Thursday 9 May 2019

डिज्नी की अलादीन (Aladin) में बादशाह और अरमान मालिक


डिज्नी इंडिया (Disney India) का अलादीन (Aladin) देसी टच पाने के लिए बेकरार है। डिज्नी ने, बॉलीवुड रैपर बादशाह (Badshah) और गायक अरमान मालिक (Armaan Malik) को अलादीन (Aladin) के हिंदी संस्करण को देसी तडका लगाने का दायित्व सौंपा है।

रैपर बादशाह, डिज्नी की लाइव-एक्शन फिल्म अलादीन (Aladdin) का एक प्रचार गीत (Promotional Song) और उसका विडियो (Video) तैयार करेंगे। गायक अरमान मालिक (Armaan Malik) को कोई प्रचार गीत नहीं गाना है। मगर वह वॉयसओवर (Voiceover) करेंगे। फिल्म में अलादीन के किरदार को अरमान मालिक अपनी आवाज़ देंगे।


खबर यह भी है कि इस गीत संगीत से भरी फिल्म के कुछ गीत अरमान मालिक (Armaan Malik) भी गा सकते हैं।

डिज्नी का मकसद, अंग्रेजी भाषा की फिल्म को देसी भाषा में पूरे देश के दर्शकों तक पहुँचाने का है। इसमे बादशाह (Badshah) का रैप गीत और अरमान मालिक (Armaan Malik) का वॉयसओवर मददगार साबित हो सकता है।


१९९२ में रिलीज़ डिज्नी की ही एनीमेशन फिल्म अलादीन (Aladdin) के लाइव-एक्शन (Live-Action) संस्करण में जिनी की भूमिका विल स्मिथ (Wil Smith) कर रहे हैं।

फिल्म के अलादीन की भूमिका कनाडा में रहने वाले मिस्री मूल के एक्टर मीना मसूद (Mena Massoud) कर रहे हैं। नाओमी स्कॉट (Naomi Scott) राजकुमारी जस्मीन बनी हैं।

यह फिल्म, २४ मई को भारत में अंग्रेज़ी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में डब कर रिलीज़ की जा रही है।

Tamanna Bhatia की ख़ामोशी !- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment