Saturday 11 August 2018

घनचक्कर बना देंगे यह पटाखा किरदार !

विशाल भारद्वाज की फिल्म छुरियां अब पटाखा बन गई है। यह फिल्म २८ सितम्बर को रिलीज़ हो रही है।  इस फिल्म का ट्रेलर आने की शुरुआत १५ अगस्त से हो जाएगी।  आज विशाल भरद्वाज ने इस फिल्म एक तीन करैक्टर पोस्टर जारी किये।  पटाखा दो बहनों के आपसी संघर्ष की विवाह के बाद तक चलने वाली कहानी है।  विशाल भरद्वाज ने अपने इन चरित्रों का परिचय बेहद दिलचस्प ढंग से किया है।  फिल्म में तीन चरित्र ख़ास हैं।  इन चरित्रों को सान्या मल्होत्रा, राधिका मदान और सुनील ग्रोवर ने निबाहा है।  यह तीनों राजस्थानी किरदार हैं। 

फिल्म के एक पोस्टर में सान्या मल्होत्रा हैं।  सान्या मल्होत्रा को दंगल गर्ल के तौर पर जाना जाता है। पोस्टर में वह चंपा कुमारी बनी हुई बीड़ी फूंक रही हैं।  फिल्म में वह बड़की यानि बड़ी बहन बनी हैं। पोस्टर में उनके किरदार के नाम के नीचे बापखाणी की चुड़ैल लिखा हुआ है।

दूसरा करैक्टर पोस्टर  राधिका मदान का है।  इस फिल्म में वह गेंदा कुमार की भूमिका में हैं।  पोस्टर के अनुसार वह छुटकी बताई गई हैं यानि वह छोटी बहन हैं।  उनके करैक्टर के हाथ में बन्दूक हैं।  उनके करैक्टर के नाम के नीचे 'कुतिया को अंग्रेजी में क्या कहवैं ? लिखा हुआ है।  इसका मतलब यह हुआ कि उनका किरदार गालीगलौच वाला है। 

तीसरा करैक्टर पोस्टर  सुनील ग्रोवर का है।  कथा के अनुसार वह इन दोनों बहनों में से किसी एक के पति बने हैं।  उनके करैक्टर का नाम डिप्पर है।  शायद वह दोनों बहनों के बीच आग लगाने के काम करते हैं।  तभी उन्हें नारदमुनि कहा गया है।  उनके किरदार के नाम के नीचे लिखा है -भैण की मम्मी.... एक साडी के साथ एक पेटीकोट फ्री। 


यह तीनों पोस्टर, अपने किरदारों का दिलचस्प  परिचय कराते हैं ।  फिल्म की कहानी के अनुसार, यह दोनों बहने शादी से पहले भी काफी लड़ती झगड़ती रहती थी ।  शादी के बाद अलग रहते हुए, उन्हें महसूस होता है कि वह एक दूसरे के बिना नहीं रह सकती हैं ।  फिल्म में विजय राज ने दोनों बहनों के पिता की भूमिका की है ।



एक और डरावनी फिल्म सिंड्रेला में राय लक्ष्मी - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment