मुझे भी कुछ करना चाहिए. मुझे लगता है अपने इस संकल्प को सपोर्ट करना मेरे लिए गर्व की बात है.’’ दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल भी वैलेंटाइंस डे के मौके पर अपने दोनों हाथों पर अपने माता पिता का नाम लिखवाकर ऋचा ने अपने वैलेंटाइंस डे को खास बनाया था.   

No comments:

Post a Comment