Thursday 13 December 2018

झलकारी बाई की भूमिका में अंकिता लोखंडे


पवित्र रिश्ता की शूटिंग के दौरान, सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के बीच शुरू हुआ रोमांस, सुशांत के फिल्मों में सफल होते ही, ख़त्म हो गया।

सुशांत की घरवाली बनने के लिए, टीवी सीरियल तक छोड़ बैठी अंकिता लोखंडे सदमे में थी।  पवित्र रिश्ता की अर्चना से मिला ग्लैमर और शोहरत सूख चुकी थी।

ऐसे समय में, अंकिता को अपना करियर बनाने का एक मौका मिला, निर्देशक कृष की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी से। भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम पर इस फिल्म में, अंकिता लोखंडे को रानी लक्ष्मी बाई (कंगना रनौत) की सहेली, सेनापति और योद्धा झलकारी बाई की भूमिका मिली थी।

अंकिता लोखंडे ने इस भूमिका को जीवंत करने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया। नतीज़ा सामने हैं। अंकिता लोखंडे साक्षात् झलकारी बाई नज़र आती हैं। उन्होंने इस भूमिका के लिए घुड़सवारी सीखी।  उन्होंने, ३०-३५ दिनों तक तलवार चलाने की ट्रेनिंग ली।  इसमें उनकी मदद हॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर निक पॉवेल ने की।

जब हिंदी फिल्म दर्शक, २५ जनवरी को, बड़े परदे पर रानी लक्ष्मी बाई की शौर्य गाथा मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी देखने जाएंगे तो यह पाएंगे कि मणिकर्णिका की दाहिना हाथ झलकारी बाई बनी अंकिता लोखंडे उनके साथ खडी है।

ज़ी स्टूडियोज और कमल जैन की फिल्म मणिकर्णिका में कंगना रनौत और अंकिता लोखंडे के अलावा जोशुआ सेनगुप्ता, अतुल कुलकर्णी, सुरेश ओबेरॉय, डैनी डेंजोग्पा, मोहम्मद ज़ीशान अयूब हैं।  यह फिल्म, बड़े पैमाने पर हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की जाएगी।

कैटरीना कैफ का हुस्न परचम, बौने शाहरुख़ खान ?-  पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment