Sunday 18 February 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १८ फरवरी

जे.पी. दत्ता ​की पलटन ​में ईशा गुप्ता
बादशाओ, कमांडो २ और चक्रव्यूह सहित अपने करियर में प्रमुख एक्शन फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद, ​ईशा गुप्ता एक और एक्शन फ़्लिक, पलटन में दिखने ​वाली हैं। फिल्म निर्माता​-निर्देशक जे पी  दत्ता ​की ​महत्वाकांक्षी फिल्म 'पलटन' ​में सोनू सूद, अर्जुन रामपाल, हर्षवर्धन राणे, लव सिन्हा, सिध्दांत कपूर, गुरुमीत चौधरी और जैकी श्रॉफ​ ​नजर आने वाले है। अगर सूत्रों की माने तो​ निर्माताओं ने ​ईशा को अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना का हिस्सा ​बनाया है। वह ​अर्जुन रामपाल ​के अपोजिट होंगी। ईशा फिल्म में अर्जुन रामपाल के साथ रोमांटिक जोड़ी बनायेंगी। उनका यह किरदार महत्वपूर्ण पात्रों में से एक है। ​ईशा जल्द ही ​फिल्म के ​अगले शेडूल ​के लिए चंडीगढ़ ​जाएगी और ​फिल्म के दूसरे कलाकारों और ​क्रू में शामिल ​होंगी । ​ईशा गुप्ता कह​ती ​हैं, "​बहुत से लोगों ​को मैं ​६० दशक में दिखने वाली अभिनेत्री जैसे लगती हूँ । ​जेपी सर को देशप्रेम और देश के लिए जूनून के लिए जाना जाता है। उनकी फिल्मे देशभक्ति से भरी होती है। मैं उनकी फिल्म का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूँ ।​ ​ईशा ने ​आगे खुलासा किया, "मैंने अर्जुन के साथ चक्रव्यूह किया था, ​तभी से हमारा अच्छा तालमेल ​रहा है​​​ और अब मैं पलटन में अर्जुन की पत्नी की भूमिका निभा रहा हूं। मैं  जल्द ही टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं।" जेपी ​फिल्म ​ द्वारा निर्मित और ज़ी स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत, पलटन ​२०१८ की गर्मियों ​में ​प्रर्दशन के लिए तैयार होगी।
पहले 'काला' फिर रिलीज़ होगी २.०
पिछले दिनों, यह अफवाह गर्म थी कि वीएफएक्स का काम अधूरा रहने के कारण रजनीकांत की विज्ञान फंतासी फिल्म २.० अपनी निर्धारित तारीख़ को रिलीज़ नहीं हो पायेगी। यह भी बताया गया था कि रजनीकांत की इस साल दो फ़िल्में बन कर तैयार हैं।  दूसरी फिल्म अंडरवर्ल्ड पर काला  थी।  इस फिल्म में रजनीकांत एक डॉन की भूमिका कर रहे हैं। काला, रिलीज़ के लिए लगभग तैयार थी। उस समय यह भी बताया गया था कि काला को अप्रैल में रिलीज़ किया जा सकता है।  वीएफएक्स के काम के लिए २.० की रिलीज़ टालने के बाद पिछले दिनों काला के अप्रैल में रिलीज़ किये जाने का ऐलान कर दिया गया है।  अब यह फिल्म २६ अप्रैल को रिलीज़ होगी। काला की रिलीज़ की कोई भी तारीख़ पहले नहीं बताई गई थी। अब २.० ठीक ठीक किस तारीख़ को रिलीज़ होगी, बताया नहीं गया है।  काला का निर्देशन पा रंजीत ने किया है।  पा रंजीत इससे पहले रजनीकांत की डॉन भूमिका वाली फिल्म क़बाली  का निर्देशन कर चुके हैं।  कबाली को बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया सफलता मिली थी।  काला का निर्माण, रजनीकांत के दामाद धनुष की कंपनी वंडरबार कर रही है।
सलमान खान और जैक्विलिन का डांस
खबर गर्मागर्म है कि सलमान खान और जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ आजकल बैंकाक में पटाया बीच पर गर्मागर्म रोमांस कर रहे हैं। लेकिन, उनका यह रोमांस रील के लिए है।  आजकल, बैंकाक में रेमो डिसूज़ा की रेस फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म रेस ३ की शूटिंग चल रही है। इस दौरान इन दोनों पर यह गीत फिल्माया जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि यह गीत उतना ही हॉट होगा, जितना इस जोड़ी के जुम्मे की रात और हैंगओवर गीत थे। इस गीत पर कितनी मेहनत लगाईं जा रही है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म के निर्देशक और कोरियोग्राफर रेमो डिसूज़ा इस डांस नंबर की कोरियोग्राफी कोई बीस दिनों से कर रहे थे। बताते हैं कि इस गीत में काफी एक्शन भी होंगे। इस गीत का हिस्सा डेज़ी शाह भी हैं।  बताते हैं कि उनके पाँव में फ्रैक्चर है। लेकिन, रेमो इस गीत में डेज़ी को शामिल करेंगे।  डेज़ी का हिस्सा इस तरह से फिल्माया जायेगा कि उनका चोटिल पैर नज़र नहीं आये। इस गीत के सन्दर्भ में एक दिलचस्प बात यह है कि इस नंबर के लिए दो गीत चुने गए हैं। शूटिंग किस गीत पर हुई, इसका पता बाद में चलेगा।  रेस ३ में बॉबी देओल, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और अनिल कपूर भी अभिनय कर रहे हैं।  यह फिल्म इस साल ईद वीकेंड पर रिलीज़ होनी है। 
हृथिक रोशन के ऑन स्क्रीन भाई नंदिश संधू
बॉलीवुड के ग्रीक गॉड हृथिक रोशन ने फिल्म सुपर ३० में आनंद कुमार की अपनी भूमिका को शूट करना शुरू कर दिया है। पिछले  दिनो, हृथिक रोशन का आनंद कुमार लुक  सोशल मीडिया पर  छाया हुआ था।  अब खबर है कि मैथमैटिशन आनंद कुमार के भाई प्रणव कुमार की भूमिका के लिए अभिनेता की तलाश ज़ोरों पर है। आनंद  कुमार के जीवन में उनके भाई प्रणव कुमार की अहम् भूमिका है।  प्रणव  चाहते हैं कि हृथिक  रोशन के आनंद कुमार के सामने उनके प्रणव कुमार को कोई जाना पहचाना चेहरा करे।  प्रणव ने टाइगर श्रॉफ या सिद्धार्थ मल्होत्रा को लिए जाने को कहा था।  लेकिन, कई कारणों से ऐसा संभव नहीं हो रहा था।  टाइगर श्रॉफ को प्रणव कुमार के रोल में इसलिए नहीं लिया जा सकता था कि टाइगर, सिद्धार्थ मल्होत्रा की अनाम एक्शन फिल्म में हृथिक रोशन के जोड़ीदार हैं।  सिद्धार्थ मल्होत्रा की यह एक्शन फिल्म अक्टूबर २०१९ में रिलीज़ होगी।  जबकि सुपर ३० उससे पहले जनवरी में  रिलीज़ हो जाएगी।  जबकि, कहानी की डिमांड के अनुसार सिद्धार्थ मल्होत्रा को बिलकुल फ्रेश जोड़ी की तलाश है।  सुपर ३० रिलीज़ हो जाने पर यह फ्रेशनेस ख़त्म हो जाती।  प्रणव की भूमिका के लिए सिद्धार्थ इसलिए नहीं मिल सके कि उन्हें ऐयारी की रिलीज़ के बाद विक्रम बत्रा की बायोपिक करनी है।  इसके लिए उन्हें लम्बे समय तक फिल्म से जुड़ना होगा।  इसलिए सिद्धार्थ को  को भी सुपर ३० में नहीं लिया जा सका।  अब खबर है कि टीवी एक्टर नंदिश संधू इस भूमिका के लिए चुन लिए गए हैं।  टेलीविज़न दर्शक नंदिश संधू को उतरन में देख चुके हैं।  उनका चेहरा काफी मासूम और ईमानदार है।  आनंद कुमार को भी नंदिश इन्ही खासियतों की वजह से  पसंद आये।   उम्र के लिहाज़ से भी नंदिश हृथिक रोशन से छोटे लगते हैं।  इस प्रकार से, अब सुपर ३० में टीवी के दो एक्टर हृथिक रोशन के साथ अहम किरदार करते नज़र आएंगे।  नंदिश से पहले, टीवी एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर को हृथिक रोशन की बीवी के किरदार में लिया गया था।
सत्ताईस साल बाद अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर
पिछले दिनों, १०२-नॉट आउट ट्रेलर जारी हुआ। बासठ सेकंड के इस ट्रेलर में अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर  के किरदार  छाये हुए हैं। इस फिल्म कहानी भी इन्हीं दोनों चरित्रों की है।  बाप और बेटा की हास्य से भरपूर कहानी।  बाप १०२ साल का है, बेटा उससे २७ साल छोटा ७५ साल का।  यह फिल्म एक गुजराती नाटक पर है।  बाप चाहता है कि वह सबसे ज़्यादा उम्र के व्यक्ति का रिकॉर्ड बनाये, जो फिल्म में एक चीनी व्यक्ति के पास है। उमेश  शुक्ल की इस फिल्म में १०२ साल के पिता की भूमिका में अमिताभ बच्चन हैं।  उनके ७५ साल के बेटे की भूमिका ऋषि कपूर कर रहे हैं।  रियल लाइफ में अमिताभ बच्चन  ७५ साल के है और ऋषि कपूर उनसे १० साल छोटे ६५  साल के।  जिस साल, ऋषि कपूर की टीनएज रोमांस वाली फिल्म बॉबी रिलीज़ हुई थी, उसी साल अमिताभ बच्चन की एंग्रीयंगमैन  किरदार वाली एक्शन फिल्म भी रिलीज़ हुई थी।  अमिताभ बच्चन सुपरस्टारडम की सीढ़ियां चढने लगे। ऋषि कपूर हिंदी फिल्मों के लवर बॉय बन गए।  उस साल का फ़िल्मफेयर पुरस्कार बॉबी के ऋषि कपूर को मिला था।  ऋषि कपूर ने इस  पुरस्कार के लिए अमिताभ बच्चन को पीछे छोड़ दिया था।  बाद में अपनी आत्मकथा मे ऋषि कपूर ने स्वीकार किया कि उन्होंने यह पुरस्कार फिल्मफेयर के जजों को घूस देकर खरीदा था।  यानि अमिताभ बच्चन से छीन लिया था।  यह बात अमिताभ बच्चन को भी मालूम थी।  इसके बावजूद, तीन साल बाद यानि १९७६ में दोनों यश चोपड़ा की फिल्म कभी कभी में एक साथ नज़र आये।  इस फिल्म की ज़बरदस्त सफलता के बाद ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन ने अमर अकबर अन्थोनी, नसीब, कुली, दोस्ती दुश्मनी और  अजूबा  जैसी फ़िल्में की।  ज़्यादातर फिल्मों में दोनों भाइयों की भूमिका में थे।  अजूबा ( १९९१) इस जोड़ी की एक साथ आखिरी फिल्म थी।  इस लिहाज़ से यह जोड़ी पूरे २७ साल बाद साथ आ रही है।  अब इसे इत्तफ़ाक़ ही कहा जायेगा कि रील लाइफ की उम्र  में भी २७ साल का ही फासला है। 
श्वेता तिवारी की बिटिया की 'क्विकी'
इस चित्र को देख कर आपको किसी की याद आई ! जी हाँ, कसौटी ज़िन्दगी की की प्रेरणा बासु याद आ रही होंगी ! ऐसा होना स्वाभाविक भी है। यह श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी है। १७ साल की पलक अब जवान हो गई हैं। वह माँ की तरह खूबसूरत है। उनकी माँ श्वेता टीवी की बड़ी एक्ट्रेस थी। हालाँकि, फिल्मों में वह खास सफल नहीं हो सकी। लेकिन, बेटी की आँखों में एक्ट्रेस बनने के सपने भी साथ जवान होने लगे हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट उनके चित्र, पलक की खुली आँखों से देखे जा रहे सपनों की गवाही दे रहे हैं। वह अपनी माँ की तरह खूबसूरत और सेक्सी है। शायद, फिल्म वालों की नज़र भी उन पर है। पिछले साल से यह खबर थी कि पलक को फिल्म क्विकी के लिए साइन कर लिया गया है। इस फिल्म में उनके नायक तारे ज़मीन पर के दर्शील सफारी होंगे। इसके बाद कुछ ख़ास सूचना नहीं मिली थी। फिलहाल भी इस फिल्म का और विवरण बताया नहीं गया है। लेकिन, क्विकी की नायिका पालक तिवारी के होने की पुष्टि ज़रूर हो जाती है।
वेलकम टू न्यू यॉर्क के लिए सोनाक्षी का गुज्जू लुक
अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा किसी भी लुक में फिट बैठने के लिए जानी जाती हैं, चाहे वो अति आधुनिक लुक हो या पारंपरिक लुक हो। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'दबंग' में देसी गांव की लडकी लुक के साथ करियर शुरू किया था और तब से उन्हें उनकी फिल्मों में विभिन्न अवतारों में देखा गया है। जब से वेलकम टू न्यू यॉर्क का पोस्टर लांच हुआ है, यह इंटरनेट पर तूफान पैदा कर रहा है। इस फिल्म में सोनाक्षी एक गुजराती फैशन डिजाइनर जीनल पटेल का रोल निभा रही है । यह लुक बहुत अलग है और सोनाक्षी इसे बेहतर तरीके से निभा रही है। जीनल लुक के लिए सोनाक्षी को कुर्ती-बिन्दी से सजाया गया है। सोनाक्षी के लुक को उनके कॉलेज बैचमेट एका लखानी ने तैयार किया है । सोनाक्षी सिन्हा कहती हैं, '' एका ने कैरेक्टर को बेहतर समझा और उसी के मुताबिक उसे फैशनेबल बनाया. जीनल पटेल को उसने जो लुक दिया है, उससे मैं बहुत खुश हूं । जीनल का स्टाइल ऐसा है, जिसे उसका खुद का स्टाइल कहा जा सकता है । मेरा कैरेक्टर फैशन डिजाइनर बनना चाहता है । फैशन को ले कर उसकी अपनी एक अलग सोच है । व्यक्तित्व में कुछ खास आदतें है। इसलिए, हमने उसके लुक में भी कुछ खास जोडा है।

रोडीज़ की गैंग लीडर नेहा धूपिया - पढ़ने के लिए क्लिक करें   

No comments:

Post a Comment