Friday 17 January 2020

Vidya Balan अब फारेस्ट ऑफिसर


विद्या बालन के प्रशंसक दर्शक अब उन्हें फारेस्ट ऑफिसर की पोशाक में देखने जा रहे हैं। वह एक फिल्म में महिला वन्य अधिकारी की भूमिका कर रही हैं। यह फिल्म महाराष्ट्र में यवतमाल जिले में पंढरकवाडा इलाके के वन्य क्षेत्र में एक आदमखोर शेरनी को मारे जाने की विवादित घटना पर फिल्म है। इस फिल्म की कहानी छः साल की और दो बच्चों की माँ शेरनी अवनी को मारे जाने की घटना पर केन्द्रित है, जिसका देशव्यापी विरोध हुआ था और मामला सर्वोच्च न्यायालय के अलावा राष्ट्रपति के पास तक पहुंचा था।

सशक्त एक्ट्रेस विद्या बालन 
ऊपर की कहानी से साफ़ है कि अबन्डशिया एंटरटेनमेंट के विक्रम मल्होत्रा की यह फिल्म काफी घटनापूर्ण और जंगल पर केन्द्रित फिल्म होगी। ऐसी फिल्म में वन्य अधिकारी की भूमिका के उभर कर आने की संभावना तभी रहती है, जब उसे कोई सशक्त एक्टर करे। विक्रम मल्होत्रा को ऐसी एक्टर विद्या बालन में ही नज़र आई। इसके अलावा, विक्रम मल्होत्रा इस फिल्म को दो महीनों में शुरू कर पूरी कर लेना चाहते हैं। विद्या बालन, शकुंतला देवी बायोपिक की शूटिंग के बाद, पूरी तरह से खाली होंगी। इसलिये विद्या ने इस फिल्म पर अपनी सहमति ज़ाहिर कर दी।

रियल फिल्मों की विद्या  
तुम्हारी सुलू के बाद, फिर से चर्चा में आ जाने वाली विद्या बालन के करियर में रियल लाइफ घटनाएँ और चरित्र खासा महत्व रखते हैं। उन्होंने नो वन किल्ड जेसिका, द डर्टी पिक्चर और मिशन मंगल मे वास्तविक जीवन के चरित्रों को परदे पर किया। दिलचस्प बात यह थी कि ऐसी सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल भी रही। अब वह ह्यूमन कंप्यूटर के उपनाम से मशहूर शकुंतला देवी की बायोपिक में शीर्षक भूमिका कर रही हैं। इसके बाद विक्रम मल्होत्रा की फिल्म करेंगी। 

अनु मेनन की फिल्म 
विद्या बालन की फिल्म शकुन्तला देवी द ह्यूमन कंप्यूटर का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। अनु मेनन का हिंदी फिल्म डेब्यू पाकिस्तानी एक्टर अली ज़फर और बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी की रोमकॉम फिल्म लन्दन पेरिस न्यूयॉर्क (२०१२) से हुआ था। सान्या मल्होत्रा तथा अमित साध की भी महत्वपूर्ण भूमिका वाली शकुंतला देवी इस साल ८ मई को प्रदर्शित की जायेगी।

No comments:

Post a Comment