Monday 3 December 2018

ऐलान से पहले ही अनुराग बासु की कॉमेडी



कुछ समय पहले, यह खबरे थी कि अनुराग बासु, अपनी २००७ की फिल्म लाइफ इन अ मेट्रो का सीक्वल बनाने  जा रहे हैं।  इस फिल्म के लिए कुछ कलाकारों के नामों का  खुलासा भी हुआ था।  इसके अलावा, फिल्म के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं मालूम हो सका था।

लेकिन, अब  पता चला है कि अनुराग बासु की फिल्म लाइफ इन अ मेट्रो का न तो सीक्वल होगी, न ही इसकी मूल फिल्म से कोई निकटता ही होगी।  यह मोटा मोटी ही २००७ की फिल्म के करीब होगी। यह फिल्म मूल फिल्म की तरह खालिस रोमांटिक भी नहीं होगी।  बल्कि यह कॉमेडी स्किट टाइप की फिल्म होगी।

इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर और फातिमा सना शैख़ को मेट्रो में सवार कर लिया गया है।


सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस सीक्वल फिल्म का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन, अनुराग बासु अपनी फिल्म का एक शिड्यूल कलकत्ता में पूरा भी कर लाये हैं।  सूत्र बताते हैं कि इस शूट में अभिषेक बच्चन की ही भागीदारी थी।

है न मज़ेदार कि कोई फिल्म बिना ऐलान के एक शिड्यूल शूट भी हो जाए।  अब इस फिल्म का आधिकारिक ऐलान जल्द ही किया जाएगा। फिल्म के अगले साल किसी तारिख को रिलीज़ होने की संभावना है।

यहाँ बताते चले कि लाइफ इन अ मेट्रो के पहले हिस्से में कोंकणा सेन शर्मा, इरफ़ान खान, शरमन जोशी, कंगना रनौत, शिल्पा शेट्टी, शाइनी आहूजा, धर्मेंद्र, नफीसा अली और केके मेनन जैसी बड़ी स्टार कास्ट थी।

इस फिल्म की ओपनिंग बड़ी साधारण रही थी। लेकिन, फिल्म को मौखिक प्रचार मिला। सिनेमाघरों से निकलते दर्शकों ने फिल्म को सराहा और दुबारा देखा।

नतीजे के तौर पर ९ करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड २४ करोड़ से अधिक का कारोबार किया।  यह २००७ की २६वा सबसे अधिक कारोबार करने वाली फिल्म बनी।   


जब शादी के संगीत में चौंक पड़ा प्रियंका चोपड़ा का परिवार !- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment