Thursday 6 December 2018

फिल्म २.० ने पार किये ५०० करोड़ !


रजनीकांत के रोबोट और अक्षय कुमार के क्रो विलेन की भूमिका वाली विज्ञान फंतासी, शंकर निर्देशित फिल्म २.० ने वर्ल्डवाइड ५०० करोड़ का कारोबार कर लिया है । इस बात का ऐलान, फिल्म के हिंदी संस्करण के वितरक करण जौहर ने, फिल्म के इस ऐलान वाले पोस्टर के साथ किया।

दुनिया की १४ भाषाओँ में रिलीज़ 
रजनीकांत की, शंकर निर्देशित फिल्म २.० को तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ और हिंदी सहित कुल १४ भाषाओँ में डब कर पूरी दुनिया में रिलीज़ किया गया था।

कुल १०५०० स्क्रीन्स 
इस फिल्म को १०,५०० स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। केवल भारत में ही, २.० को ७५०० स्क्रीन्स मिले थे।  इस प्रकार से  फिल्म ने बाहुबली २ का ६५०० स्क्रीन्स में रिलीज़ होने का कीर्तिमान भंग कर दिया था।

हिंदी संस्करण से ३० प्रतिशत 
अक्षय कुमार की विलेन भूमिका वाली फिल्म २.० ने हिंदी बेल्ट में ३० प्रतिशत का कलेक्शन दिया।  इस फिल्म ने, छठे दिन, ४५० करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।  फिल्म ने, हिंदुस्तान में ३३७ करोड़ और  विदेश में ११४ करोड़ का कारोबार किया।  फिल्म के हिंदी संस्करण ने १११ करोड़ के कारोबार की खबर थी।

५४३ करोड़ की फिल्म 
२.० के निर्माण में ५४३ करोड़ खर्च हुए थे।  इस फिल्म को पिछले साल रिलीज़ होना था।  लेकिन, तकनीकी पक्ष को देखते हुए, फिल्म की रिलीज़ इस साल के लिए टाल दी गई थी। 

चीन में ४७ हजार ३डी स्क्रीन्स में 
फिल्म २.० को चीन में, १० हजार थिएटर में, ५६ हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा।  इनमे से ४७ हजार स्क्रीन त्रिआयामी यानि ३डी होंगे।  इस फिल्म को चीन में, चीन के सबसे बड़े वितरक एच वाय मीडिया द्वारा वितरित किया जा रहा है। फिल्म को चीन की मैंडरिन भाषा में डब किया जा रहा है।  



हिंदी में डब कन्नड़ फिल्म केजीएफ़ का सलाम रॉकी भाई गीत - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment