Sunday 2 December 2018

क्या ‘सिम्बा’ साबित होगी ‘केदारनाथ’ की सारा ?


इस साल की आखिरी फिल्म, रोहित शेट्टी निर्देशित सिम्बा होगी। कहा जा सकता है कि साल की समाप्ति सारा अली खान करेंगी। इस फिल्म के नायक रणवीर सिंह है। फिल्म में उनकी नायिका सारा अली खान है। सिम्बासारा के करियर की दूसरी फिल्म है। सारा अली खान का हिंदी फिल्म डेब्यू ७ दिसंबर को फिल्म केदारनाथ से हो रहा है। लेकिन, ट्रेड पंडित यह देखना चाहेंगे कि सारा की फिल्म सिम्बा इस साल को किस तरह से ख़त्म करती है।  

भाई-भतीजावाद की सारा  
सारा अली खान, बॉलीवुड के कुख्यात निपोटिज्म की देन हैं।  वह फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी हैं। हालाँकि, उनकी पहली फिल्म केदारनाथ के निर्माता अभिषेक कपूर हैं। लेकिनकरण जौहरश्रीदेवी की बेटी की तरह, सारा को खुद लांच करना चाहते थे।लेकिनसारा की माँ अमृता सिंह ने ज़िद्द बाँध ली कि सारा का हिंदी फिल्म डेब्यू करण जौहर की फिल्म से न हो। इस विवाद के बीच अभिषेक कपूर ने सारा अली खान को केदारनाथ की नायिका बना लिया। 


स्टार किड्ज़ का सिलसिला 
बॉलीवुड के बड़े सितारों के बच्चो का हिंदी फिल्मों में आने का सिलसिला इस साल भी जारी रहा।शशांक खेतान की फिल्म धड़क से शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर के साथ श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर का फिल्म डेब्यू हुआ। सनी देओल को ग़दर स्टार बनाने वाले निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा का भी इस  साल फिल्म डेब्यू हुआ । उनकी पहली फिल्म जीनियस का निर्देशन पिता अनिल शर्मा ने ही किया था।

विनोद मेहरा का बेटा 
हालिया रिलीज़ बाज़ार में सारा अली खान के पिता सैफ अली खान के सामने डट कर अभिनय करने वाले रोहन मेहरा पुराने जमाने के नायक अभिनेता विनोद मेहरा के बेटे हैं। एक प्रकार से, कुनबापरस्ती का नमूना आयुष शर्मा भी है। वह, सलमान खान की बहन अर्पिता के पति हैं।  सलमान खान ने, उनका फिल्म डेब्यू करने के लिए फिल्म लवयात्री का निर्माण किया था। इस फिल्म से वारिना हुसैन का भी फिल्म डेब्यू हो रहा था। 

मिलेगी सफलता !
क्या, सारा अली खान की पहली फिल्म केदारनाथ को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिलेगी? क्या दिसंबर में सिम्बा की सफलता, उन्हें टॉप की नायिका बना देगी ? यह सवाल, फिलहाल काल्पनिक हैं।इस साल हुए स्टार किड्ज़ डेब्यू फुसफुसे पटाखा साबित हुए हैं।  आयुष शर्मा और उत्कर्ष शर्मा की फ़िल्में चली ही नहीं।


धड़क के लिए बहुत नहीं धड़का दिल 
धड़क को मिली साधारण सफलता से श्रीदेवी की बेटी को तो कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन, उनके हीरो ईशान खट्टर को फिल्मों का इंतज़ार है। इस साल हुआ स्टार किड्ज़ का डेब्यू धमाकेदार नहीं हो सका है। सारा अली खान तो ज़्यादा असफल फ़िल्में देने वाले एक्टर सैफ अली खान और फिल्मों को अलविदा कह चुकी अमृता सिंह की बेटी हैं। उनके इर्दगिर्द वह ग्लैमर नहीं है। 

केदारनाथ और सिम्बा में सिर्फ सारा  
इसके बावजूद, केदारनाथ उन्हें हिट बना सकती है, अगर सारा अली खान खूबसूरत नज़र आएं और दुखांत रोमांटिक किरदार में समर्थ अभिनेत्री साबित हो, फिल्म को सुशांत राजपूत जितना कंधा दे।  सिम्बा एक्शन फिल्म है।  इसे रणवीर सिंह को ही ढोना है। अगर सारा ग्लैमरस ही लगी तो उनकी नैया पार हो जायेगी।  इसलिए, सारा का केदारनाथ को कन्धा देना और सिम्बा  को बड़ा हिट होना, सारा के करियर के लिहाज़ से बहुत ज़रूरी है। क्या ऐसा होगा ?  

इश्क़ सुभान अल्लाह में हो रहा टेंशन और ड्रामा - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment