Saturday 29 November 2014

पूजा भट्ट का 'कैबरे', करेंगी ऋचा चड्ढा

पूजा भट्ट की फिल्म कैबरे  में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा  कैबरे  गर्ल की भूमिका होंगी। निर्देशक पूजा भट्ट की फिल्म कैबरे  को शगुफ्ता रफ़ीक ने लिखा है।  ओये लकी ! लकी ओये !! में डॉली की भूमिका से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऋचा चड्ढा को गैंग्स ऑफ़ वासेपुर की नगमा खातून के रूप में ज़बरदस्त सफलता मिली थी।  उनका फिल्म फुकरे का भोली पंजाबन का किरदार ख़ास पसंद किया गया था।  अब पूजा भट्ट की कैबरे  में ऋचा एक बार फिर सशक्त किरदार के साथ नज़र आने वाली है। कैबरे में ऋचा का किरदार एक कैबरे  डांसर का है।  इस किरदार के लिए अभिनेत्री को अच्छा डांसर होना चाहिए था।  इसके अलावा किरदार को एक खुरदुरे, मगर पकड़ रखने वाले चेहरे  की ज़रुरत भी थी।
इस किरदार को लेकर ऋचा चड्ढा  कहती हैं, "मुझे किसी ऎसी स्क्रिप्ट की चाह  थी, जो मेरी डांसिंग स्किल का उपयोग करे।  मुझे एक एक्टर के बतौर भी प्रदर्शन करना है।  तो कहा जा सकता है कि यह (फिल्म कैबरे  का किरदार) हैप्पी मैरिज जैसा है।"
पूजा भट्ट की बतौर निर्देशक फिल्म हॉलिडे ख़ास थी, क्योंकि हॉलिडे १९८७ में रिलीज़ अमेरिकन फिल्म डर्टी डांसिंग पर आधारित थी।  इस लिहाज़ से कैबरे  के सन्दर्भ में पूजा भट्ट ख़ास बन जाती हैं. ऋचा चड्ढा  कहती हैं, "कैबरे  के लिए शारीरिक हाव भाव ख़ास हैं।  लेकिन, मेरे लिए पूजा भट्ट प्रेरणा स्त्रोत हैं।  मैं जब पहली बार उनसे मिली और उन्होंने मुझ पर जो विश्वास जताया, उसके लिए मैं उनकी एहसानमंद हूँ। मैं उनके लिए कुछ भी कर सकती हूँ।"
ऋचा चड्ढा ट्रेन्ड डांसर हैं।  उन्हें कत्थक और जैज़ में महारत हासिल है।  वह शिामक डावर्स  के ट्रुप के साथ डांस भी कर चुकी हैं। वह कहती हैं, "अब मैं अपनी कत्थक और जैज़ डांसिंग का फायदा उठा सकूंगी।"
ऋचा ने अब तक जिस प्रकार से लीक से हट कर भूमिकाओं को सहज निभाया है, उससे उम्मीद की जानी चाहिए कि  वह कैबरे  डांसर की हट  कर भूमिका को भी सहजता से कर सकेंगी. फिलहाल तो वह एक कैबरे  डांसर लगाने के लिए कठोर ट्रेनिंग लेने जा रही हैं।

No comments:

Post a Comment