Saturday 14 March 2015

जय भानुशाली एक गिटारिस्ट !

क्या क्या न सहे हमने सितम आपकी खातिर ! बॉलीवुड के लिहाज़ से इसे कुछ यो कहा जा सकता है कि क्या क्या न सहे जय ने सितम फिल्मों की खातिर।  मशहूर टीवी स्टार जय भानुशाली भी अपने तमाम पूर्ववर्ती टीवी अभिनेताओं की तरह छोटे परदे से बड़े परदे पर आ गए ।  पहली फिल्म 'हेट स्टोरी २' थी। पूरी फिल्म नायिका सुरवीन चावला पर केंद्रित थी।  'भानुशाली' तो केवल सुरवीन की 'जय' बोलने के लिए थे। फिल्म हिट हुई।  सफलता की पूरी मलाई सुरवीन चावला चट गई।  दूसरी फिल्म आनंद कुमार की 'देसी कट्टे' थी।  कानपूर की पृष्ठभूमि पर देसी कट्टे में जय ने क्रिमिनल शूटर से ओलिंपिक शूटर बनने वाले युवक का किरदार किया था।  यह फिल्म और फिल्म में उनका रोल अहम था।  जय भानुशाली को इसके लिए पिस्तौल चलाना सीखनी पड़ी ताकि अपना किरदार स्वाभाविकता से कर सकें ।  लेकिन, फिल्म फ्लॉप हो गई।  गई भैंस पानी में की तर्ज़ पर जय भानुशाली की पिस्तौल सीखने की मेहनत बेकार चली गई।  अब वह एक बार फिर मेहनत कर रहे हैं।  उन्होंने गिटार बजाना सीखा।  इसलिए कि  वह अपना किरदार स्वाभाविकता से कर सकें।  कौन सी फिल्म ! फिल्म है 'एक पहेली लीला' । फिल्म की पहेली  लीला का किरदार पोर्न स्टार सनी लेओनी ने किया है।  इस फिल्म में जय भानुशाली एक गिटारिस्ट का किरदार कर रहे हैं।  वह अपने  किरदार को सजीवता से कर सकें, इसलिए उन्होंने गिटार बजाना सीखा है।  'एक पहेली लीला' १० अप्रैल को रिलीज़ होने जा रही है।  लेकिन, अभी से कहा जा सकता है कि गई भैंस पानी में यानि जय की मेहनत बेकार होने जा रही है।  इसका मतलब यह नहीं कि  'एक पहेली लीला' के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने की भविष्यवाणी की जा रही है ! बेशक फिल्म की असफलता की भविष्यवाणी नहीं की जानी चाहिए।  लेकिन, जय की मेहनत तो किसी भी हाल में बेकार होने जा रही है। अगर फिल्म हिट हो भी गई तो फिल्म की सफलता  की सारी मलाई सनी लेओनी हड़प ले जाएगी।  जैसे कभी सुरवीन चावला ने हड़प  ली थी।  इसके बावजूद हंसमुख चेहरा जय भानुशाली निराश नहीं।  वह कहते हैं, "जब मेरे डायरेक्टर ने कहा कि मैं गिटार के साथ सही हावभाव लाऊँ तो मैं गिटार सीखना शुरू कर दिया।  जब मैंने इसकी ट्रेनिंग शुरू की तो मेरी रूचि इसमे बढ़ने लगी। अब मैं गिटार बजाने में माहिर होना चाहूँगा।  इसे बजाने से शान्ति भी मिलती है।  मैं इसे और बेहतर कर अपने को एंटरटेन करूंगा।"


No comments:

Post a Comment