Wednesday 1 May 2019

Mental Hai Kya ? बदलेगा टाइटल !


मेन्टल है क्या के सामने दो रास्ते हैं । निर्माता एकता कपूर (Ekta Kapoor) की कंगना रानौत (Kangana Ranaut) और राजकुमार राव (Rajkumar Rao) अभिनीत फिल्म मेंटल है क्या  (Mental Hai Kya) २१ जून को रिलीज़ होनी है । इस समय इसके सामने दो रास्ते हैं । पहला यह कि फिल्म की रिलीज़ टाल दी जाए । दूसरा कि फिल्म का टाइटल बदल दिया जाए। 

फिल्म की रिलीज़ टालना घाटे का सौदा ही होगा । क्योंकि, इस फिल्म की रिलीज़ की तारीखें पहले भी दो तीन बार बदली जा चुकी हैं । इस प्रकार से तारीखों की बदल से दर्शकों के दिलो दिमाग पर फिल्म का प्रभाव गलत पड़ता है । तारिख के बदलाव से परिस्थितियां बदलने वाली भी नहीं है ।

दूसरा विकल्प रह जाता है टाइटल बदलने का । इसमे खर्च ज़रूर है । क्योंकि, मेंटल है क्या (Mental Hai Kya) के बदले टाइटल को नए सिरे से प्रचारित करना पड़ेगा । मगर, इससे फिल्म का और ज्यादा नुकसान नहीं होगा । अगर टाइटल नहीं बदला जाता और इसी टाइटल के साथ फिल्म रिलीज़ होती है तो ज्यादा नुकसान भी हो सकता है ।


यह मामला क्या है ? दरअसल, निर्देशक प्रकाश कोवेलामुडी (Prakash Kovelamudi) की पहली फिल्म मेंटल है क्या (Mental Hai Kya) मानसिक रूप से अस्वस्थ लोगों पर केन्द्रित फिल्म है । इस फिल्म के पोस्टरों से भी फिल्म के मनोरोगियों पर होने का पता चलता है ।

इन पोस्टरों के जारी होने के बाद साइकेट्रिस्ट सोसाइटी द्वारा फिल्म पर आपत्ति की गई कि फिल्म के इस टाइटल से मनोरोगियों का मज़ाक उड़ाया जा रहा है । यह आपत्ति समय के साथ जोर पकड़ती जा रही है ।

अगर एकता कपूर (Ekta Kapoor) और उनकी टीम कोई फेरबदल नहीं करती तो उन्हें कानूनी पेचीदिगियों का सामना करना पड़ सकता है । संभव है कि फिल्म पर कानूनी कार्यवाही हो जाए । ऐसे में मेंटल है क्या के टाइटल को बदला जाना ही एकमात्र विकल्प लगता है । लगता है फिल्म को सलमान खान (Salman Khan) की हाय लग गई !

John Abraham की पागलपंथी बनेगी फ्रैंचाइज़ी- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment