Saturday, 6 May 2017

दिव्या दत्ता पर फिल्मों की बारिश, शादी में ज़रूर आना, भावेश जोशी, विवेक ओबेरॉय, प्रीती और पिंकी

दिव्या दत्ता पर फिल्मों की बारिश !
चालीस साल की दिव्या दत्ता पर खुशियों की बारिश हो रही है।  उन्हें हमेशा से भिन्न प्रकार के रोल मिलते रहे हैं।  वह कभी टाइप्ड नहीं हुई।  उनकी हाल ही में रिलीज़ किताब मी एंड माँ को काफी सराहा गया है।  इस किताब के लिए उन्हें लिटरेरी एक्सेलेन्स अवार्ड मिला है।  उन पर फिल्मों की भी बारिश हो रही है।  १९९४ में मिराक़ मिर्ज़ा की फिल्म इश्क़ में जीना इश्क़ में मरना से दिव्या दत्ता का हिंदी फिल्म डेब्यू हुआ था।  यह फिल्म भी उन्हें अनायास मिली।  मिराक ने अपनी यह फिल्म किसी दूसरी अभिनेत्री के साथ शुरू की थी।  लेकिन, दिव्या दत्ता को देख कर वह इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उस अभिनेत्री को निकाल कर दिव्या को फिल्म में ले लिया। दिव्या की दूसरी फिल्म सलमान खान के साथ फिल्म वीरगति थी।  यह दोनों ही फ़िल्में असफल हुई। इसके बावजूद दिव्या दत्ता को फ़िल्में मिलती रही। अलबत्ता ज़्यादातर फिल्मों में उन्होंने सह भूमिकाएं ही की थी।  चालीस साल की दिव्या दत्ता ने अब तक एक सौ के करीब फ़िल्में की हैं।  उनकी उल्लेखनीय फिल्मों में बदलापुर, भाग मिल्खा भाग, स्पेशल २६, हीरोइन, डेंजरस इश्क़, दिल्ली ६, ओह माय गॉड, वेलकम टू सज्जनपुर, आजा नचले, उमराव जान, अपने, वीर ज़रा, एलओसी कारगिल, बड़े मिया छोटे मिया, आदि के नाम शामिल हैं।  इस समय दिव्या दत्ता कोई आठ फिल्मों में काम कर रही हैं। इरफ़ान खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और अरुणोदय सिंह के साथ फिल्मों में उनकी भूमिका सशक्त है।  राकेश ओमप्रकाश मेहरा की अगली फिल्म में अगली फिल्म में भी दिव्या दत्ता हैं।  नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के साथ बाबूमोशाय बन्दूकबाज़ मई में रिलीज़ होने वाली है।  वह इरफ़ान खान के साथ रायता की शूटिंग कर रही हैं। 
राजकुमार ने कृति से कहा शादी में ज़रूर आना ! 
राजकुमार राव और कृति खरबंदा की फिल्म शादी में ज़रूर आना की शूटिंग लखनऊ और इलाहबाद में पूरी हो गई है। इस फिल्म में राजकुमार राव कृति खरबंदा पहली बार एक साथ आ रहे हैं।  दरअसल, कृति खरबंदा साउथ की ख़ास तौर पर तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों की बड़ी एक्ट्रेस हैं। उनका हिंदी फिल्म डेब्यू पिछले साल रिलीज़ हॉरर फिल्म राज़ रिबूट से इमरान हाश्मी और गौरव अरोरा के साथ हुआ था।  राज़ रिबूट फ्लॉप हुई।  शादी में ज़रूर आना कृति की दूसरी फिल्म है।   निर्माता विनोद बच्चन की इस फिल्म की निर्देशक रत्ना सिंह हैं।  यह उत्तर प्रदेश की खालिस देसी कहानी वाली फिल्म है। फिल्म दो युवा प्रेमियों सत्येंद्र मिश्रा और आरती शुक्ल की है, जो शादी करना चाहते हैं।  लेकिन, एक दिन आरती यकायक निर्णय लेती है कि वह पहले अपने सपने पूरे करेगी।  दोनों अलग हो जाते हैं।  पांच साल दोनों मिलते हैं तो अजीब परिस्थितियों में।  अब तक आईएएस अफसर बन गए सत्येंद्र को पीसीएस अधिकारी आरती के एक मामले की जांच सौंपी जाती है।  फिल्म के बारे में रत्ना सिन्हा कहती हैं, "हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं कि फिल्म दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करे।" कमल पांडेय की लिखी फिल्म शादी में ज़रूर आना रत्ना सिन्हा की पहली फिल्म है।  
भावेश जोशी के लिए हर्षवर्धन कपूर ने किया बडा बदलाव  
एक्टर हर्षवर्धन कपूर निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्म भावेश जोशी में केंद्रीय किरदार में नजर आनेवाले हैं। इस फिल्म में उनके तीन अलग अलग लुक हैं। एक लूक में वह दुबले-पतले कॉलेज जानेवाले युवा बने हैं । दुसरा लुक अधेड़ गंजे व्यक्ति के और तीसरे लुक में सुडौल और तंदुरूस्त शरीर के व्यक्ति के रूप में नज़र आएंगे । तीन अलग अलग लुक्स पाने के लिए हर्षवर्धन ने अपने शरीर में काफी मशक्कत कर बदलाव किया है ।  कॉलेज जानेवाले युवा के किरदार के लिए हर्षवर्धन ने छह कार्डियो करके अपना वजन छह किलो घटाया। नकली पेट और गंजे लुक से मध्यम आयु का किरदार निभाया । फिर सुडोल और तंदुरूस्त लुक के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट फायटर एन्ड्र्यु नील से मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली। शूटिंग के आखिरी हफ्ते में हर्ष को चोट आयी थी। लेकिन उसके बावजुद १४ घंटे की शिफ्ट करके हर्ष जिम जाते रहे और ट्रेनिंग भी करते रहे।  अपने इन किरदारों के बारे में हर्षवर्धन कहते हैं, "कितनी भी लंबी शिफ्ट रहें, मैं नियमित तौर पर जिम जाता था। फिल्म के इंटेन्स एक्शन सीन्स के लिए मेरे मसल्स दिखने जरूरी थे। एक बार एक सीन के लिए कूदते वक्त मेरे सर पर और हाथ में दो जगह चोट आयी थी। लेकिन फिल्म करते समय इस तरह के हादसे होते रहते हैं।"
तमिल फिल्म में विवेक ओबेरॉय का एक्शन  
बॉलीवुड एक्टर  विवेक ओबेरॉय अपनी पहली तमिल फिल्म विवेगम की शूटिंग सर्बिआ में कड़ाके की ठंड में कर रहे है। इस समय सर्बिआ का तापमान मायनस १२ डिग्री है। ​एक्शन थ्रिलर फिल्म के लिए सह लेखन और ​निर्देशन सिवा कर रहे है। फिल्म में दक्षिण के सितारे अजित, काजल अग्रवाल और अक्षरा हसन मुख्य भूमिका में है। फिल्म में विवेक ओबेरॉय मुख्य खलनायक की भूमिका में है । बॉलीवुड फिल्मों में भी विवेक ओबेरॉय ने ज्यादातर एंटी हीरो किरदार किये है। फिल्म में विवेक युद्धक टैंक पर सवार हुए है। विवेक के तमाम हाई वोल्टेज स्टंट्स बेलग्रेड वायु सेना बेस पर शून्य से १२ डिग्री काम तापमान में है । ​यह फिल्म १२० करोड़ बजट की लागत से बन रही है।  इस फिल्म के एक्शन सीन्स वर्ल्ड के जानेमाने एक्शन डायरेक्टर और उनके  क्रू ने कोरियोग्राफ किये है। 

No comments:

Post a Comment