Friday 24 January 2020

पंगा की Kangana Ranaut साबित होगी बॉक्स ऑफिस क्वीन !


अश्विनी अय्यर तिवारी निर्देशित फिल्म पंगा, एक प्रकार से कंगना रनौत की सोलो फिल्म है।  यह फिल्म कबड्डी की एक चैंपियन खिलाड़ी की शादी और माँ बनने के बाद, कबड्डी के मैदान में सफल वापसी की कहानी है।  इस कहानी में, कबड्डी खिलाडी का परिवार है, पति, सास और बच्चा है, लेकिन दर्शकों की आँखों के सामने कबड्डी खिलाडी के रूप में कंगना रनौत का अभिनय ही होगा। क्योंकि, फिल्म में काम कर रही ऋचा चड्डा का कोई नाम लेवा नहीं, फिल्म में पति की भूमिका कर रहे पंजाबी फिल्म एक्टर जस्सी गिल की हिंदी बेल्ट में ख़ास पहचान नहीं। उनकी पहली हिंदी फिल्म हैप्पी फिर भाग जाएगी (२०१८) फ्लॉप हुई थी।  यानि जो कुछ है, अश्विनी का निर्देशन और कंगना का अभिनय फिल्म की जान होगा।

आधा दर्जन असफल फ़िल्में ?
यही कंगना रनौत को साबित करना है कि वह आज भी किसी फिल्म को अपने कंधे पर धो कर सकुशल पार लगा सकती हैं। उनकी पिछली आधा दर्जन फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ पाने में नाकामयाब रही थी। मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज़्यादा कमाई की। लेकिन फिल्म का बजट इतना ज़्यादा था कि इसे सफल फिल्म नहीं कहा जा सकता। बाकी की फ़िल्में आई लव न्यू योर, कट्टी -बट्टी, रंगून, सिमरन और जजमेन्टल है क्या बुरी तरह से मार खाई थी।

सफल होती खेल फ़िल्में !
पंगा खेल पर फिल्म है।  इधर खेल पर फिल्मों ने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है। गोल्डसूरमा, सुल्तान, भाग मिल्खा भाग, मैरी कोम, आदि स्पोर्ट्स फ़िल्में दर्शकों द्वारा  देखी और सराही गई है। कंगना रनौत की फिल्म पंगा उनकी पहली स्पोर्ट्स फिल्म होगी। इस फिल्म में, कबड्डी की राजनीति नहीं, बल्कि परिवार का सहयोग ख़ास है। ऐसी कहानी में कंगना रनौत चमक सकती है।

सफलता है कंगना की चुनौती !
कंगना के सामने बड़ी चुनौती है।  उन्हें वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तनु वेड्स मनुशूटआउट एट वडाला, क्वीन और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स वाला दौर वापस लाना है, जिसमे कंगना के नाम पर फ़िल्में देखी जाती थी। खास तौर तनु वेड्स मनु रिटर्न्स और क्वीन की तरह खुद के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनय का प्रदर्शन करना है। यह फ़िल्में सफल भी हुई थी। क्या बॉक्स ऑफिस पर कंगना रनौत की फिल्म स्ट्रीट डांसर से सफलतापूर्वक पंगा ले सकेगी ?

No comments:

Post a Comment