Tuesday 26 April 2016

गोपीनाथ मूंदे के किरदार में शरद केलकर

जीटीवी के सीरियल सात फेरे के नाहर सिंह के किरदार से मशहूर हुए शरद केलकर की बॉलीवुड यात्रा भी बड़ी प्रभावशाली रही है। संजयलीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रास लीला :राम लीला में उनका लीला के भाई कांजी भाई ने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। इस साल प्रदर्शित दो फिल्मों, हिंदी फिल्म रॉकी हैंडसम और तेलुगु फिल्म सरदार गब्बर सिंह में उनका नेगेटिव किरदार बहुत सराहा गया। अब वह एक बायोपिक फिल्म कर रहे हैं।  अपनी आगामी मराठी फिल्म "संघर्ष यात्रा" में  वह केंद्रीय मंत्री रहे गोपीनाथ मुंडे के किरदार  में नजर आएंगे। ​दिलचस्प बात यह है कि यह किरदार निभाने के लिए शरद केलकर  को खुद में शारीरिक रूपसे काफी बदलाव करने पड़े। किरदार के लुक में आने के लिए उन्हें कई घंटे ​मेक अप करने में बीत जाते। ​शरद कहते है " ​मेने पहली बार प्रोस्थेटिक्स मेक अप इस्तेमाल किया है। यह बेहद ही जटिल प्रोसेस है और इसमें ३ घंटो तक का समय लग जाता है। मुझे एक जगह बिना किसी मूवमेंट बैठना होता था और इससे मुझे बहुत नींद आती थी। गर्म तापमान के चलते यह मेरे लिए और भी चैलेंजिंग होगया था, क्यूंकि मुझे मेक अप में और ज्यादा पसीना आता है। यह मेरी परीक्षा जैसे रहा। मेक अप को निकालना और भी मुश्किल और तकलीफ देह होता था, क्यूंकि ग्लू चेहरे  से चिपका हुआ रहता था। शुक्र है की हमारी मेहनत का अच्छा नतीजा रहा। हमारा यह प्रयास बेहद अच्छा रहा।"



No comments:

Post a Comment